Jaivardhan News

समाजसेवी की पहल से गांवों में होने लगा हाइपोक्लोराइड का छिडक़ाव, जागरुक होने लगे ग्रामीण

01 50 https://jaivardhannews.com/hypochloride-spray/

राजसमंद कोरोना वैश्विक महामारी से एक तरफ आमजन का जीना मुश्किल हो गया है, वहीं कुछ लोग ऐसे कठिन वक्त में भी जनसेवा में अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं। आमेट के कानजी का खेड़ा के भाजपा युवा नेता एवं समाजसेवी चन्द्रभानसिंह सोलंकी इन दिनों कुछ ऐसी ही भूमिका में दिखाई दे रहे हैं, जिन्होंने कुंभलगढ़ विधानसभा क्षेत्र के हर गांव- ढाणी को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए हाइपोक्लोराइड के छिडक़ाव करने की विशेष मुहिम शुरू कर दी है। साथ ही ग्रामवासियों को कोरोना गाइडलाइन के प्रति सतर्क करते हुए सैनेटाइजर व मास्क भी वितरित किए जा रहे हैं, ताकि कोरोना के संक्रमण को रोका जा सकें। इसी कड़ी में गजपुर, कालिंजर व कोयल पंचायत क्षेत्र में हाइपोक्लोराइड का छिडक़ाव किया गया।

समाजसेवी की इस अनूठी पहल के बाद क्षेत्रीय गांव- ढाणियों के युवा भी बढ़ चढक़र इस पुनीत कार्य में हिस्सेदारी निभा रहे हैं। सोलंकी द्वारा एक टैंकर को शुरू किया गया है, जो लगातार आगे से आगे गांव ढाणियों में हाइपोक्लोराइड का छिडक़ाव कर रहे हैं। सोलंकी से पे्ररित होकर कुंभलगढ़ क्षेत्र के हर गांव- ढाणी में युवा वर्ग जुड़ रहा है। सोलंकी ने यह भी आश्वस्त किया है कि क्षेत्र में कोई भी असहाय व जरूरतमंद हो, तो उसकी भी हरसंभव मदद के लिए वे तैयार है। इस तरह सोलंकी के इस अभियान के तहत कोयल, कालिंजर, गजपुर पंचायत क्षेत्र में हाइपोक्लोराइड का छिडक़ाव किया गया। बिना मास्क के घुम रहे ग्रामीणों को मास्क वितरित करते हुए हमेशा मास्क लगाने के लिए पे्ररित भी किया गया। साथ ही ग्रामवासियों को लॉकडाउन के नियमों की पालना करने के लिए भी समझाया जा रहा है। सोलंकी ने विशेष अपील की है कि कोई भी व्यक्ति बेवजह घर से बाहर नहीं निकले और जरूरी कार्य से बाहर जाना पड़े, तब भी २ गज दूरी का ख्याल रखें और मास्क हमेशा पहना रखें, ताकि कोरोना संक्रमण का कोई खतरा नहीं रहे।
ये थे मौजूद
कोयल, कांलिजर व गजपुर क्षेत्र में हाइपोक्लोराइड के छिडक़ाव व मास्क वितरण के दौरान युवा पहुंच गए। इस दौरान किशन सिंह, श्रवणनाथ, महेन्द्र सिंह, धारासिंह, पूरणसिंह, भैरु सिंह, विजय सिंह, धीरज जोशी, महेन्द्र सालवी, जगदीशनाथ, नाहर सिंह, गोविन्द सिंह, कैलाश सेन, विक्रम सिंह, मदन सिंह, पुरण सिंह, धीरज जोशी, रतन रेबारी, राजेंद्रसिंह, शंकरसिंह, हिम्मतसिंह आदि मौजूद थे। युवाओं ने सोलंकी के इस पुनीत कार्य का आभार जताया।

Exit mobile version