Copy of Peach and Red Vibrant Food YouTube Thumbnail 2 https://jaivardhannews.com/hindu-organizations-took-out-silent-rally-in-udaipur-many-districts-closed-in-protest-against-kanhaiyalals-murder/

उदयपुर में तालिबानी मर्डर (कन्हैयालाल हत्याकांड) के विरोध में गुरुवार को सर्व समाज की ओर से मौन जुलूस निकाला गया। जुलूस में हजारों लोग शामिल हुए और टाउन हॉल से कलेक्ट्रेट पहुंचा। इधर, विभिन्न संगठनों ने राजस्थान के जयपुर, उदयपुर समेत कई जिलों में बंद रखने का ऐलान किया।

गुजरात ने डूंगरपुर जिले के रतनपुर बॉर्डर से राजस्थान में आने वाली गुजरात रोडवेज की बसों को गुजरात के आखिरी बस स्टैंड शामलाजी में रोक दिया है। इसके बाद सभी यात्रियों को शामलाजी से राजस्थान आने वाली दूसरी बसों से अपने घरों या कामकाज वाली जगह पर जाना पड़ा।

a144d154 a1c6 4edd ad3b 5eefcdb00170 1656565724 2 https://jaivardhannews.com/hindu-organizations-took-out-silent-rally-in-udaipur-many-districts-closed-in-protest-against-kanhaiyalals-murder/

गुजरात रोडवेज की सभी बसें अगले आदेशों तक राजस्थान में नहीं आएगी। वहीं गुजरात रोडवेज की जितनी बसें राजस्थान में हैं, उनको भी वापस बुलाने का निर्णय गुजरात रोडवेज प्रबंधन ने लिया है। गुजरात की सरकारी बसों को छोड़कर अन्य निजी बसें यथावत चल रही है।

udr 1656568681 https://jaivardhannews.com/hindu-organizations-took-out-silent-rally-in-udaipur-many-districts-closed-in-protest-against-kanhaiyalals-murder/

इंजीनियरिंग फैक्ट्री में छापा मारा

SIT ने सापेटिया में गुरुवार को एसके इंजीनियरिंग फैक्ट्री में छापा मारा। फैक्ट्री में ही रियाज जब्बार ​​​​​​और गौस मोहम्मद ने कन्हैयालाल की हत्या करने के लिए हथियार तैयार किया था। बताया जा रहा है कि दोनों आतंकियों ने यहीं पर वीडियो बनाया था। SIT ने फैक्ट्री और ऑफिस को सीज कर दिया है।

उदयपुर में तीसरे दिन भी कर्फ्यू जारी

उदयपुर में गुरुवार को तीसरे दिन भी कर्फ्यू जारी है। प्रदेशभर में इंटरनेट भी बंद है। पूरे प्रदेश में एक महीने के लिए धारा-144 लगा दी गई है। उदयपुर के ADM ओपी बुनकर ने बताया कि बुधवार को तो दो शिफ्ट में लैब असिस्टेंट परीक्षा थी। इसके चलते थोड़ी ढील दी गई थी। मगर गुरुवार को यह परीक्षा सिर्फ एक शिफ्ट में है।

परिवार से मिलने आए CM अशोक गहलोत

मामले में NIA की जांच और पूछताछ गुरुवार को भी जारी है। NIA, SIT और उदयपुर पुलिस लगातार आरोपियों से पूछताछ कर रही है। उदयपुर पुलिस ने पकड़े गए गौस मोहम्मद और रियाज जब्बार के घर पर भी छापेमारी की है। गुरुवार को NIA पूछताछ कर आरोपियों को कोर्ट में पेश करेगी। इसके बाद इन्हें गिरफ्तार कर दिल्ली ले जा सकती है। उधर, आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव, CS, DGP एवं अन्य अधिकारी उदयपुर पहोचे, यहां कन्हैयालाल के परिवार वालों से मुलाकात की।

रथ यात्रा पर आज होगा निर्णय

उदयपुर में 1 जुलाई को भव्य रथयात्रा निकाली जानी है। इसकी तैयारियां प्रशासन ने पहले ही कर ली थी। हत्याकांड के बाद इसके निकाले जाने पर संशय है। बुधवार को नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा था कि रथ यात्रा निकाली जाएगी। हालांकि, प्रशासन ने इसे लेकर निर्णय अब तक नहीं किया है। उदयपुर के कलेक्टर ताराचंद मीणा का कहना है कि इस पर निर्णय गुरुवार को ही होगा। कलेक्टर ने लोगों से मामले में किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान नहीं देने और कोई भी भ्रामक सूचना प्रसारित नहीं करने को कहा है। ADG दिनेश एमएन ने कहा कि सब ठीक रहा तो रथयात्रा का आयोजन करवाएंगे। दोनों समाज और सामाजिक संगठनों से बातचीत कर रहे हैं।

bcc60002 9c39 49ae b7e5 005f73f80a87 1656570892 1 https://jaivardhannews.com/hindu-organizations-took-out-silent-rally-in-udaipur-many-districts-closed-in-protest-against-kanhaiyalals-murder/

पांच पुलिसकर्मी होंगे प्रमोट

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पुलिस विभाग की तुरंत कार्रवाई की सराहना करते हुए राजसमंद के भीम से आरोपियों की त्वरित गिरफ्तारी करने वाले 5 पुलिसकर्मियों को प्रमोशन करने का अहम फैसला लिया है। इसमें तेजपाल, नरेन्द्र, शौकत, विकास एवं गौतम को आउट ऑफ टर्म प्रमोशन देने का फैसला किया है।

ATS करेगा सहयोग

इससे पहले बुधवार को मुख्यमंत्री ने जयपुर में महत्वपूर्ण बैठक ली। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर बताया है कि उदयपुर में हुई इस बड़ी घटना में मुकदमा UAPA के तहत दर्ज किया गया है। इसलिए अब आगे की जांच NIA करेगा। इसमें राजस्थान ATS अपना पूरा सहयोग करेगा। पुलिस एवं प्रशासन को पूरे राज्य में कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने का आदेश दिया गया है। उपद्रव करने वालों पर सख्ती की जाएगी। मुख्यमंत्री ने वर्तमान हालात को देखते हुए पुनः सभी पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील भी की है।

NIA पहुंची उदयपुर, केस दर्ज

बुधवार को NIA की विशेष टीम उदयपुर पहुंची। केस के संबंध में जानकारी ली। कन्हैयालाल की हत्या के मामले में केस दर्ज कर लिया गया है। ADG जंगा श्रीनिवास राव, दिनेश एमएन, DIG राजेन्द्र गोयल, SP राजीव पचार आदि ने भी उदयपुर पहुंच कर स्थितियां संभालीं।

मजिस्ट्रेट लगाए गए

उदयपुर शहर में हत्याकांड के बाद डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट ताराचंद मीणा ने एक आदेश जारी कर विभिन्न थाना क्षेत्रों में कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं।

बुधवार को किया गया कन्हैयालाल का अंतिम संस्कार

बुधवार सुबह कन्हैयालाल का पोस्टमॉर्टम हुआ था। इसके बाद शव गोवर्धन विलास स्थित घर ले जाया गया। जहां से अशोक नगर शवदाह गृह में उनका अंतिम संस्कार किया गया। इस बीच कन्हैया के परिवार ने सरकार से आरोपियों को फांसी देने और परिवार को सुरक्षा देने की बात कही है।