Jaivardhan News

पिता ने पत्नी को तलाक देकर अपनी ही बेटी से कर ली शादी, इससे हर कोई चकित

Father Daughter marriage https://jaivardhannews.com/divorced-father-marries-his-divorced-daughter/

शादी एक पवित्र रिश्ता है, जिसमें न सिर्फ महिला- पुरुष को एक गठजोड़ में बांधता है, बल्कि इस गठगोड़ से एक परिवार का निर्माण होता है और इसी तरह अलग अलग परिवार से समाज का निर्माण होता है। परिवार में भाई- बहन, माता- पिता, दादा- दादी, काका- काकी, भुआ आदि कई रिश्ते बनते हैं और हर एक रिश्ते की अपनी एक मर्यादा है तथा कुछ दायित्व भी हर एक शख्स के है। अगर परिवार का कोई सदस्य इसी रिश्ते को दरकिनार कर मर्यादा को तोड़ दे, तो स्वाभाविक है कि पूरा समाज शर्मसार हो जाएगा और हर कोई इस तरह की घटना से विचलित भी होगा।

यह कोई काल्पनिक कहानी नहीं, बल्कि संयुक्त राज्य अमेरिका के फ्लोरिडा शहर में कुछ ऐसी ही सच्ची घटना सामने आई है, जहां एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी से किसी बात से अनबन के चलते तलाक दे दिया। बाद में उसी की सौतेली बेटी से उसने शादी कर ली। एक तरह से पिता ने अपनी ही बेटी को पत्नी बना दिया। इस तरह पिता व पुत्री के रिश्ते को तोड़कर एक नया कृत्रिम रिश्ता तैयार कर लिया, जो आधुनिकता का चौला ओढ़ने वाली इस युवा पीढ़ी के लिए घातक है। चाहे बेटी हो या पिता, दोनों ही यह कदम कहीं न कहीं मानवता के लिए शर्मिंदगी भरा है। बेटी से सौतेले पिता की शादी होने की खबर जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुई, तो हर कोई दंग रह गया कि आखिर आज हमारा समाज किस दिशा में जा रहा है। क्या आज हमारा समाज संस्कार विहीन हो गया है, यही यक्ष सवाल आज हर किसी के जेहन में है।

दोनों का पहले हो चुका है तलाक

सौतेले पिता व बेटी के बीच शादी के साथ एक रोचक तथ्य और भी है। खास बात यह है कि पिता ने उसकी पत्नी को तलाक दे दिया, जबकि जिस सौतेली बेटी से शादी हुई है, वह भी शादीशुदा है, जिसने भी पति को तलाक दिया है और उसके दो बच्चे भी है। इस तरह पिता और बेटी दोनों ही तलाकशुदा है। इसके अलावा सौतेले पिता ने जिस पत्नी से तलाक लिया था, वह भी दूसरे से शादी कर चुकी है।

सोशल मीडिया पर खूब वायरल

सौतेले पिता व बेटी के बीच शादी की यह खबर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। इसको लेकर कोई सकारात्मक कमेंट कर रहा है, तो कई नकारात्मक बातें भी सामने आ रही है।

Exit mobile version