Rajsamand Lok Sabha election 2024 https://jaivardhannews.com/election-2024-bjp-or-congress-candidate-tour/

Election 2024 : राजसमंद लोकसभा चुनाव को लेकर शहर- गांव ढाणी में जनसंपर्क में प्रत्याशियों की दिनचर्या ही बदल गई है। भाजपा प्रत्याशी महिमा कुमारी मेवाड़ जनसंपर्क के दौर गांवों में सड़क किनारे पेड़ की छांव में जमीन पर बैठ भोजन करते तस्वीरें सामने आई, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी दामोदर गुर्जर भी चलती कार में नाश्ता कर रहे हैं, तो भोजन का भी कोई तय शिड्यूल नहीं रह गया है। दोनों प्रत्याशियों का एक ही प्रयास है कि वे रोजाना ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचे और अपने मन की बात व अपने राजनीतिक दल की विचारधारा पहुंचा सकें। Mahima Kumari द्वारा गांवों में नुक्कड़ सभा लेकर मोदी की गारंटी का जिक्र करते हुए वोट अपील की जा रही है, तो Damodar Gurjar द्वारा मोदी सरकार पर तानाशाही के आरोप लगाते हुए लोकतंत्र को ही खतरे में बताते हुए लोगों से बदलाव की जरूरत बताकर वोट मांग रहे हैं। कहीं ढोल, थाली से स्वागत हो रहा है, तो कहीं डीजे के धूम धड़ाके के साथ पुष्पवर्षा भी कार्यकर्ताओं द्वारा प्रत्याशियों पर की जा रही है। Lok Sabha Election के तहत राजसमंद लोकसभा सीट के अंतर्गत मारवाड़ मे डेगाना, मेड़ता, जेतारण व ब्यावर विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्क पूरा कर BJP Candidate Mahima Kumari और Congress Candidate Damodar Gurjar एक साथ मारवाड़ क्षेत्र में लौट आए हैं। महिमा कुमारी भीम विधानसभा के दौरे पर है, तो दामोदर गुर्जर नाथद्वारा विधानसभा के गांवों में जनसंपर्क कर रहे हैं।

  • Mahima Kumari 01 https://jaivardhannews.com/election-2024-bjp-or-congress-candidate-tour/
  • Rajsamand Lok Sabha election 2024 1 https://jaivardhannews.com/election-2024-bjp-or-congress-candidate-tour/
  • Mahima Kumari 02 1 https://jaivardhannews.com/election-2024-bjp-or-congress-candidate-tour/
  • Mahima Kumari 03 https://jaivardhannews.com/election-2024-bjp-or-congress-candidate-tour/

Mahima Kumari ने कहा मैं भी आम हूं, कोई खास नहीं

राजसमंद लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी महिमा कुमारी ने भीम विधानसभा क्षेत्र में मंगलवार को बोरवा, लगेतखेड़ा, सारोठ व बिलियावास गांव में जनसंपर्क किया, जहां पर महिलाओं से आत्मीयता से मुलाकात की। जनसंपर्क के दौरान सड़क किनारे पेड़ की छांव में जमीन पर बैठ भोजन करने की चर्चा होने पर महिमा कुमारी ने कहा कि मैं भी आप ही की तरह आम महिमा हूं और कोई खास नहीं है। Mahima Kumari ने कहा कि महाराणा प्रताप के वंशज की सदस्य होने का मुझे गर्व है, मगर गमंड नहीं है। महाराणा प्रताप के भी यही आदर्श है कि वे आम लोगों के बीच रहे और उनके साथ भोजन करते थे। फिर महिमा कुमारी ने चैत्र नवरात्रि व नववर्ष की शुभकामना देते हुए कहा कि मानव सेवा और मानव कल्याण सबसे बड़ा धर्म हैं। हम सत्य के मार्ग पर चलते हुए जो उचित हो वही करें। वर्तमान में देश को भाजपा जैसे दल और नरेंद्र मोदी जैसे प्रधानमंत्री की सख्त आवश्यकता है। भाजपा ही एक ऐसी राष्ट्रवादी पार्टी है जो गांव, गरीब और राष्ट्र की सुरक्षा बेहतर तरीके से कर सकती है। साथ ही देश के समग्र विकास का सपना भी मोदी सरकार ने ही साकार किया है। फिर BJP Candidate Mahima Kumari ने कहा कि आप सब मेरा परिवार हो, सुख दुख की हर घड़ी में आप हमेशा मुझे अपने साथ पाएंगे। यह रिश्ता राजनीति का नहीं, परिवार का है, जो हमेशा रहेगा। डूंगर खेड़ा, शेखावास, बार, जैतगढ़, अजीतगढ़, समेलिया और कालादेह पंचायतों में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए भीम विधायक हरिसिंह रावत ने कहा कि भाजपा समृद्धि और विकास का प्रतीक है। हम सब मिलकर मगरा क्षेत्र का विकास करेंगे। नाथद्वारा विधायक विश्वराज सिंह मेवाड़ ने कहा कि विगत वर्षों से जो विकास का पहिया अग्रसर घूम रहा है, उसे कायम रखना है तो हमें कमल के फूल का बटन दबाना होगा।

  • Damodar Gurjar 01 https://jaivardhannews.com/election-2024-bjp-or-congress-candidate-tour/
  • Damodar Gurjar 02 https://jaivardhannews.com/election-2024-bjp-or-congress-candidate-tour/
  • Damodar Gurjar 03 https://jaivardhannews.com/election-2024-bjp-or-congress-candidate-tour/
  • Rajsamand Lok Sabha election 2024 2 https://jaivardhannews.com/election-2024-bjp-or-congress-candidate-tour/

Damodar Gurjar बोले- मुझे मौका दो, फिर परिवार का सदस्य पाओगे

कांग्रेस प्रत्याशी दामोदर गुर्जर ने नाथद्वारा विधानसभा क्षेत्र के नाथद्वारा शहर के अलावा सालोर, कोठारिया, रेलमगरा व बनेड़िया में कार्यकर्ताओं के साथ क्षेत्री ग्रामीणों से जनसंपर्क किया। नुक्कड़ सभा लेकर कांग्रेस पार्टी की विचारधारा के बारे में बताते हुए कांग्रेस प्रत्याशी दामोदर ने राजसमंद लोकसभा के समग्र विकास को लेकर उनके द्वारा तैयार रोडमेप भी जनता के समक्ष रखा। दामोदर ने कहा कि नाथद्वारा से लेकर डेगाना तक दो बार दौरा कर चुका है, जहां लोगों का अपार स्नेह व प्रेम मिल रहा है, जिसकी वजह से मेरा उत्साह भी बढ़ रहा है। अब 26 अप्रैल को आप सभी लोगों को अपने बूथ पर अपने मित्र, रिश्तेदार व परिवार के सदस्यों का वोट कांग्रेस के समर्थन में हाथ के निशान पर दिलाना है। Congress Candidate Damodar Gurjar ने कहा कि आप लोग एक बार मुझे मौका दीजिए, मैं एक परिवार के सदस्य की तरह आपके बीच रहकर राजसमंद लोकसभा क्षेत्र का समग्र विकास करुंगा। गुर्जर ने कहा कि पुलिस सेवा से इसीलिए सेवानृवति ले ली कि मैं राजनीति के जरिए जनसेवा ठीक ढ़ंग से कर सकूं। मेरा ध्येय हमेशा जनसेवा का ही रहा है और आगे भी रहेगा। दामोदर गुर्जर ने राजसमंद लोकसभा क्षेत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार व औद्याेगिक विकास की संभावनाएं बताते हुए उस पर कार्य करने का वादा किया। पूर्व जिलाध्यक्ष देवकीनंदन गुर्जर ने कहा कि आज जो भी देश में विकास हुआ है, उसकी नींव कांग्रेस ने ही रखीं थी। देश में अमीरी व गरीबी मिटे, भेदभाव मिटे और समग्र विकास हो, इसके लिए पहले संविधान बनाया और फिर नीतियां तय करते हुए विकास के कार्य किए। आज भाजपा तो सिर्फ धर्म व जातिवाद पर राजनीति कर लोगों को भ्रमित करने का कार्य कर रही है। इसलिए आमजन अब सोच समझकर अपना वोट दें और कांग्रेस प्रत्याशी दामोदर गुर्जर को समर्थन दें, जो आपके क्षेत्र का समग्र विकास करने व जनसेवा के लिए के लिए प्रतिबद्ध है।

Voting : 26 अप्रैल को होगा मतदान, वोट जरूर दें

राजसमंद लोकसभा का सांसद चुनने के लिए 26 अप्रैल को अपने बूथ पर मतदान होगा। जिला कलक्टर डॉ. भंवरलाल ने बताया कि 26 अप्रैल को युवा, प्रौढ़ व वृद्धजन भी बूथ पर वोट जरूर दें। खास तौर से दिव्यांग व वृद्धजनों की सुविधा का खास ख्याल रखा गया है, जिन्हें मतदान के दौरान कोई परेशानी नहीं होगी। साथ ही कानून एवं शांति व्यवस्था को लेकर विशेष पुलिस जाब्ता तैनात रहेगा। इधर, जिला कलक्टर डॉ. भंवरलाल के निर्देशन में स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता अभियान चल रहा है। नुक्कड़ नाटक व लघु फिल्म वीडियो के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है।