Jaivardhan News

International Women Day पर देश के विभिन्न क्षेत्रों में उच्च ख्याति प्राप्त करने वाली महिलाओं के जीवन पर आधारित कार्यशाला

Nathdwara https://jaivardhannews.com/international-women-day/

उपली ओडन स्थित श्रीनाथजी इंस्टीट्यूट ऑफ़ बायोटेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर देश के विभिन्न क्षेत्रों में उच्च ख्याति प्राप्त करने महिलाओं के जीवन पर आधारित कार्यशाला का आयोजन किया गया। महाविद्यालय प्राचार्या डॉ दीप्ति भार्गव की उपस्थिति में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर पावरप्वाइंट प्रस्तुति के माध्यम से देश के विभिन्न क्षेत्रों में उच्च ख्याति अर्जित महिलाओं के जीवन और उनके संघर्षों को विद्यार्थियों द्वारा बताया गया।

प्राचार्या द्वारा कार्यक्रम के प्रारंभ में महिलाओं द्वारा देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान को बताया गया तथा महिला द्वारा किस प्रकार से अपने जीवन के सभी पहलुओं को जीना सीखें, चाहें वो आपके ऑफिस में टारगेट का काम हो या घर वालों को खुश रखने का काम हो, दोनों की अपनी अलग-अलग जगह है. अपने निजी और व्यावसायिक जीवन के बीच के संतुलन को कैसे बनाए रखना चाहिए को विद्यार्थियों के साथ सांझा किया गया। विद्यार्थियों द्वारा देश के विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं द्वारा किए गए योगदान को पावरप्वाइंट प्रस्तुति के माध्यम से व्यवसाय, खेल, शिक्षा, वित्त, मनोरंजन, चिकित्सा, विज्ञान, आदि क्षेत्रों में महिलाओं द्वारा किए गए योगदान को प्रदर्शित किया गया। आस्था, गुनगुन, संगीता, अमन, कुशल, खुशाल, नेहा, शिशुपाल, पलक, यास्मिन, रोहित, तनीषा, श्रेष्ठ, सूरज, मनीष, गौतम, दीपक, शेलसुथा विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत की गई।

Exit mobile version