Jaivardhan News

ग्रीन पीपल सोसायटी के चुनाव में उदयपुर के राहुल भटनागर फिर बने अध्यक्ष

photo 6163235124838252629 y 1 https://jaivardhannews.com/green-people-society-elections/

दक्षिण राजस्थान में पक्षियों और पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध ग्रीन पीपल सोसायटी के चुनाव हुए। इसमें सर्वसम्मति से उदयपुर के रिटायर्ड सीसीएफ आईएफएस राहुल भटनागर को अध्यक्ष मनोनीत किया गया।

ग्रीन पीपल सोसायटी की 4 साल की यात्रा पूर्ण होने पर समिति के विधान के अनुसार हर 2 साल के अंतराल पर कार्यकारिणी का चुनाव आयोजित किया गया। तीसरे टर्म के लिए नई कार्यकारिणी का चुनाव अरण्य कुटीर पर चुनाव अधिकारी रिटायर्ड आईएफएस ओमप्रकाश शर्मा की उपस्थिति में संपन्न हुआ।

यह है चुनाव की कार्यकारिणी

चुनाव के तहत अध्यक्ष राहुल भटनागर, उपाध्यक्ष प्रोफेसर शरद श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष विक्रम सिंह, सचिव डा. सतीश कुमार शर्मा, संयुक्त सचिव वीरपाल सिंह राणा, कोषाध्यक्ष सुगंध जालान, कार्यकारी सदस्य सुहेल मजबूर, श्याम नारायण दवे, अरुण सोनी व ललित जोशी को चुना गया।

2 फरवरी को जयपुर में होगा बर्ड फेयर

चुनाव के बाद विभिन्न कार्यक्रमों पर चर्चा करते हुए समिति ने यह भी निर्णय लिया कि 2 फरवरी 2024 को समिति द्वारा जयपुर में भी एक बर्ड फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा जिसमें समिति के सदस्य वहां सक्रिय भाग लेने के लिए प्रस्थान करेंगे। इसके साथ ही यह भी निर्णय लिया गया कि 9 से 11 फरवरी 2024 को पैडल टू जंगल का भी समिति आयोजन करेगी । विभिन्न चर्चाओं के बाद में अध्यक्ष राहुल भटनागर ने सभी का आभार प्रकट करते हुए सभा को विसर्जित किया।

Exit mobile version