Jaivardhan News

RCA ऑफिस व SMS स्टेडियम सील, खेल परिषद की बड़ी कार्रवाई, अध्यक्ष वैभव गहलोत बोले- कोर्ट जाएंगे

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से पहले खेल परिषद ने बड़ा एक्शन लेते हुए करीब 40 करोड़ रुपए के बकाया का भुगतान नहीं करने पर शुक्रवार को राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) और राजस्थान क्रिकेट अकादमी के ऑफिस, सवाई मानसिंह (SMS) स्टेडियम, होटल को कब्जे में ले लिया। प्रदेश में सत्ता बदलने के बाद आरसीए को लेकर राजनीतिक घमासान मचा है। अभी पूर्व सीएम अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत आरएसी अध्यक्ष है और अब प्रदेश में सरकार बनने के बाद अंदरखाने आरसीए में नए सिरे से चुनाव कराने की कवायद चल रही है। इस बीच में खेल परिषद ने आरसीए पर बड़ी कार्रवाई करके सबको चौंक दिया।

खेल परिषद के सचिव सोहनलाल ने बताया कि राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन का SMS स्टेडियम का एमओयू खत्म हो चुका है। ऐसे में खेल विभाग से मिले निर्देश के बाद शुक्रवार को कार्रवाई की गई। आरसीए ने सालों से बकाया चल रहे 40 करोड़ रुपए का भुगतान भी नहीं किया है। इसमें 3 करोड़ 50 लाख रुपए बिजली बिल व 5 करोड़ रुपए स्टेडियम के रख-रखाव का भी शामिल है। बाकी पिछले कई सालों से बकाया चल रहा है। इसको लेकर कई बार नोटिस भी दिए जा रहे थे। इनका कोई जवाब नहीं दिया गया। मैं खुद राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारी से इस मुद्दे पर बैठकर बात कर चुका हूं। उनका सकारात्मक रुख नहीं दिखा। इसके बाद भी हमने नोटिस देकर बकाया जमा करने की मांग रखी। इसको लेकर एसोसिएशन ने सुस्त रवैया अपनाया। इसके बाद शुक्रवार शाम चार बजे से कार्रवाई करते हुए आरसीए कार्यालय व एसएमएस स्टेडियम को कब्जे में ले लिया है।

RCA office jaipur 1 1 https://jaivardhannews.com/jaipur-sms-stadium-or-rca-officer-seal/

खेल परिषद की कार्रवाई के दौरान क्रिकेट के अलावा अन्य खेल के खिलाड़ी भी एसएमएस स्टेडियम में बनी पिच पर पहुंच गए। इस पर आपत्ति जताते हुए RCA के उपाध्यक्ष शक्ति सिंह राठौड़ ने कहा- राजस्थान राज्य खेल परिषद किस नियमों के तहत हम पर कार्रवाई कर रही है। यह ठीक है। मैं चाहता हूं कि राजस्थान में आईपीएल मैच का आयोजन हो। लेकिन खेल परिषद ने जिन खिलाड़ियों को क्रिकेट ग्राउंड पर भेजा है, उन्हें हटाया जाना चाहिए। ताकि क्रिकेट ग्राउंड और पिच को ज्यादा नुकसान ना हो। भविष्य में जयपुर में आईपीएल मैच का आयोजन हो सके। चाहे यह आयोजन राज्य सरकार ही क्यों न करवाए।

22 फरवरी को खत्म हो गया था एमओयू

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन व खेल परिषद के बीच SMS स्टेडियम को लेकर MOU भी 22 फरवरी को खत्म हो गया। इसके बाद राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन ने खेल परिषद से MOU की समयावधि आगे बढ़ाने की मांग की थी, लेकिन बकाया भुगतान के चलते खेल परिषद ने आरसीए कार्यालय व सवाई मानसिंह स्टेडियम व RCA एकेडमी को कब्जे में ले लिया।

SMS स्टेडियम में प्रस्तावित है तीन IPL मैच

राजस्थान में इस साल भी IPL के तीन मैच होंगे। बीसीसीआई ने पहले फेज का शेड्यूल जारी कर दिया है। इसमें तीन मुकाबले जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होंगे। इनमें पहला मैच 24 मार्च, दूसरा मैच 28 मार्च और तीसरा मैच 6 अप्रैल को होगा।

Exit mobile version