Jaivardhan News

#Rajsamand बैरवा सेवा संस्थान राजसमंद की आम सभा बैठक का हुआ आयोजन

Untitled 21 copy https://jaivardhannews.com/general-body-meeting-of-bairwa-seva-sansthan-rajsamand-organized/

राजसमंद के आमेट में बैरवा सेवा संस्थान राजसमन्द के विगत 3 साल की अहम आम सभा का आयोजन काबरी महादेव समाज के सराय में आयोजित हुई। आयोजित आम सभा के मुख्य अतिथि मेवाड़ रत्न 2017 से अलंकृत समाजसेवी प्रदेश महामंत्री भीम सैना राजस्थान प्यारेलाल बैरवा, विशिष्ट तिथि देवीलाल , किशनलाल , रतनलाल, भेरूलाल, नारायणलाल, भेरूलाल, भगवानलाल, शांतिलाल जटिया (N.D.R.F.) इंस्पेक्टर, शारिरीक शिक्षक नरेंद्र जटिया एवं संस्थान अध्यक्ष रामचंद्र बैरवा ने बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर एवं रविदास जी महाराज के छायाचित्र पर माला अर्पण कर आयोजन का शुभारंभ किया।

मुख्य अतिथि ने अपने उदबोधन में बताया कि समाज सेवा ही सबसे बड़ी सेवा है। विशिष्ट अतिथि( एनडीआरफ ) इंस्पेक्टर C. I. जटिया ने कहा कि सामाजिक व्यवस्था का सुधार सिर्फ शिक्षा के माध्यम से ही संभव है समाज में जितना शिक्षा का प्रचार प्रसार होगा उतना ही लोगों में बदलाव की भावना पैदा होगी साथ ही सामाजिक कुरितियों को खत्म कर एक नए समाज के बदलाव की रूपरेखा तैयार करना है। शारीरिक शिक्षक नरेंद्र जटिया ने बताया कि यदि समाज को आगे बढ़ाना है तो याद रहे टांग के बदले हाथ खींचना होगा हर वर्ष समाज के मेघावी विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर प्रोत्साहित करना व प्रतिवर्ष समाज के खेलकूद प्रतियोगिता में समाज के छात्र-छात्राओं को निशुल्क प्रशिक्षण के लिए संपर्क कर सकते हैं। समाज के लोग अपने बच्चों को एक अच्छी शिक्षा दे। संस्थान उपाध्यक्ष शोभा लाल ने समाज में सामूहिक विवाह के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि संस्थान द्वारा सामुहिक विवाह का सारा खर्च वहन किया जाएगा। कोषाध्यक्ष शंकर लाल ने अपना लेखा-जोखा समाज के सामने प्रस्तुत किया। सचिव नारायण लाल ने बताया कि संस्थान का मुख्यपद अध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष के पदों पर मतदान करने एवं मतदान के लिए 25 फरवरी को समाज के सदस्यगणों को मतदान करने के बारे में बताया गया।

ये लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर संस्थान के विधि सलाहकार ऐडवोकेट सुखलाल बैरवा, बालकिशन बैरवा, दुर्गाशंकर बैरवा, मिठा लाल बैरवा, मांगीलाल बैरवा, अंबालाल बैरवा, लछीराम, प्रकाश चंद्र, विमल जटिया, गोवर्धन लाल, रमेश चंद्र, मदनलाल, कमलेश, राधा जटिया, पुष्पा बैरवा व संस्थान के पदाधिकारी सदस्यगण एवं आसपास एवं अन्य जिलों से आये समाजन मौजूद रहे।

Exit mobile version