Capturenew 700x500 2 https://jaivardhannews.com/khamnor-news-people-put-light-with-torch-took-a-dog-of-foreign-breed/

नाथद्वारा शहर में वार्ड 38 में दो दिन से एक लेपर्ड का भय है। लेपर्ड आबादी क्षेत्र में आकर पालतू कुत्तों को उठाकर ले जा रहा है। मोहल्लेवासी बुधवार रात सतर्क रहे। लेकिन सोमवार-मंगलवार को आकर पालतू कुत्तों का शिकार करने वाला लेपर्ड बुधवार रात नहीं आया।

लालाबाग आबादी क्षेत्र में आकर लेपर्ड कुत्तों का शिकार कर रहा है। लेपर्ड बांदरिया मगरा जंगल क्षेत्र से एक घर में छत के रास्ते से घुसा और विदेशी नस्ल के पालतू कुत्ते को उठा ले गया। मंगलवार को भी इसी इलाके में गली से कुत्ते के बच्चे को लेकर बांदरिया मगरा की ओर भाग गया था। यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। लगातार तेंदुए के हमले से लालबाग इलाका दहशत में है।

जानकारी के अनुसार सोमवार रात 3.54 बजे एक तेंदुआ लालबाग के सामने बांदरिया मगरी जंगल की दीवार फांदकर हेमंत कुमावत के दोमंजिला मकान पर चढ़ गया। फिर छत के रास्ते से घर में घुस आया। सभी लोग ग्राउंड फ्लोर पर सो रहे थे। पहली मंजिल पर विदेशी नस्ल का कुत्ता था। तेंदुआ सीढ़ियां उतरकर पहली मंजिल पर गया और कुत्ते को दबोचकर छत के रास्ते से ही जंगल की ओर भाग गया।

download 3 https://jaivardhannews.com/khamnor-news-people-put-light-with-torch-took-a-dog-of-foreign-breed/

मंगलवार सुबह जब कुत्ता नहीं मिला तो परिवार के लोगों ने गली मोहल्ले में तलाश किया। दोपहर 2 बजे कुत्ता बांदरिया मगरी क्षेत्र में मरा हुआ मिला। परिवार के लोगों ने बताया कि बांदरिया मगरी पर तेंदुए ने अपना ठिकाना बना रखा है। कुत्ते की तलाश में उनको एक गुफा दिखाई दी। जहां संभवतया तेंदुए का ठिकाना हो सकता है। इसकी सूचना पार्षद पूरण श्रीमाली को दी गई।

तेंदुए ने मंगलवार को भी कुत्ते का शिकार किया। मंगलवार रात सवा बजे लालबाग क्षेत्र में कवि गिरिश विद्रोही के मकान के पास बांद्रेश्वर महादेव मंदिर के पास आठ फीट की दीवार फंदाकर गली में आ गया। जहां गली में एक कुत्ते के बच्चे को मुंह में दबोचकर जंगल की ओर भाग गया। इस दौरान कुत्ते भोंकते रहे। कुत्ते के भौंकने से गली मोहल्ले के लोग जाग गए। गिरिश विद्रोही ने तेंदुए को कुत्ते के बच्चे को मुंह में दबोचकर ले जाते हुए देखा। गली के लोगों ने कुत्ते के बचाने के लिए पत्थर भी फेंके पर तेंदुआ दीवार फांदकर बांदरिया मगरा की ओर भाग गया। रात को ही गली मोहल्ले वाले सीसीटीवी कैमरे में तेंदुए के शिकार करने के घटना को देखा।

cover 2 1655383369 https://jaivardhannews.com/khamnor-news-people-put-light-with-torch-took-a-dog-of-foreign-breed/

बुधवार को पार्षद पूरण श्रीमाली ने बताया कि लालबाग के शिव नगर, रामदेव कॉलोनी, कच्ची बस्ती, भंडारी बावड़ी सहित अन्य रिहायशी क्षेत्रों में पिछले कुछ दिनों से लगातार तेंदुए की हलचल है। लालबाग क्षेत्र के लोगों ने बुधवार सुबह वन विभाग के अधिकारियों को पार्षद पूरण श्रीमाली, पार्षद ईश्वर मीणा, विनीत पालीवाल, पंकज माली व वार्डवासियों ने ज्ञापन देकर पिंजरा लगाने की मांग की गई।