Jaivardhan News

Dr. CP Joshi गुस्से में बोले- चुनाव मोदीजी का नहीं, लोकतंत्र का है, राम मंदिर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बना

Dr. CP Joshi in Rajsamand https://jaivardhannews.com/dr-cp-joshi-in-congress-candidate-nomination/

Lok Sabha Election : राजसमंद में कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. दामोदर गुर्जर के नामांकन दाखिल करने के बाद टीवीएस चौराहे पास बड़ी नामांकन सभा का आयोजन हुआ। सभा में पूर्व केंद्रीय मंत्री व नाथद्वारा के पूर्व विधायक डॉ. सीपी जोशी (Dr. CP Joshi) ने कहा कि पार्टी ने दामोदर गुर्जर को राजसमंद का प्रत्याशी बनाया है, जो सोच समझकर ही बनाया होगा। मैं भी भीलवाड़ा से चुनाव लड़ रहा हूं, तो मैं इतना समय राजसमंद लोकसभा में नहीं दे पाऊंगा, मगर मुझे विश्वास है मैं यहां रहूं या न रहूं, मगर यहां का प्रत्येक कांग्रेस कार्यकर्ता सीपी जोशी बनकर अपने अपने बूथ से 400 प्लस वोट दिला दें, इससे ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है, परिणाम आपके सामने होगा।

Damodar Gurjar की नामांकन सभा में डॉ. सीपी जोशी ने कहा कि आज हमारा देश सशक्त हुआ और पूरी दुनिया में ताकतवर बना है, जो सिर्फ पांच या दस साल में नहीं, बल्कि कांग्रेस पार्टी ने 1947 से 2014 तक नीतियां बनाकर जो परिवर्तन किए, उसकी बदौलत आज देश का विकास हुआ है। लोकतंत्र में बीजेपी वाले मोदीजी के नाम पर वोट मांग रहे हैं। क्या चुनाव मोदीजी लड़ रहे हैं या कोई नेता। लोकतंत्र के चुनाव में राजनीतिक दलों की विचारधारा चल सकती है और उसी आधार पर वोट मांगने चाहिए, मगर धर्म, जाति व मंदिर के नाम पर लोगों को भ्रमित कर वोट लेना स्वतंत्र लोकतंत्र का प्रतीक नहीं है। पार्टी की विचारधारा के आधार पर कोई भी प्रत्याशी वोट मांगे, तो कोई बात नहीं, मगर धर्म, जाति के नाम पर वोट मांगना गलत है। आखिर में डॉ. जोशी आह्वान किया कि कांग्रेस प्रत्याशी दामोदर गुर्जर को सर्वाधिक वोट से जिताने का आह्वान किया।

Congress की नामांकन सभा में डॉ. सीपी जोशी ने कहा राजसमंद जिले के साथ राजस्थान में पिछली गहलोत सरकार के कार्यकाल में हुए विकास कार्य गिनाए और कांग्रेस के वक्त केन्द्र सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं का जिक्र किया और देश के विकास की बातें भी बताई। सीपी जोशी ने कहा कि आज बीजेपी ने नाथद्वारा से देवगढ़ तक अधूरी ब्रॉडगेज लाइन का कार्य शुरू करके लोगों को भ्रमित कर वोट बटोरने का कार्य किया, जबकि वास्तव में तो पिछले 10 सालों में सांसदों ने कोई ठोस प्रयास ही नहीं किए। इतना समय कैसे लग सकता है। क्योंकि बीजेपी के नेताओं के न तो कोई विजन है और न ही विकास कार्य करवाने की काबिलियत रखते हैं। इसलिए वजह से विकास नहीं हो पा रहे हैं।

इस दौरान कांग्रेस प्रदेश सचिव धीरज गुर्जर, पूर्व मंत्री सुरेन्द्र गोयल, पीसीसी सदस्य देवकीनंदन गुर्जर, जिलाध्यक्ष हरिसंह राठौड़, पारस पंच जैन, शिवरतन वाल्मिकी, पूर्व विधायक गणेशसिंह परमार, पूर्व विधायक रामचंद्र जारोड़ा, नारायणसिंह भाटी, आशा पालीवाल, शांतिलाल कोठारी, गोविंदकरण डागा मेड़ता, रूपाराम सालवी, कार्तिक चौधरी, योगेन्द्रसिंह परमार, हड़मंत गुर्जर, सहदेव सिंह रावत, नेमाराम बेड़ा, मुकेश भार्गव, कुलदीप शर्मा, अजय गुर्जर, भगवतसिंह गुर्जर, उप सभापति चुन्नीलाल पंचोली, रेलमगरा प्रधान आदित्यप्रताप सिंह चौहान, खमनोर प्रधान भैरूलाल वीरवाल, देलवाड़ा उप प्रधान रामेश्वरलाल खटीक, खमनोर उप प्रधान वैभवराजसिंह चौहान, राजकुमारी पालीवाल, कमलेश चौधरी, लेहरूलाल अहीर, ओबीसी जिलाध्यक्ष मनोहर कीर, परसराम पोरवाड़, ज्ञानेन्द्रसिंह चुंडावत, कालूराम चौधरी, नेमाराम गुर्जर, माधवलाल गुर्जर, राजेश गुर्जर, शंकरलाल जाट सहित बड़ी तादाद में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

Dr. CP Joshi बोले- कांग्रेस ने सोमनाथ मंदिर बनवाकर नहीं मांगे वोट

पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. सीपी जोशी ने कहा कि आज बीजेपी वाले श्रीराम मंदिर के नाम पर वोट मांग रहे हैं, जबकि कांग्रेस ने सोमनाथ मंदिर बनवाया, तब तो कांग्रेस ने मंदिर के नाम पर वोट नहीं मांगे। राम मंदिर के ताले राजीव गांधी ने खोले थे। बेवजह धर्म के नाम पर लोगों को भ्रमित करना उचित नहीं है। अध्योया में अगर श्रीराम का मंदिर बना है, तो वह सुप्रीम कोर्ट के आदेश से बना है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर देश का चाहे कोई भी प्रधानमंत्री होता, उन्हें मंदिर बनवाना ही पड़ता। कांग्रेस ने नीति बनाकर सोमनाथ का मंदिर भी बनवाया और हरित क्रांति की, श्वेत क्रांति भी की, लोगों को पढ़ाया भी और सेहत का ख्याल रखते हुए देश को आगे बढ़ाने का कार्य किया। आज तो राम मंदिर बनवाया है, इसलिए वोट दे दो। राम मंदिर तो सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बना है।

Dhiraj Gurjar बोले- सीपी साब की गारंटी है, वोट दो कांग्रेस को

प्रदेश कांग्रेस सचिव धीरज गुर्जर ने प्रदेश व राजसमंद जिले में डॉ. सीपी जोशी के प्रयासों से हुए विकास कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि समग्र विकास की गारंटी देने सीपी साब यहां आए हैं। इसलिए जनता को जागरूक कर कांग्रेस को वोट दीजिए और दामोदर गुर्जर को जिताएं। जनसभा को पीसीसी सदस्य देवकीनंदन गुर्जर ने कहा कि भाजपा ने सिर्फ धर्म, जाति की राजनीति की है और लोगों को भ्रमित कर वोट बटोरने का काम किया है। देवकीनंदन ने कहा क मोदी सरकार की तानाशाही हावी है, जिसकी वजह से लोकतंत्र खतरे में पड़ गया है। आज सिर्फ दो लोग जो चाहे रहे हैं, वहीं मनमानी कर रहे हैं। इसे आमजन को समझने की जरूरत है और कांग्रेस को वोट देकर लोकतंत्र को बचाने का काम करना है।

सीपी जोशी बोले- मैं दामोदरजी के लिए वोट की अपील करने आया हूं

Dr. CP Joshi ने सभा के आखिर में कहा कि दामोदर गुर्जर पढ़े लिखे है और लंबे समय से संगठन में कार्य कर रहे हैं। समाजसेवा का ध्येय लेकर राजनीति में आए हैं और काबिल व्यक्ति है। इसलिए संगठन ने इन्हें प्रत्याशी बनाया है। मैं चुनाव भले भीलवाड़ा से लड़ रहा हूं, मगर राजसमंद के लिए भी मेरे कुछ दायित्व है। राजसमंद मेरा जिला है, गृह क्षेत्र है। इसलिए मैं कह रहा हूं कि लोकतंत्र को समझने के बाद सोच समझकर दामोदरजी को वोट देकर जिताना है।

सीपी बोले- कल जो मेरे लिए मांग रहे थे वोट, आज नहीं रहे, दु:खद घटना

कांग्रेस वरिष्ठ नेता सीपी जोशी ने कहा कि भीलवाड़ा में कल जो मेरे साथ जनसंपर्क कर वोट मांग रहे थे, वो आज नहीं रहे। मांडलगढ़ पूर्व विधायक विवेक धाकड़ नहीं रहे, जो कांग्रेस के कर्मठ सिपाही है। ऐसी स्थिति में मुझे भी उनके परिवार के साथ खड़े रहने की जरूरत है। इसलिए मैं सबसे माफी चाहता हूं और बीच सभा से जा रहा हूं, लेकिन आप लोग सभा को जारी रखें और अंत में प्रत्याशी दामोदरजी गुर्जर की बात सुनने के बाद ही पांडाल से कार्यकर्ताओं को उठने का आह्वान किया।

Exit mobile version