Jaivardhan News

Video : आधी रात में तीन सूने मकानों से लाखों की चोरी कर पूरे गांव में धमाचौकड़ी

01 15 https://jaivardhannews.com/in-the-middle-of-the-night-after-stealing-lakhs-from-three-deserted-houses-there-was-a-blast-in-the-whole-village/
चोरी की वारदात सीसी फुटेज में कैद

चोरी, लूट, डकैती की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही है, मगर ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार बढ़ती चोरियों ने पुलिस को भी हैरत में डाल दया है, जबिक ग्रामीणों डर व दहशत व्याप्त हो गई। खास बात यह है कि पिछले दो महीने की समयावधि में यह चोरी की तीसरी बड़ी वारदात है, मगर पुलिस एक भी मामले में बदमाशों को नहीं पकड़ पाई है। बीती रात को सूने मकान में चोरी के छह बदमाश सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए, जो तीन मकानों में चोरी करने के बाद अन्य मकानों को टारगेट करने के प्रयास किए, मगर लोगों के जाग जाने से वारदात आगे नहीं बढ़ती। सीसीटीवी फुटेज में छह बदमाश दिखाई दे रहे हैं, जिनकी पुलिस द्वारा सरगर्मी से तलाश की जा रही है।

यह वारदात राजसमंद जिला मुख्यालय के पास मोही गांव में बीती रात को घटित हुई है। यहां सबसे बड़ी बात यह है कि तीन माह में यह तीसरी चोरी की वारदात है। तीन सुने मकानों को निशाना बनाते हुए ताले तोड़कर नकदी व जेरावत चुरा लिए। सदर बाजार में दुकान के बाहर लगे एक सीसीटीवी फुटेज में बदमाशों का विडियो कैद हुआ। चोरों ने तीनों मकानों में चोरी की वारदात के बाद दूसरे मकानों को टारगेट करने की फिराके में रात तीन बजे से चार बजे तक गांव में घुमते रहे। सुबह चार बजे कुत्ते के भौंकने पर कुछ ग्रामीणों की जाग हुई। खिड़की से बाहर देखा तो 6 बदमाशा गलियों में घुमते दिखाई दिए। इसके बाद ग्रामीणों ने एक दूसरे को फोन से कॉल कर चोरों की सूचना देकर अलर्ट किया। आपको बता दें कि मोही गांव में चोरों की गैंग सक्रिय है इससे पूर्व में भी कई बार चोरी की वारदातें हो चुकी है। जिनका अब तक सुराग नहीं लग पाया है। कुत्ते भैंकने की आवाज से ग्रामीणों की जाग नहीं होती हो और भी मकानों में चोरी हो सकती थी।

इन घरों में हुई चोरी

बीत रात मोही गांव में नकाबपोश बदमाशों ने मोही गांव के शांतिलाल पुत्र केसुलाल के मकान के मैन का गेट का ताला तोडा। अंदर जाने के बाद दो कमरों के ताले तोड़ कर नकदी व जेवरात चुरा लिए। बताया कि परिवार के सदस्य बाहर रहते है इस कारण मकान सुना देखकर बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजमा दिया। इसी प्रकार मोही के तुलसीराम तेली व महादेव मंदिर के पास सुरेशचंद्र पुत्र उदयलाल कीर के मकान का ताला तोड़ चोरी की वारदात को अंजाम दिया। जिस समय गांव में बदमाशो घुम रहे थे उस दौरान मोही के यादवेंद्रसिंह भाटी की जाग होने पर अन्य ग्रामीणों को चोरों की सूचना दी जिससे ग्रामीण अलर्ट हो गए। वहीं बदमाशों को ग्रामीणों के जाग होने की भनक लगते ही फरार हो गए।

बदमाशों के हाथ में हथियार देख दुबके रहे ग्रामीण

मोही गांव में गत रात्रि को चोर एक घंटे तक गांव में घुमते रहे। ग्रामीणों की जाग होने पर खिड़की से देखा तो बदमाशों के हाथ में हथियार देख ग्रामीण अपने घरों में ही दुबके रहे और ग्रामीणों को फोन पर सूचना देकर देसरे लोगों को अलर्ट किया। मोही गांव में आए दिन चोरी की वारदातों को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों ने बदमाशों का जल्द से जल्द पता लगाकर गिरफ्तार करने की मांग की।

Exit mobile version