003 https://jaivardhannews.com/live-road-accident-in-ajmer-rajasthan/

राजसमंद और अजमेर जिले की सरहद पर टॉडगढ़ थाना क्षेत्र में दुधालेश्वर महादेव मार्ग पर 28 मई को एक दर्दनाक व भयानक हादसा हुआ। खास बात यह है कि जीप आगे बोनट पर बैठे युवक वीडियो बना रहा था, तभी जीप बेकाबू होकर खाई में पलट गई, जिससे उसमें सवार एक ही परिवार के एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। यह राहत की बात है कि हादसे में किसी की मौत नहीं हुई। जीप में छह महिलाएं भी सवार थी। सभी एक ही परिवार से जुड़े लोग थे, जो दुधालेश्वर महादेव के पास गांव में शादी समारोह में मायरा लेकर जा रहे थे। घायलों को एम्बुलेंस से टॉडगढ़ अस्पताल पहुंचाया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद ब्यावर रेफर कर दिया गया।

टॉडगढ़ थाना प्रभारी गिरधारीसिंह ने मीडिया को बताया कि कोटड़ा गांव से प्रतापसिंह परिवार के लोगों के साथ जीप में सवार होकर मायरा लेकर दूधालेश्वर गांव जा रहा थे। टॉडगढ़ से दूधालेश्वर मार्ग पर एक मोड़ और ढलान में जीप असंतुलित होकर पलट गई। जीप में क्षमता से अधिक लोग सवार थे, जिसकी वजह से जीप बेकाबू हो गई। जीप की छत पर बैठे लोग पहाड़ी व गहरी खाई के साथ सुहावने मौसम का वीडियो बना रहे थे और तभी बेकाबू होकर जीप खाई में पलट गई। इस तरह हादसे का पूरा वीडियो मोबाइल के कैमरे में कैद हो गया। हादसे की सूचना पर टॉडगढ़ थाना प्रभारी गिरधारीसिंह, तवेरसिंह मौके पर पहुंच गए और घायलों को टॉडगढ़ अस्पताल पहुंचाया गया। टॉडगढ़ में प्राथमिक उपचार के बाद सभी को ब्यावर के अमृतकौर चिकित्सालय रेफर कर दिया गया, जहां पर उनका उपचार किया गया।

दुर्घटना में ये लोग हो गए थे घायल

हादसे में कोटडा निवासी सुगनी देवी, सुगनी देवी पत्नी लूम्बसिंह, लक्ष्मीदेवी, रिया कंवर, राजीदेवी, मीरा देवी, प्रतापसिंह, गेनसिंह, पंकज, प्रवीन, श्रवणसिंह व गोपालसिंह को अस्पताल पहुंचाया। इनमें अधिकांश घायलों के फ्रेक्चर है। फिर कांग्रेस नेता मनोज चौहान, शैलेष शर्मा व भगवानराम विश्नोई अस्पताल पहुंचे तथा घायलों की कुशलक्षेम पूछी।

जीप के ऊपर बैठकर बना रहे थे वीडियो

जीप के दूधालेश्वर मार्ग से गुजरने के दौरान घुमावदार मार्ग एवं बादल छाने पर हुए खुशगवार मौसम को देखते हुए जीप में सवार युवा मोबाइल फोन पर मनोरम नजारे का वीडियो बनाते हुए चल रहे थे। वहीं महिलाएं मायरे के गीत गाते हुए जा रही थीं। एकाएक जीप मोड़ पर जीप पलटने से हंसी-खुशी जा रहे लोगों में कोहराम मच गया। गौरतलब है कि टॉडगढ से दूधालेश्वर की ओर जाने वाले मार्ग पहाड़ी क्षेत्र होने से कई उतार चढ़ाव के साथ ही खतरनाक मोड़ भी हैं। इस मार्ग पर पहले भी हादसे हो चुके हैं।

001 2 https://jaivardhannews.com/live-road-accident-in-ajmer-rajasthan/