Jaivardhan News

अच्छी पहल : हेड कांस्टेबल की कैंसर से मौत, साथी पुलिसकर्मियों ने बेटियों की शादी में 2 लाख का किया कन्यादान

01 87 https://jaivardhannews.com/good-initiative-head-constable-died-of-cancer-fellow-policemen-donated-2-lakhs-in-daughters-marriage/

एक हेड कांस्टेबल को कैंसर की बीमरी के चलते उसकी मौत हो गई। उसके घर में अपनी बेटियों की शादी होेने वाली थी लेकिन घर में शहनाइयों से पहले मातम पसर गया। कांकरोली पुलिस ने अपने साथी हेड कांस्टेबल की बेटियों की शादी में 2 लाख रुपए का कन्यादान कर एक मिशाल पेश की है।

कांकराेली थाने में तैनात पुलिसकर्मियों ने अपने दिवंगत साथी की बेटियों का कन्यादान कर बड़ा दिल दिखाया है। दोनों बेटियों की शादी से 6 दिन पहले उनके पिता (हेड कांस्टेबल) कैंसर से जंग हार गए थे। रविवार शाम को शादी हुई तो उनके पिता के साथियों ने 2 लाख रुपए इकट्‌ठा कर कन्यादान किया। पिता के साथी पुलिसकर्मियाें काे शादी में देखकर दोनों बहनें भी आंसू नहीं रोक पाईं। देसूरी पाली निवासी हेड कांस्टेबल मांगीलाल सरगरा कांकरोली थाने में तैनात थे। उनकी बेटी ममता व कविता की 28 नवंबर को शादी तय थी। शादी से 6 दिन पहले 23 नवंबर काे मांगीलाल की मौत हो गई।

परिवार में खुशी का माहौल गम में बदल गया। 28 नवंबर को देसूरी में सादगी भरे समारोह में ममता व कविता ने फेरे लिए। राजसमंद के कांकरोली थाने के एएसआई जसवंतसिंह, कांस्टेबल दिनेशकुमार, अरविंदकुमार, जीतराम, लीलादेवी भी पहुंचे। 2.11 लाख रुपए का कन्यादान किया।

सभी ने दिया सहयोग : कांकरोली थानाधिकारी योगेंद्र व्यास ने बताया कि मुंह के कैंसर के चलते फरवरी से मांगीलाल छुट्टी पर थे। उनकी बेटी की शादी में कन्यादान कर थाने के स्टाफ ने कर्तव्य निभाया है। कांकरोली थाने में करीब 45 का स्टाफ है। सभी पुलिसकर्मियों ने श्रद्धानुसार सहयोग राशि दी।

Exit mobile version