Jaivardhan News

JK Tyre Factory : एग्रीमेंट को लेकर JK Tyre एम्पलाइज यूनियन इंटक की बैठक, मैनेजमेंट को दी चेतावनी

jk Tyre news https://jaivardhannews.com/jk-tire-factory-employees-union-intuc-meeting/

JK Tyre Factory : जिला मुख्यालय स्थित रेलवे स्टेशन के पास स्थित इंटक कार्यालय पर जेके टायर फैक्ट्री में नए एग्रीमेंट को लेकर जेके टायर एम्पलाइज यूनियन इंटक की बैठक JK Tyre एम्पलाइज यूनियन इंटक अध्यक्ष चुन्नीलाल पंचोली की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए पंचोली ने कहा कि वे अपना खून-पसीना बहा देंगे लेकिन जेके टायर फैक्ट्री को मरते दम तक बंद नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि वे मैनेजमेंट को आगाह करना चाहते हैं कि वे यहां आकर देख लें कि हमारे कितने साथी अपने हक के लिए आपसे लडऩे के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वे जहां मजदूर की बात होगी वहां किसी पार्टी की बात नहीं करते सिर्फ मजदूर के हक की बात ही करेंगे।

Rajsamand news : ना बिकेंगे और ना ही मजदूरों का शोषण होने देंगे

उन्होंने कहा कि हमने इंटक यूनियन पूरी ईमानदारी से बनाई है न कि किसी से लड़ाई करके या लोभ देकर बनाई है। उन्होंने भामसं पर आरोप लगाते हुए कहा कि इनके लोगों के जेके टायर फैक्ट्री के काम को लेकर ठेके हैं जबकि इंटक के किसी भी साथी के कोई ठेके नहीं है। इसलिए वें स्वार्थ से काम करते हैं जबकि हम मजदूर हित की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि वे ना बिकेंगे और ना ही मजदूरों का शोषण होने देंगे बल्कि उनके हक व हित के लिए लड़ाई लड़ते रहेंगे। उन्होंने मजदूरों को कसम दिलाई कि हम कसम खाते हैं कि हम इस कारखाने को मरते दम तक बंद नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि भामसं के नेता पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे जिसके कारण ही उनकी पार्टी ने उन्हें नगर पालिका के अध्यक्ष पद से हटा दिया था। कहा कि वे सम्मानजनक एवं मजदूर हित में होने पर ही प्रबंधन के साथ समझौता करेंगे। जबकि पूर्व में भामसं के समय में किस तरह मजदूरों का शोषण हुआ और ठेका प्रथा शुरू हुई यह आप सभी जानते हैं। उन्होंने भामस की कमियां और इंटक की मजदूर हित की नीतियों और होने वाले एग्रीमेंट की भी जानकरी दी। साथ ही जेके टायर फैक्ट्री के मैनेजमेंट को चेतावनी भरे लहजे के कहा कि अगर 15 दिन में एग्रीमेंट फाइनल नहीं हुआ तो फैक्ट्री गेट पर धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें : Girl or Boy Love : प्रेमी जोड़े की बेरहम हत्या, सवाल के साथ सबके लिए एक सबक भी

Intuc : विपक्षी लोग फैक्ट्री को बंद करने की बात कह कर रहे गुमराह

बैठक को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि यूथ इंटक के प्रदेशाध्यक्ष नारायण गुर्जर ने कहा कि भामसं के नेता, कार्यकर्ता ने आपके साथ कुछ भी किया तो राज्य के नौ लाख इंटक के मजदूर हर समय आपके साथ खड़े हैं इसलिए किसी को डरने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि एग्रीमेंट रूपी फसल आपके अध्यक्ष पंचोली ने तैयार की है जिसमें भामसं के लोग रोड़े घुसाने का प्रयास कर रहे हैं जिसे हमें एकता बनाए रखते हुए सफल नहीं होने देना है। विशिष्ट अतिथि जेके टायर एम्पलाइज यूनियन के महामंत्री दिनेशसिंह झाला ने कहा कि विपक्षी लोग फैक्ट्री को बंद करने की बात कह कर गुमराह कर रहे हैं जिनकी बातों में हमें नहीं आना है। उन्होंने कहा कि वे मजदूरों का अहित करने के लिए फैक्ट्री में दोबारा स्थापित होना चाहते हैं लेकिन उनका पूर्व का कार्यकाल हमें पता है जिसे देखते हुए हमें उन्हें इसमें सफल नहीं होने देना है। विशिष्ट अतिथि जिलाध्यक्ष शंकरलाल चौधरी ने कहा कि सीटू और बीएमएस ने मजदूरों का शोषण करवाया और आपस में लड़वाया ऐसे में हमें इनकी बातों में नहीं आना है।

एकता से ही सफलता प्राप्त की जा सकती है

बैठक में उदयपुर जिलाध्यक्ष हरिसिंह ने कहा कि आज जो संख्या बल है वो एकता का प्रतीक है और एकता से ही सफलता प्राप्त की जा सकती है। उन्होंने कहा कि बीएमएस का काम फैक्ट्रियों को बंद करवाना जबकि इंटक का काम चालू करवाना है। पूनाराम चौधरी ने कहा कि आपकी आज की संख्या मैनेजमेंट तक पहुंचेगी तो उनकी सारी हठधर्मिता टूट जाएगी। बैठक को उदयपुर जिला महामंत्री प्रतापसिंह, महेश उपाध्याय एवं रोशन खटीक ने भी संबोधित किया। धन्यवाद नाहरसिंह राव ने ज्ञापित किया। संचालन डूंगरमल रैगर ने किया। बैठक में जेके टायर फैक्ट्री में कार्यरत श्रमिकों ने भाग लिया। इन्होंने नारे लगाते हुए मजदूरों के शोषण के खिलाफ एवं प्रबंधन को मजूदर हित में श्रमिकों की एकता को देखते हुए अध्यक्ष पंचोली के साथ जल्द से जल्द समझौता करने के लिए आवाज बुलंद की।

Exit mobile version