Murder Husband in rajsamand 02 https://jaivardhannews.com/husband-murder-in-rajsamand-to-wife/

पे्रम प्रसंग के चलते एक महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर अपने ही पति की हत्या कर खुद का सुहाग उजाड़ दिया। वारदात का फर्दाफाश करते हुए पुलिस ने व्यक्ति की हत्या के आरोप में मृतक की पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया। खास बात यह है कि शादीशुदा पत्नी अपने पे्रमी के साथ खुलेआम गुलछर्रे उड़ाने की आदी हो गई थी, जिस पर समाज द्वारा आरोपी प्रेमी को पाबंद भी किया। इसके बावजूद प्रेम प्रसंग की कहानी खत्म नहीं हुई और अब दोनों ही घर बर्बाद हो गए।

नाथद्वारा पुलिस उप अधीक्षक छगन पुरोहित ने बताया कि 24 नवंबर 2022 को ढीकला, कुंठवा निवासी 45 वर्षीय पीथाराम पुत्र गंगाराम भील का शव मोबाइल टावर के एंगल से बंधा मिला। प्रथम दृष्टया हत्या कर शव लटकाना पाया गया। इस पर खमनोर थाने में हत्या का प्रकरण दर्ज कर लिया। फिर थाना प्रभारी नवलकिशोर के नेतृत्व में गहन जांच शुरू की गई, जिसमें मृतक पीथाराम भील की पत्नी गोटीबाई के नीलबावड़ी, कुंठवा निवासी पूनाराम से अवैध संबंध होने की बात सामने आई। इस पर पुलिस को पहला शक पूनाराम व मृतक की पत्नी गोटीबाई पर ही हुआ। पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया और पूनाराम से जब पुलिस ने सख्ती बरतते हुए पूछताछ की, तो पूनाराम ने हत्या करना कबूल कर लिया। इसके बाद पुलिस ने गोटीबाई को भी गिरफ्तार कर लिया। गोटीबाई और पूनाराम को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।

पहले खूब शराब पिलाई, फिर गला घोंट दिया

गोटीबाई ने उसके प्रेमी पूनाराम भील के साथ मिलकर पीथाराम गमेती की हत्या करने की साजिश रची। इसके तहत पूनाराम ने पीथाराम को अत्यधिक शराब पिलाई। फिर जब शराब के नशे में निढाल हो गया, तब पूनाराम ने प्रेमिका गोटीबाई को घर से रस्सी लेकर बुला लिया। फिर रस्सी से गला दबाकर हत्या कर दी। उसके बाद शव को मोबाइल टावर के पास ले जाकर एंगल से बांध दिया।

Murder Husband in rajsamand 01 https://jaivardhannews.com/husband-murder-in-rajsamand-to-wife/

शातिर गोटीबाई पुलिस को दे गई चकमा

पीथाराम भील की हत्या के आरोप में गिरफ्तार उसकी पत्नी गोटीबाई बड़ी ही शातिर निकली। गिरफ्तारी के बाद गोटीबाई खमनोर थाने में रविवार रात को शौच करने के लिए टॉयलेट में गई, जहां पर रोशनदान से फरार हो गई। पुलिस गिरफ्त से गोटीबाई के फरार होने की घटना से पूरे थाने में हडक़ंप मच गया। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद करीब आठ घंटे के प्रयास के बाद गोटी बाई को फिर गिरफ्तार कर लिया गया।

खुलेआम प्रेम प्रसंग पर समाज ने किया पाबंद

गोटीबाई शादीशुदा होकर भी नील बावड़ी के पूनाराम से खुलेआम प्रेम प्रसंग चलने लग गया। गांव में आम चर्चा के बाद गोटीबाई का पति पीथाराम को भी पता चलने लग गया। पीथाराम ने पत्नी को पीटा भी और समाज के लोगों को भी शिकायत की। फिर भील समाज की बैठक में पूनाराम को पाबंद किया कि भविष्य में वह पीथाराम की पत्नी से कोई संबंध नहीं रखेगा। फिर भी कुछ दिन बाद दोनों खुलेआम गुलछर्रे उड़ाने लग गए। इसी कारण पीथाराम आए दिन घर आकर पत्नी से झगड़ा करता रहता था। इसी से परेशान गोटीबाई ने उसके प्रेमी पूनाराम से मिलकर पीथाराम की हत्या करने की साजिश रची थी।

प्रेम प्रसंग के चक्कर में हत्या

मृतक पीथाराम की हत्या उसी की पत्नी गोटीबाई ने उसके पे्रमी पूनाराम के सहयोग से की। क्योंकि गोटीबाई व पूनाराम में अवैध संबंध थे, जिससे पीथाराम खफा था। पुलिस द्वारा अब सभी पहलुओं पर गहन जांच की जा रही है और जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसी आधार पर अग्रिम कार्रवाई आगे बढ़ेगी।

छगन पुरोहित, पुलिस उप अधीक्षक नाथद्वारा