Work From home https://jaivardhannews.com/husband-earns-crores-by-listening-to-wife-divorce-if-secret-revealed/

कोरोना के बाद से एक बड़ी कंपनी की अधिकारी के तौर पर पत्नी Work From Home के तहत घर से कार्य करने लगी, तो पति ने देखते ही देखते एक ऐसी ट्रिक अपनाई, जिससे उसने कुछ ही समय में 16 करोड़ रुपए तक कमा लिए। जब पैसे कमाने के ट्रिक का राज खुला तो हर कोई हैरान रह गया। हालांकि इसके बाद उसकी पत्नी ने तलाक ले लिया और अब दोनों अलग अलग रह रहे हैं।

यह कहानी है अमेरिका के टायलर लाउडन की। अमेरिका के टेक्सास के रहने वाला टायलर लाउडन ने कुछ ही दिनों में 16 करोड़ की संपत्ति बना ली। टायलर की पत्नी एक कंपनी का सारा कामकाज Work From Home के तहत घर से ही देख रही थी। इसी के तहत पत्नी जब अपना करती, तब उसका पति टायलर उसकी सारी बातें सुनता कि वो किससे व क्या बातें कर रही हैं। क्या प्रोजेक्ट बन रहे हैं, कैसे बन रहे हैं ?

टालयर की पत्नी BP Plc (पहले ब्रिटिश पेट्रोलियम व बीपी अमोको) कंपनी में विलय एवं अधिग्रहण प्रबंधक के तौर पर काम किया है। इसी दौरान अमेरिकी सिक्योरिटी व एक्सचेंज कमीशन का जिक्र हुआ है। टेक्सास के SEC व अमेरिकी अभियोजकों ने बताया कि टायलर को उसकी पत्नी की बातों से पता चला था कि उसे किस कंपनी के शेयर खरीदने चाहिए व किसके नहीं। क्योंकि कंपनी के फायदे व मुनाफे के बारे में पता चलने लगा था। इस पर उसने शेयर खरीदने का कार्य शुरू किया। उसे पता चलने लग गया कि आखिर कौनसी कंपनी के शेयर खरीदने है, जिससे फायदा हो। इसी वजह से वह कुछ ही समय में मालामाल हो गया। कम समय़ में इतनी बड़ी कमाई करने के राज से हर कोई हैरान था। बाद में जब इसका खुलासा हुआ, तो उसकी पत्नी नाराज हो गई और उससे तलाक ले लिया।

खुलासा होने पर पत्नी लिया पति से तलाक

टायलर लाउडन उसकी पत्नी की बातों को सुनकर कंपनियों में शेयर लगाता और मुनाफा कमाता। इस तरह कंपनियों की पॉलिसी व गोपनीय बातों को सुनकर शेयर खरीदे। इससे न सिर्फ कंपनी की पॉलिसी आउट हुई, बल्कि एक तरह से धोखा भी हुआ। जब इसका खुलासा हुआ तो पत्नी ने उसके पति टायलर से तलाक ले लिया। तलाक के बाद अब वे दोनों ही अलग अलग हो गए।

फिर टायलर को भरना पड़ा भारी जुर्माना

पत्नी की बातों से सीख लेने के बाद टायलर ने कंपनियों में शेयर की ट्रिक अपनाकर करोड़ों रुपए कमा लिए, लेकिन इस तरह की अवैध ट्रेडिंग का खुलासा हुआ, तो जितनी भी कमाई की, वह सारी राशि लौटानी पड़ी। साथ ही अवैध ट्रेडिंग के लिए लगाए गए जुर्माने को भी अदा करना पड़ा। टायलर ने अवैध ट्रेडिंग से करीब 2 मिलियन डॉलर का लाभ कमाया। भारतीय रुपए में तो ये लाभांश करीब 16 करोड़ 58 लाख 65 हजार 800 रुपए है।