Jaivardhan News

हत्या में एफआर लगाने के लिए थाना प्रभारी के लिए 1.50 लाख की रिश्वत लेते सरकारी टीचर ट्रैप

teacher https://jaivardhannews.com/government-teacher-trap-taking-bribe/

हनुमानगढ़ एसीबी की टीम ने शुक्रवार काे हत्या के आराेप में दर्ज मामले में एफआर लगाने के लिए डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत लेते दलाल भीमसेन ओड (44) काे गिरफ्तार किया है। भीमसेन राजकीय प्राथमिक विद्यालय एक जेकेएम तहसील श्रीविजयनगर में (प्रबाेधक) अध्यापक है और चक 8 बीजीडी का निवासी है।

यह रिश्वत थाना प्रभारी मदन बिश्नाेई के रीडर रमेश कुमार मीणा के लिए ली थी। इस कार्रवाई के बाद रीडर रमेश कुमार मीणा फरार है। चूंकि हत्या के मामले की जांच थाना प्रभारी मदनलाल बिश्नाेई कर रहे थे, ऐसेे में उनकी भूमिका की भी जांच हाे सकती है। हालांकि फिलहाल आराेपी रीडर से भी पूछताछ की जानी है। पीड़िता से 2 लाख रुपए रिश्वत मांगी थी, डेढ़ लाख में साैदा तय हुआ था।

यूं हुई कार्रवाई – पहले दिन सत्यापन, रीडर के लिए डेढ़ लाख मांगने की पुष्टि हुई

पीड़िता वीरपाल कौर ने गुरुवार 9 सितंबर को एसीबी में शिकायत की। शिकायत का गोपनीय सत्यापन करवाने पर दलाल भीमसेन ओड द्वारा थानाप्रभारी जैतसर के रीडर रमेश कुमार मीणा के लिए रिश्वत मांगने की पुष्टि हुई। इस पर शुक्रवार दोपहर 2 बजे को एसीबी की टीम ने जाल बिछाया।

तय रणनीति के तहत पीड़िता ने दलाल भीमसेन मास्टर को रुपए लेने के लिए गांव 14 एसएचपीडी अपने घर पर बुलाया। जहां दलाल भीमसेन ने पीड़िता वीरपाल कौर से जैसे ही रिश्वत की डेढ लाख रुपए की राशि ली। पहले से ही मौजूद एसीबी की टीम ने इशारा पाकर दलाल भीमसेन को काबू कर लिया।

दलाल से रिश्वत की डेढ़ लाख रुपए की राशि बरामद कर ली। इसके बाद एसीबी ने दलाल भीमसेन के हाथ धुलवाये तो हाथों पर लगा अदृश्य रंग उसके हाथों से उतर आया। एसीबी की टीम ने दलाल भीमसेन को गिरफ्तार कर पुलिस थाने ले आई। जहां शाम 7 बजे तक एसीबी की टीम पीड़ित महिला वीरपाल कौर व रिश्वत लेते गिरफ्तार किए गए दलाल भीमसेन मास्टर के बयान दर्ज कर रही थी।

इसलिए मांग रहे थे रिश्वत; पति की माैत, ससुराल पक्ष का आराेप हत्या की, थाना प्रभारी कर रहे है जांच

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो हनुमानगढ़ के एएसपी तेजपाल सिंह ने महिला वीरपाल कौर पत्नी लक्खीसिंह जटसिख ने थाने में परिवाद दर्ज करवाते हुए बताया कि उसके पति की 19 जुलाई 2021 को अज्ञात बीमारी से मौत हो गई थी। इसके बाद उसके ससुराल पक्ष के लोग उसे देवर के साथ जबरन शादी करने के लिए दबाव बना रहे थे।

उसके बच्चों के साथ मारपीट कर उसे घर से बाहर निकाल दिया। जिस पर उसने काेर्ट में इस्तागासा पेश पुलिस थाना में मामला दर्ज करवाया था। पीड़िता का आरोप है कि उक्त मुकदमा दर्ज करवाने की रंजिशवश उसके ससुराल वालों ने भी इस्तगासा पेश कर उसके विरुद्ध अपने पति की हत्या करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया था।

जिसमें एफआर लगाने के लिए सीआई मदनलाल बिश्नोई के रीडर रमेशकुमार मीणा व राजकीय अध्यापक दलाल भीमसेन ओड निवासी गांव 15 जीबी ग्राम पंचायत 8 बीजीडी ने उससे 2 लाख रुपए रिश्वत की मांग की।

प्रारंभिक छानबीन; रीडर के घर पर ताला, माेबाइल स्विच ऑफ किया, थाना प्रभारी से भी होगी पूछताछ

दूसरी प्रारंभिक छानबीन में पता चला है कि महिला वीरपाल कौर के खिलाफ दर्ज पति की हत्या के मामले की जांच थाना प्रभारी मदनलाल बिश्नाेई कर रहे थे। मामले की जांच लगभग पूरी हाे चुकी है, लेकिन अभी तक न ताे काेर्ट में चालान ही किया गया है और न ही जांच रिपाेर्ट काेर्ट में एफआर के लिए पेश की गई थी।

दूसरी ओर आराेपी रीडर रमेश मीणा थाने में नहीं मिला। निवास पर भी ताला था। बाद में रमेश मीणा के सूरतगढ़ क्षेत्र में हाेने की जानकारी मिली। एसीबी टीम ने माेबाइल पर संपर्क कर थाने पहुंचने काे कहा। बाद में रमेश मीणा का माेबाइल स्विच ऑफ आने लगा।

एसीबी इस मामले में जैतसर थाना प्रभारी मदन बिश्नाेई से भी पूछताछ करेगी। एसीबी की टीम में पुलिस निरीक्षक सुभाष चंद्र, जगदीशराय, कमलजीत काैर, वरूण कुमार, विनय, विशाल, बजरंगलाल, हंसराज व ओमप्रकाश साेनी शामिल थे।

Exit mobile version