Jaivardhan News

जातिगत भेदभाव के कारण अधिकारी बना रहे अनुचित दबाव, परेशान कांस्टेबल ने स्वैच्छिक सेवानिवृति मांगी

01 105 https://jaivardhannews.com/due-to-caste-discrimination-officers-are-under-undue-pressure-troubled-constable-seeks-voluntary-retirement/
पीड़ित कांस्टेबल दिलीप सिंह

एक पुलिस कांस्टेबल का आरोप है कि जातिगत भेदभाव के कारण एएसपी उस पर अनुचित दबाव बना रहे है। परेशान कांस्टेबल ने एसपी को पत्र लिककर स्वैच्छिक सेवानिवृत की मांग की है। कांस्टेबल द्वारा पत्र देने पर एसपी ने मामले की निष्पक्ष जांच होगी।

राजस्थान के चूरू में लगातार तीसरा ऐसा मामला सामने आया है जहां उच्चधिकारियों की प्रताड़ना से परेशान कांस्टेबल ने स्वैच्छित सेवानिवृति की मांग की है। सरदारशहर पुलिस थाना में कार्यरत पुलिस कांस्टेबल दिलीप सिंह ने चूरू एएसपी योगेन्द्र फौजदार पर आरोप लगाते हुए सोमवार को पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस से स्वैच्छिक सेवानिवृति की मांग की है।

पुलिस कांस्टेबल दिलीप सिंह का आरोप है कि जातिगत भेदभाव के कारण एएसपी उस पर अनुचित दबाव बनाते हुए उसे प्रताड़ित कर रहे है। थाने में पहुंचकर धमकियां भी दे रहे है। एसपी से न्याय की गुहार लगाने पहुंचे कांस्टेबल दिलीप सिंह ने बताया कि 22 अक्टूबर को गुमशुदगी के एक मामले में सरदारशहर थाना में कार्यरत प्रताप सिंह हैड कांस्टेबल और एडवोकेट सांवरमल ने शराब पीकर महिला कांस्टेबल से छेड़छाड की थी। इस संबंध में 23 अक्टूबर को हरियाणा के सिवाणी पुलिस थाना में एचसी प्रताप सिंह व सांवरमल के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला भी दर्ज हुआ था। मामले में एएसपी की ओर से कांस्टेबल दिलीप पर प्रताप सिंह का नाम निकलवाने का दबाव बनाया जा रहा है। इस संबंध में एसपी नारायण टोगस ने बताया कि कांस्टेबल दिलीप सिंह ने एप्लीकेशन लेकर आया था। जिसमें उन्होंने एएसपी फौजदार पर आरोप लगाये है। मामले की जांच करवाकर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version