Diya Kumari 02 https://jaivardhannews.com/deputy-cm-diya-kumari-on-rajsamand-tour-or-bjp-workers-welcome/

राजस्थान की उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी जब राजसमंद पहुंची और क्षेत्रीय लोगों से मेल मुलाकात करने के बाद भाजपा जिला कार्यालय में संबोधन के लिए खड़ी हुई तो बड़ी भावुक दिखाई दी।दीया कुमारी ने कहा कि मैं आज उप मुख्यमंत्री हूं तो राजसमंद जिले के लोगों की वजह से हूं। जब मुझे लोकसभा में सांसद बनाया और यह मौका दिया, तो मैं बेहतर काम कर पाई और उसी का नतीजा है कि आज मुझे पार्टी ने उप मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी दी है। फिर दीया कुमारी ने कहा कि राजसमंद उनका दूसरा घर है और हमेशा रहेगा व हमेशा आती जाती ही रहेगी।

दीया कुमारी बोली कि आप यह मत समझना कि मैं जयपुर चली गई तो राजसमन्द कम आऊंगी, बल्कि राजसमन्द तो मेरा दूसरा घर है। पूरे प्रदेश की जिम्मेदारी है, पर राजसमन्द व सवाई माधोपुर मेरे लिए कुछ ज्यादा खास है, जो रहेगा। भाजपा जिला अध्यक्ष मान सिंह बारहठ ने संबोधित करते हुए कहा कि आपके उप मुख्यमंत्री बनने के बाद राजसमन्द की जनता की उम्मीदें और बढ़ गयी है। मैं आपकी तरफ से राजसमन्द की जनता को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि आप भले ही जयपुर बैठे हों, लेकिन राजसमन्दवासियों के कार्य पहले की तरह ही आप करेंगी। इस अवसर पर जिला संगठन प्रभारी वीरेंद्र सिंह चौहान, नाथद्वारा विधायक विश्वराज सिंह मेवाड़, राजसमन्द विधायक दीप्ति माहेश्वरी, जिला प्रमुख रतनी देवी चौधरी, पूर्व विधायक बंशीलाल खटीक आदि मंच पर मौजूद थे। इस अवसर पर जिलाअध्यक्ष मान सिंह बारहठ, जिला संगठन प्रभारी वीरेन्द्र सिंह चौहान, महामंत्री गोपाल कृष्ण पालीवाल, राजसमंद प्रधान अरविंदसिंह राठौड़, राम लाल जाट, मनोज पारीक, दिग्विजय सिंह भाटी, महेश पालीवाल, अशोक रांका, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष सविता सनाढ्य, संगीता कुंवर चौहान, मुकेश जोशी, उदय लाल अहीर, सुभाष पालीवाल, मांगी लाल कुमावत, मोहन कुमावत, मधु प्रकाश लड्ढा, नर्बदाशंकर पालीवाल, हितेश पालीवाल, महिपाल सिंह राठौड़ सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Diya Kumari 01 https://jaivardhannews.com/deputy-cm-diya-kumari-on-rajsamand-tour-or-bjp-workers-welcome/

दीया कुमारी ने कहा- लोकसभा चुनाव फिर जीतनी है सभी 25 सीटें

भाजपा कार्यालय में उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने कहा कि भाजपा सरकार बनने के बाद अब राजसमंद शहर के साथ पूरे प्रदेश में चहुंमुखी विकास होगा और लोगों की जन समस्याओं का भी त्वरित समाधान होगा। उन्होंने कार्यकर्ताओ से कहा कि हमारे लिए अब लक्ष्य 2024 लोकसभा का चुनाव है, जिसमें प्रदेश की सभी 25 सीटे जीत कर लोकसभा में राजस्थान का स्थान पहले की तरह पक्का करना है। इसके साथ ही हम सभी को जनता के बीच मे जाकर उन सभी योजनाओं को प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचना है, जो उसका पात्र है और जनता के कार्य हम सभी को साथ मे रहकर के करवाने है।

Diya Kumari 03 https://jaivardhannews.com/deputy-cm-diya-kumari-on-rajsamand-tour-or-bjp-workers-welcome/

राजसमन्द जिले की सरहद पर स्वागत

उपमुख्यमंत्री बनने के बाद दिया कुमारी के पहली बार राजसमंद जिले में आगमन पर भीलवाड़ा हाईवे पर टपरिया खेड़ी चौराहे पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। जगह-जगह पर जिलाध्यक्ष मानसिंह बारहठ, राजसमंद विधायक दीप्ती माहेश्वरी, नाथद्वारा विधायक विश्वराज मेवाड, जिला प्रमुख रतनी देवी चौधरी के साथ बड़ी तादाद में कार्यकर्ता मौजूद थे, जिन्होंने पुष्प वर्षा कर दिया कुमारी का अभिनंदन किया।

लाल मादडी पंचायत में कैलेंडर का विमोचन

उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी नाथद्वारा विधानसभा के लाल माधुरी ग्राम पंचायत मुख्यालय पर पहुंची, जहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी को लेकर तैयार कैलेंडर का विमोचन किया गया। इस दौरान दिया कुमारी ने ग्रामीणों को केंद्र सरकार की सभी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाने का आह्वान किया सरपंच बलवीर सिंह बारहठ ने उनकी अगवानी की।

गढ़बोर पहुंचकर किए चारभुजानाथ के दर्शन

राजसमंद व नाथद्वारा के बाद सीधे गढ़बोर पहुंचे, जहां पर दीया कुमारी ने चारभुजानाथ के दर्शन किए गए। उसके बाद रिछेड़ गांव गए, जहां पर विकसित भारत संकल्प यात्रा के शिविर का अवलोकन किया। उसके बाद वे जयपुर के लिए प्रस्थान कर गई।

मुख्यमंत्री का कार्यक्रम हो गया निरस्त

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का राजसमंद जिला का पहला दौरा प्रस्तावित हुआ था। इसके तहत मुख्यमंत्री का 4 जनवरी दोपहर 1.45 बजे गढ़बोर स्थित हैलीकॉप्टर से पहुंचना तय था, मगर एनवक्त पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का राजसमंद आगमन का कार्यक्रम निरस्त हो गया। बताया गया कि 5 जनवरी को जयपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा को लेकर तैयारियां चल रही है। इसके चलते मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा उस कार्यक्रम की तैयारी में जुट गए। इसी कारण वे राजसमंद नहीं आ पाए।