राजसमंद। कुंवारिया थाना क्षेत्र के कुरज के गाडरियावास गांव में बुधवार की शाम को पेड़ पर लटके मिले शव की पुलिस को देर रात को पहचान करने में कामयाबी मिल गई। बताया कि महिला पति के शराब पीने की आदत से परेशान थी और उसके मना करने पर भी पति ने बात नहीं मानी तो उसने आत्महत्या कर ली।

थाना प्रभारी पेशावर खान ने बताया कि गाडरियावास गांव के मोक्षधाम जाने के रास्ते के समीप स्थित खेत में एक पेड़ पर लटका महिला का शव मिला था। मृतका की पहचान मुण्डकोशिया आमेट निवासी दऊ बाई रावत (44) के रूप में हुई। बताया कि मृतका का विवाह पूर्व में मानसिंह नामक व्यक्ति से हुआ, जिसका निधन होने पर महिला ने गिलुण्ड निवासी मांगुसिंह से नाता विवाह किया था बताया कि मांगुसिंह शराब पीने का आदि होने से महिला काफी परेशान रहती थी।

इसको लेकर उसने पति से शराब छोडऩे के लिए कई बार कहा, परंतु पति ने शराब पीना नहीं छोड़ा। बताया कि बुधवार को महिला व उसका पति बाइक पर मुण्डकोशिया आमेट से गिलूण्ड की ओर जा रहे थे कि उसका पति कुरज में शराब पीने के लिए रूक गया। इस पर मृतका काफी देर तक पति को ढूंढती रही पर पति नहीं लौटा तो गाडरियावास रोड पर पति को ढूंढने के दौरान ही मानसिक तनाव की हालत में उसने पेड़ पर साड़ी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मृतका का गुरुवार को पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया।