daughter theft in udaipur hospital https://jaivardhannews.com/innocent-girl-stolen-from-udaipur-hospital/

अस्पताल में मां के आंचल में सो रही 13 माह की मासूम बच्ची को अज्ञात महिला चुपके से चुरा ले गई। मासूम बच्ची को शॉल में ढक लिया और उसके बाद अस्पताल से बाहर जाते हुए सीसीटीवी कैमरे में दिखाई दे रहा है। यह घटना है उदयपुर उदयपुर के महाराणा भूपाल चिकित्सालय (MB Hospital) से एक महिला 13 महीने की बच्ची को उठा ले गई। सुबह जब मां ने बरामदे में देखा तो बच्ची वहां नहीं थी। उदयपुर जिले के हाथी पोल थाना क्षेत्र में स्थित एमबी हॉस्पीटल में शनिवार तड़के साढ़े तीन से चार बजे यह घटना हुई। बच्ची को परिजन काफी देर तक ढूंढते रहे। जब वह नहीं मिली तो सुबह 6 बजे हॉस्पिटल की पुलिस चौकी में जानकारी दी। पुलिस ने जब हॉस्पिटल के सीसीटीवी खंगाले तो एक महिला बच्ची को कपड़े में छुपाकर ले जाते हुए दिखी।

हाथीपोल थाना प्रभारी आदर्श कुमार ने बताया कि मध्यप्रदेश के भोपाल निवासी हीना परिहार (30) ने​ बताया कि उसका भाई दीपक राज परिहार राजसमंद के कांकरोली का रहने वाला है और कार मैकेनिक है। पेट में परेशानी के चलते 10 दिन पहले ऑपरेशन हुआ था और शुक्रवार को उसे आईसीयू से जनरल सर्जिकल वार्ड में शिफ्ट किया गया था। भाई के ऑपरेशन की सूचना मिलने पर वह भी 10 दिन पहले 13 महीने की बेटी अभियंशी को साथ लेकर उदयपुर आ गई थी। हीना ने बताया कि वह भी भाई की देखरेख के लिए रात में अस्पताल में रुकती है। शुक्रवार रात को वह बेटी को लेकर वार्ड के बाहर बरामदे में सो गई थी। शनिवार सुबह साढ़े पांच बजे जब उसकी आंख खुली को पास में बेटी नहीं थी।

daughter theft in udaipur hospital 02 https://jaivardhannews.com/innocent-girl-stolen-from-udaipur-hospital/

हीना के जीजा देवेंद्र कुमार ने बताया कि अभियंशी के गायब होने पर जब हम ढूंढ रहे थे तो वहीं वार्ड के बरामदे में सो रहे एक बुजुर्ग ने बताया कि अल सुबह एक महिला आई और वह बच्ची के पास गिर गई। उसे पूछा क्या हुआ तो बोली तबीयत खराब है और वहीं सो गई। बुजुर्ग ने बताया कि उसने अपना चेहरा ढक रखा था और कुछ देर बाद वह वहां से चली गई। महिला ने बताया कि उसकी साढ़े तीन बजे आंख खुली तो बेटी उसके पास थी। इसके बाद जब साढ़े पांच बजे दोबारा जगी तो बेटी नहीं थी। इसके बाद आस-पास में उसे ढूंढा, लेकिन नहीं मिली। इसके बाद थाने पहुंचे और शिकायत दी।

पुलिस के पहुंचने पर जब सीसीटीवी देखा तो एक महिला बेटी को जाते हुए दिखी। ये महिला कपड़े में लपेट बच्ची को ले जा रही है और उसका खुद का चेहरा भी ढका हुआ है ताकि कोई पहचान नहीं सके। हीना ने बताया कि उसके पति भोपाल में ही सैलून में जॉब करते हैं, वे भी उदयपुर में ही थे और बड़ी बेटी को भोपाल छोड़कर आए थे।

पिछले साल भी इसी महीने में अस्पताल से चोरी हुआ था बच्चा

एमबी हॉस्पीटल में पिछले साल भी फरवरी महीने में ही एक बच्चा चोरी हो गया था, जिसका भी सीसीटीवी फुटेज मिला। इस पर हाथीपोल थाना पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए ऋषभदेव के पास पाटिया गांव की रहने वाली अनिता को पकड़ लिया था। वह महाराणा भोपाल अस्पताल से बच्चा चोरी कर भागी थी।