Rain in rajasthan https://jaivardhannews.com/heavy-rain-alert-in-rajasthan-weather-update/

Heavy Rain Alert : मौसम बारिश के चलते खास तौर से किसानों को काफी नुकसान हो रहा है, मगर बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है। पिछले एक पखवाड़े से आसमान में बादल छा रहे हैं और रोजाना कहीं न कहीं बारिश हो रही है। अब मौसम विभाग जयपुर ने फिर अलर्ट जारी किया है, जिससे राजस्थान में गर्मी के बीच तेज बारिश की संभावना जताई है। बताया कि दो दिन बारिश का दौर थमने के बाद फिर 18 अप्रैल को माैसम करवट लेगा, तब बारिश के साथ आंधी तूफान के बीच ओले भी गिर सकते हैं। 19 अप्रैल को लोकसभा की 12 सीटों पर मतदान भी है, मगर उस दिन भी दिनभर बादल छाए रहेंगे और कुछ जगह बारिश भी हो सकती है। Weather update होने से खास तौर से किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खींच गई है।

Rain Alert : दो दिन से बारिश का दौर थम गया, मगर सोमवार को मंगलवार को जयपुर के साथ जोधपुर, राजसमंद, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, पाली, सिरोही व जैसलमेर के कुछ हिस्सों में आसमान में बादल छाए रहे, जबकि अन्य जिलों में मौसम साफ रहा। आसमान से बादल हटने से धूप तीखी रही। सुबह से तो मौसम तीखा ही रहा, मगर दोपहर बाद आसमान में बादल छाने से मौसम खुशनुमा हो गया। बताया कि अलवर, डूंगरपुर, करौली, बाड़मेर, जैसलमेर, गंगानगर, चूरू और बीकानेर में सोमवार को तापमान करीब 2 से 4 डिग्री सेल्सियस बढ़ गया था। 39.6 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ डूंगरपुर में कल सबसे ज्यादा गर्मी रही। करौली, जालोर, कोटा, अलवर में भी कल दिन का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चला गया।

Barish Kab Hogi : मौसम विभाग का यह है अलर्ट

barish kab hogi : मौसम केन्द्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने मीडिया को बताया कि एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस 18 अप्रैल को प्रदेश में एक्टिव होगा। इस कारण बुधवार शाम से ही पश्चिमी राजस्थान के जिलों में असर दिखाई देगा। जोधपुर, बीकानेर के सरहदी जिलों में बुधवार देर रात से आसमान में बादल छाने लगेंगे और तेज धूलभरी हवा चलने लगेगी। इस तरह तेज हवा, आंधी के साथ बारिश होगी और साथ में ओले भी गिरने की संभावना जताई जा रही है। बताया गया कि 18 अप्रैल को बाड़मेर, बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर, गंगानगर में आंधी-बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। 19 अप्रैल को गंगानगर, नागौर, जोधपुर, जैसलमेर, हनुमानगढ़, चूरू, बीकानेर, बाड़मेर, सीकर, झुंझुनूं, जयपुर और अलवर में बारिश, ओले गिरने के साथ तेज हवा चल सकती है।

weather today : 19 अप्रैल को मतदान में बारिश का खलल संभव

today weather : लोकसभा चुनाव को लेकर राजस्थान में प्रथम चरण के तहत 19 अप्रैल को मतदान होगा। उस दिन मौसम खराब होने से कुछ जगह बारिश हो सकती है, तो कुछ जगह केवल बादल ही छाए रह सकते हैं। 19 अप्रैल को गंगानगर, बीकानेर, हनुमानगढ़, चूरू, झुंझुनूं, अलवर, सीकर, नागौर, जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, करौली-धौलपुर के जिलों में मतदान होगा, जो आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश भी हो सकती है। इसके अलावा भरतपुर, करौली-धौलपुर को छोड़कर लगभग शेष सभी जिलों में भी कुछ प्रभाव देखने को मिल सकता है।