Jaivardhan News

राजसमंद : बेटी के ससुराल वालों से पिता ने मांगे पैसे, नहीं दिए तो पिता ने बेटी का दूसरी जगह कर दिया नाता विवाह

01 28 https://jaivardhannews.com/father-asked-for-money-from-daughters-in-laws-if-not-given-father-married-daughter-to-another-place/

एक महिला बीमारी का बहाना कर सुसराल से अपने पीहर चली गई। जब पति ने फोन किया तो उसके पिता ने पैसे मांगे। जब पति ने पैसे नहीं दिए तो पिता ने बेटी का दूसरी जगह पर नाता विवाह कर दिया। बता दें कि उक्त महिला ससुराल से जेवर भी साथ ले गई।

राजसमंद जिले के आमेट थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत राछेटी के राजस्व गांव सफटिया में बीमारी का बहाना कर पत्नी 5 साल की मासूम बच्ची सहित साढ़े 8 तोला सोना, 2 किलो 750 ग्राम चांदी, 30 हजार की नकदी ले दूसरे के साथ नाता विवाह कर धोखा देने का प्रकरण दर्ज कराया। थानाधिकारी प्रेमसिंह ने बताया कि सेफ्टिया निवासी कानु पुत्र माना गुर्जर ने एसडीएम निशा सहारण काे परिवाद सौंपकर बताया कि करीब 12 वर्ष पूर्व कालाखेड़ा निवासी भैरा पुत्र जग्गु गुर्जर की पुत्री लक्ष्मी के साथ सामाजिक रीति रिवाज से शादी हुई थी। दो पुत्र एवं एक पुत्री का जन्म हुआ।

शादी के समय ससुर ने तीन लाख रुपए लिए और समय-समय पर और भी राशि की मांग की। राशि देना बंद किया तो पत्नी को तीन माह पूर्व बीमारी का बहाना कर घर से ले गए। दो-तीन दिन बाद नहीं आई तो फोन कर पत्नी को भेजने के लिए कहा। फोन पर ससुर ने 2 लाख रुपए मांगे। रुपए देने से मना किया ताे जान से मारने की धमकी दी व पुत्री काे दूसरी जगह नाते देने की धमकी देने लगा। कुछ दिन बाद लक्ष्मी को दूसरी जगह नाता विवाह करवा दिया।

लक्ष्मी अपने पिता साथ घर से गई तो घर से सोने की रामनामी एक तोला, दो सोने के मादलीया दो तोला, सोने का टड्डा पांच तोला, चांदी का कंदाैरा डेड किलो, चांदी के पायजब 250 ग्राम, सोने के टोप्स आधा तोला, मोबाइल व करीब तीस हजार रुपए ले गई। साथ में पुत्री डिम्पल को भी लेकर चली गई। हीराखेड़ी निवासी दिनेश पुत्र भैरूलाल, कालाखेड़ा निवासी भैरा पुत्र जग्गु, गोरधन पुत्र लालू, भागु पुत्र जग्गु, वासी निवासी लादु पुत्र गुलाब, लक्ष्मण पुत्र भैरा व लक्ष्मी पुत्री भैरा निवासी सफटीया हाल कोलाखेड़ा के विरुद्ध धाेखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है।

Exit mobile version