Trai accident in rajasthan 01 https://jaivardhannews.com/husband-wife-jumped-goramghat-railway-pool-pali/

Husband Wife Jumped : राजसमंद व पाली जिले की सरहद पर स्थित गोरमघाट के रेलवे पुल पर शनिवार दोपहर दो बजे सेल्फी व वीडियो रील बना रहे पति-पत्नी ने तेज रफ्तार में मीटरगेज ट्रेन आती देखकर 90 फीट गहरी खाई में छलांग लगा दी। हादसे में पति व पत्नी गंभीर घायल हो गए, जिन्हें पहले फुलाद अस्पताल ले गए, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद पति को जोधपुर रेफर कर दिया, जबकि घायल पत्नी का बांगड़ हॉस्पिटल पाली में उपचार जारी है।

Train Accident : अजमेर रेलवे मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य मंडल प्रबंधक सुनील कुमार महला ने बताया कि पाली जिले के बगड़ी नगर थाना क्षेत्र के कलालों की पिपलियां (बगड़ी नगर) निवासी राहुल मेवाड़ा (22) उसकी पत्नी जाह्नवी(20) के साथ शनिवार को बाइक से गोरमघाट घूमने गए थे। जाह्नवी के बहन और बहनोई भी साथ में थे। गोरमघाट पहुंचने पर वहां मीटरगेज ट्रेन के लिए बने हेरिटेज पुल पर दोनों फोटो शूट करवा रहे थे और सेल्फी व रील के वीडियो बना रहे थे। तभी देवगढ़ की तरफ से अचानक ट्रेन आ गई, जिसे देखकर राहुल और जाह्नवी घबरा गए और दोनों ने हाथ पकड़ कर पुल से छलांग लगा दी। रेलवे पुल के नीचे करीब 90 फीट गहरी खाई है, जिसमें कूद गए। इस हादसे में दोनों गंभीर घायल हो गए। जिन्हें उसी ट्रेन से पहले फुलाद रेलवे स्टेशन लाया गया। वहां से एंबुलेंस से मारवाड़ जंक्शन और फिर सोजत सिटी हॉस्पिटल लाया गया। हालत गंभीर होने पर राहुल को सोजत से जोधपुर रेफर किया गया। उसकी रीड की हड्डी में गहरी चोट आई। वही जाह्नवी के एक पैर में फ्रैक्चर हुआ है। उसे इलाज के लिए पाली के बांगड़ हॉस्पिटल लाया गया। घायल जाह्नवी के साथ उसकी बहन और बहनोई भी थे। हादसे के समय वे भी पुल पर ही खड़े थे और जाह्नवी-राहुल के फोटो क्लिक कर रहे थे। इसी दौरान ट्रेन आ गई। ऐसे में वे भागकर पुल से आगे निकल गए।

Goramghat Railway Pool : 2 माह पहले आई थी ससुराल

Goramghat Railway Pool : जाह्नवी की चचेरी बहन गायत्री ने बताया कि जाह्नवी की करीब डेढ़ साल पहले राहुल से शादी हुई थी। दो महीने पहले ही जाह्नवी को ससुराल भेजा था। इस हादसे के बाद परिवार के सभी लोग परेशान हो गए। मौके पर बड़ी तादाद में लोग पहुंच गए। दुर्घटना के वक्त उनके बहनोई प्रत्यक्षदर्शी थे।

Accident Surprised : लोको पायलट ने ब्रेक लगा रोक दी ट्रेन

Accident Surprised : अजमेर रेलवे मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य मंडल प्रबंधक सुनील कुमार महला ने बताया कि पुल पर युवक-युवती को देखकर लोको पायलट ने ट्रेन के ब्रेक लगाए थे। ट्रेन पुल पर जाकर रुक भी गई, लेकिन ट्रेन को पास आता देखकर दोनों घबरा गए और पुल से नीचे कूद गए। ट्रेन के पुल पर चलना गलत है, इसके लिए प्रशासन की ओर से आगाह भी किया जाता है।

Rajsamand News : शुक्र है, 90 फीट गहरी खाई में गिरकर भी जिंदा है

गोरमघाट रेलवे पुल जितना प्राकृतिक दृष्टि से सुन्दर है, उतना ही खतरनाक भी है। हरितिमा से आच्छादित वादियों के बीच ट्रेन का सफर काफी सुहावना रहता है। गोरमघाट का पुल नंबर 102 है, जो काफी घुमावदार है और उसके नीचे करीब 90 फीट की खाई है। राहुल व जाह्नवी रेलवे पुल के ऊपर पटरी पर खड़े रहकर सेल्फी ले रहे थे और फोटो शूट कर रहे थे। साथ ही वीडियो व रील्स भी बना रहे थे और उसी वक्त देवगढ़ की तरफ से अचानक ट्रेन आ गई, जिसे देखकर दोनों काफी घबरा गए और 90 फीट गहरी खाई में छलांग लगा दी, लेकिन यह राहत की बात है कि इतनी गहरी खाई में कूदने के बाद भी जिंदा है। महिला के पैर फैक्चर हुआ है, जबकि पति की हालत गंभीर है, जो फिलहाल जोधपुर अस्पताल में उपचाररत है।