Jaivardhan News

राजसमंद में दिन दहाड़े मासूम के साथ दुष्कर्म, लहूलुहान हालत में छोड भागा आरोपी

https://jaivardhannews.com/wp-content/uploads/2021/09/rape-5.mp4

राजसमंद में एक बार फिर से इंसानियत को शर्मसार करने का मामला सामने आया है। जिसमें एक नाबालिग मासूम के साथ कारित की गई हैवानियत भरी घटना को सुनकर हर किसी का दिल दहल जाता है। सोमवार को सायं पांच बजे कांकरोली थाना क्षेत्र के एमड़ी ग्राम पंचायत के नौगामा गांव के समीप स्थित कालबेलियां बस्ती में निवास करने वाली एक दस वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है।.3 जानकारी के अनुसार पीडि़त बालिका पास के बिहड़ में बकरियां चराने गई हुई थी। जहां पर अकेली को देखकर मौका पाकर आरोपी ने बहला फुसलाकर बिहड़ में एकांत में ले जाकर दुष्कर्म किया। इसके बाद आरोपी गंभीर व लहुलुहान बालिका को अपने साथ हाथ पकडक़र किसी और अन्य वारदात को अंजाम देने के फिराक में ले जा रहा था। तभी अचानक वहां से गुजर रही कुछ महिलाओं ने अज्ञात युवक के हाथ में एक बालिका को ले जाते देख लिया। इस पर महिलाओं ने उसे आवाज दी। हड़बड़ाहट में आरोपी ने बालिका को धक्का देकर वहीं पटकर भाग छूटा। आरोपी को भागता देख महिलाओं को शक हुआ और वे तुरंत उस पीडि़त बालिका के पास पहुंची। जहां बालिका को लहुलुहान हालत में देखकर महिलाओं के हौंस उड़ गए। आसपास मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी और ईलाज के लिए पीडि़ता को आरके जिला चिकित्सालय पहुंचाया। ईधर, सूचना पर कांकरोली सीआई योगेन्द्र व्यास मय जाप्ता चिकित्सालय पहुंचे और पीडि़त बालिका के बयान पंजिबद्ध कर मेडिकल कराया। चिकित्सकों ने लहुलुुहान हालत से गंभीर पीडि़ता का उपचार किया। दुष्कर्म के दौरान बालिका के गुप्तांग सहित सर में भी कई गंभीर चोटें लगी है।

पुलिस अधिकारियों ने किया घटना स्थल का मौका मुआयना

वारदात की सूचना मिलने के बाद एसपी सुधीर चौधरी, डीएसपी बेनीप्रसाद मीणा, राजनगर सीआई डॉ. हनुवंतसिंह, कांकरोली योगेन्द्र व्यास सहित पुलिस अधिकारियों ने डॉग स्क्वायड की टीम के साथ घटना स्थल का बारिकी से जायजा लेकर आवश्यक साक्ष्य जुटाए। डीएसपी बेनीवाल ने बताया कि एसपी सुधीर चौधरी ने मामले को गंभीरता लेते हुए आरोपी को पकडऩे के लिए अलग-अगल पांच टीमों का गठन किया है, जो आरोपी को पकडऩे का प्रयास कर रही है।

rape 2 https://jaivardhannews.com/girl-rape-in-rajsamand-3/

आरके अस्पताल में पहुंचे जनप्रतिनिधी व ग्रामीण

इधर मामले की जानकारी मिलते ही राजसमंद विधायक दीप्ति माहेश्वरी, कांग्रेस जिलाध्यक्ष देवीनंदन गुर्जर, पूर्व जिला प्रमुख नारायणसिंह भाटी, सभापति अशोक टांक, उपसभापति चुन्नीलाल पंचोली, पूर्व सभापति सुरेश पालीवाल, भाजयुमो जिलाध्यक्ष मोहन कुमावत, घुमंतू समाज के प्रभुलाल कालबेलिया, शंकरनाथ नंगाणी, पूर्व सीडब्यूसी अध्यक्ष भावना पालीवाल, मुकेश भार्गव, बाल कल्याण समिति अध्यक्ष कोमल पालीवाल, सदस्य बहादुरसिंह चारण, हरजेन्द्रसिंह चौधरी, सीमा डागलीया, राजसमंद प्रधान अरविंदसिंह राठौड़, उपप्रधान सुरेशचन्द्र कुमावत, मांगीलाल कुमावत, सुभाष पालीवाल, मुकेश जोशी, राजकुमार अग्रवाल, किशन गाडरी, पूर्व उपप्रधान सुरेश जोशी, महेन्द्र टेलर, दिनेश कुमावत, पार्षद हेंमत रजक, मांगीलाल टांक,  नारायणलाल सुथार, प्रमोद रेगर, हिमांनी नंदवाना, चंचल नंदवाना, परसराम पोरवाड़, भूरालाल कुमावत सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण आरके अस्पताल पहुंचे और पिडि़त बालिका को उचित मुआवजा, मामले को फास्टट्रेक कॉर्ट में चलाने एवं आरोपी को फांसी की सजा दिलाने की मांग की।

वारदात के बाद आमने सामने हुए कार्यकर्ता

नाबालिग से दुष्कर्म की सूचना मिलने पर आरके जिला चिकित्सालय में दोनों प्रमुख राजनैतिक पार्टियों के कई कार्यकर्ता पहुंचे और वारदात को लेकर मौके पर उपस्थित पुलिस अधिकारियों से आरोपी की गिरफ्तार कर सख्त से सख्त कार्यवाही करने एवं पीडि़ता को मुआवजा दिलाने की मांग करने लगे। इसी बीच भाजपा कार्यकर्ताओं ने वारदात को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ नारेबाजी प्रारंभ कर दी। इसी बात को लेकर मौके पर उपस्थित कांगे्रस कार्यकर्ता एवं भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। कहासुनी के बाद दोनों पक्षों के कार्यकर्ताओं के बीच तू-तू, मैं-मैं हो गई। मामले को बढ़ता देख मौके पर उपस्थित पुलिस अधिकारियों ने दोनों पक्षों से समझाईश करते हुए मामला शांत कराने का प्रयास किया। लेकिन दोनों पक्षों के कार्यकर्ताओं में कहासुनी जारी रही और माहौल और अधिक गरमा गया। इस पर पुलिस ने ऐहतियात के तौर पर हल्का बल प्रयोग करते हुए दोनों पक्षों के कार्यकर्ताओं को खदेड़ा गया। इस दौरान वहां भीड़ में मौजूद पीडि़ता के दादा भी पुलिस बल प्रयोग में चोटिल हो गए। जिनका आरके चिकित्सालय में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया। 

24 घंटे में आरोपी को पकडऩे का दावा

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर जुट गई है। पुलिस का दावा है कि घटना स्थल पर मिले अहम सुराग के आधार पर अगले 24 घंटे में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस ने पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ कर दिया।

बूढ़े दादा-दादी पर आश्रित है पीडि़ता

बताया गया कि पीडि़त नाबालिग बालिका के माता-पिता की पूर्व में ही मृत्यु हो चुकी है और पीडि़ता अपने बूढ़े दादा-दादी पर आश्रित है। बूढ़े दादा-दादी द्वारा यहां वहां छोटी-मोटी मजदूरी कर अपना व बालिका का भरण पौषण कर रहे है। नागालिग बालिका के साथ हुई हैवानियत भरी वारदात के बाद विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी की प्रेरणा पर नगर परिषद सभापति अशोक टांक ने पीडि़ता के शिक्षा से लेकर भरण पौषण एवं बालिग होने के बाद विवाह तक का समस्त खर्च उठाने का जिम्मा लिया है। ईधर, एसडीएम डॉ. दिनेश राय सापेला ने भी पीडि़ता को 5 लाख मुआवजा दिलाए जाने को लेकर नियमानुसार राज्य सरकार को प्रस्ताव बनाकर भेजे जाने की घोषणा की है। घोषणा के बाद मामला शांत हुआ और चिकित्सालय में मौजूद प्रदर्शनकारियों की भीड़ वहां से रवाना हो गई।

Exit mobile version