bhim 03 https://jaivardhannews.com/husband-hanged-due-to-separation-from-wife/

दो बच्चो को छोड़कर पत्नी जब किसी प्रेमी के साथ चली गई तो आहत पति ने पहले 4 वर्षीय बेटे को फंदे से लटकाया और फिर खुद भी फांसी लगा फंदे पर लटकने लगा, मगर बच्चे की चीख सुनकर परिजन व पड़ोसी दौड़ आए और दोनों को बचा लिया। गंभीर हालत में पिता- पुत्र को पहले भीम अस्पताल पहुंचाया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद पिता को ब्यावर एवं पुत्र को अजमेर चिकित्सालय रेफर कर दिया, जहां उपचार जारी है। इस घटना के बाद हर कोई स्तब्ध रह गया।

भीम थाने के एएसआई रामसिंह ने बताया कि तीतरी, कालादेह निवासी अमरसिंह उर्फ रणजीतसिंह पुत्र बालूसिंह रावत ने करीब तीन माह पहले पत्नी मीनादेवी के लापता होने पर भीम थाने में प्रकरण दर्ज कराया था। पुलिस ने गहन तलाश की, मगर पत्नी का पता नहीं चला। अब मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि वह गुजरात के अहमदाबाद में प्रेमी लसाड़िया निवासी 20 वर्षीय देवेन्द्रसिंह रावत के साथ है। इस पर भीम पुलिस ने अहमदाबाद जाकर मीनादेवी व उसके प्रेमी देवेन्द्रसिंह रावत को पकड़ा। फिर दोनों को भीम थाने लेकर पहुंचे, जहां उसके पति अमरसिंह उर्फ रणजीतसिंह रावत को भी बुला लिया। पुलिस द्वारा गहन समझाइश की गई, मगर मीनादेवी उसके पति अमरसिंह उर्फ रणजीतसिंह के साथ जाने को राजी नहीं हुई और फिर से प्रेमी देवेन्द्रसिंह रावत के साथ ही जाने को अड़ गई। महिला मीनादेवी ने मासूम दोनों बच्चों को भी ठुकरा दिया और अपने प्रेमी देवेन्द्रसिंह के साथ हमेशा रहने की बात पर अड़ गई। इस पर पुलिस ने बयान पंजीबद्ध करने के बाद मीनादेवी को प्रेमी के साथ रवाना कर दिया, जबकि अमरसिंह उर्फ रणजीतसिंह रावत उसके 4 वर्षीय बेटे महावीर, आठ वर्षीय बेटी के साथ घर लौट गया। पत्नी के प्रेमी के साथ जाने से आहत अमरसिंह उर्पु रणजीतसिंह रावत ने पत्नी वियोग में आत्महत्या कर निर्णय ले लिया। इस पर घर का कमरा बंद कर चार वर्षीय मासूम बेटे व बेटी को फंदे पर लटकाने के बाद खुद ने भी फांसी लगा दी, मगर बेटी हिली-डुली नहीं और चीखने चिल्लाने लगी, तो दादी के बाद आस पड़ोस के कई लोग दौड़ आए। दरवाजा तोड़कर तीनों को फंदे से नीचे उतार दिया। गले में फंदा लगने से गंभीर घायल अमरसिंह उर्फ रणजीतसिंह व 4 वर्षीय मासूम महावीर को तत्काल भीम के उप जिला चिकित्सालय पहुंचाया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया। अब अमरसिंह उर्फ रणजीतसिंह ब्यावर अस्पताल में उपचारतर है, जबकि चार वर्षीय बेटे महावीर का अजमेर चिकित्सालय में इलाज चल रहा है। फिलहाल दोनों खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं।

10 साल छोटे युवक को महिला ने बनाया प्रेमी

मीनादेवी अपने पति व दो बच्चों को छोड़कर 10 साल छोटे युवक देवेन्द्रसिंह रावत के साथ चली गई। मीनादेवी का पीहर लसाड़िया गांव में है और ससुराल कालादेह पंचायत के तीतरी में है। पीहर में मीनादेवी का 10 साल छोटे देवेन्द्रसिंह पर मन आ गया। इसके चलते वह पहले भी इस प्रेमी के साथ बच्चो, पति व सास-ससुर को छोड़कर चली गई थी, मगर तब परिजन व रिश्तेदारों को पता चलने पर उसे पकड़ लिया और समझाइश के बाद मीनादेवी वापस अपने पति के साथ रहने भी लगी, लेकिन कुछ समय बाद फिर प्रेमी के साथ चली गई, जो अब करीब 3 माह से प्रेमी के साथ ही रह रही थी। भीम थाने में लापता होने का प्रकरण दर्ज होने पर पुलिस गुजरात से तलाशकर प्रेमी देवेन्द्रसिंह के साथ मीनादेवी को लेकर भीम थाने पर पहुंची थी।

लकवाग्रस्त वृद्ध पिता व वृद्ध मां गमगीन

अमरसिंह उर्फ रणजीतसिंह के वृद्ध पिता बालूसिंह लकवाग्रस्त है और मां भी उम्रदराज होकर वृद्ध है। खास बात यह है कि व उसके पिता की इकलौती संतान है और उसके भी वापस एक ही पुत्र है महावीर, जिसे उसने फंदे पर लटकाने की कोशिश की थी। पत्नी मीनादेवी के प्रेमी के साथ चले जाने के बाहद वह काफी आहत हो गया था, जिसकी वजह से अमरसिंह उर्फ रणजीत सिंह ने यह कदम उठाया। वह काफी अवसादग्रस्त हो चुका है, जिसके काउंसलिंग की जरूरत है।