झालो की मदार में विकलाई की नाड़ी के पास कुएं में मिले नग्न शव के मामले में खमनोर पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए दो चचेरे भाईयों को गिरफ्तार कर लिया है। नाथद्वारा के 16 वर्षीय मनीष पुत्र जगदीश गहलोत की हत्या उसी के दो दोस्तों ने मामूली सी बात पर हुए पुराने झगड़े का बदला लेने के लिए हत्या की और नंगा करके हाथ-पैर बांधकर उसके शव को कुएं में डाला था।

जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने बताया कि 18 जुलाई को झालो की मदार के विकलाई नाड़ी के पास कुएं में नग्न शव मिला। बाद में उसकी शिनाख्त नाथद्वारा के होली मगरा निवासी 16 वर्षीय मनीष पुत्र जगदीश गहलोत के रूप में हुई। पुलिस ने गहन जांच करते हुए हत्या के आरोपी होली मगरा निवासी 21 वर्षीय अमित पुत्र अशोक गहलोत और 19 वर्षीय निखिल पुत्र अरूण गहलोत को गिरफ्तार कर लिया। बताया कि मनीष की दोनों ही आरोपियों से किसी बात को लेकर पहले झगड़ा हो गया था। उसी झगड़े का बदला लेने के लिए निखिल व अमित ने हत्या की साजिश रची।

इसके तहत दोनों आरोपी मिलकर मनीष को बहला फुसलाकर झालो की मदार में अमित के खेत पर ले गए, जहां एक पेड़ के नीचे बैठे और बातों ही बातों में तीखी तकरार के बाद आरोपियों ने उसके सिर में पत्थर या अन्य हथियार से मारी, जिससे वह वहीं ढेर हो गया। हालांकि पत्थर या किसी अन्य से वार किया, यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। मनीष के सारे कपड़े उतार दिए और उसके हाथ-पैर बांधकर उसके शव को कुएं में डाल दिया। पुलिस ने अमित गहलोत व निखिल गहलोत को गिरफ्तार कर लिया है। अब हत्या में प्रयुक्त संसाधन बरामद किए जाएंगे और रविवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

यह पुलिस टीम जुटी रही जांच में

नाथद्वारा के किशोर की हत्या कर शव झालो की मदार के पास डालने के मामले की जांच के लिए एसपी सुधीर चौधरी ने एएसपी राजेश गुप्ता व नाथद्वारा डीएसपी जितेंद्र आंचलिया के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया। खमनोर थाना प्रभारी कैलाशसिंह चौहान, कुंवारिया थाना प्रभारी पेशावर खान, एएसआई नन्दलाल, शंकरसिंह, हैड कांस्टेबल हरिसिंह, संदीप कुमार, राजुलाल, हमेरसिंह, निर्मल, मोहित कुमार, शक्तिसिंह, लीलाधर, हुकमसिंह, नन्दलाल, नरेन्द्र कुमार, पवन कुमार, दिनेश सिंह व रणवीरसिंह आदि शामिल है।

कोर्ट में पेश कर लेंगे रिमांड पर

मनीष की हत्या के आरोपी निखिल गहलोत व अमित गहलोत को अब पुलिस द्वारा रविवार को न्यायाधीश के समक्ष पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। फिर रिमांड अवधि में आरोपियों को घटना स्थल की तस्दीक कराने के साथ ही हत्या में प्रयुक्त पत्थर या अन्य संसाधन और बाइक भी बरामद की जाएगी

पुलिस ने खाली करवाया कुआं

शव की मनीष के रूप में पहचान होने के बाद पुलिस द्वारा कुएं का सारा पानी खाली करवाया गया। फिर कुएं में फोम के साथ कुछ और वस्तुएं मिली है, जिनकी भी पुलिस द्वारा गहन जांच की जा रही है।

इन सवाल पर पूछताछ और जांच जारी

  • किशोर की हत्या किस तरह से की, किससे और कितने वार किए।
  • हत्या से पहले उसे नंगा किया या बाद में और हाथ- पैर के लिए रस्सी कहां से लाए
  • उनकी पुरानी रंजिश किस बात को लेकर थी और हत्या के बाद आरोपी कहां चले गए
  • कथित तौर पर मृतक के शराब पीने की बात सामने आ रही है, मगर आरोपियों ने साथ में मिलकर पी, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है।