Congress Leader Kota 02 https://jaivardhannews.com/lok-sabha-election-congress-candidate-leader/

Lok Sabha Election : लोकसभा चुनाव को लेकर देशभर में राजनीतिक दलों में लगातार उठापटक का दौर जारी रही है और राजस्थान में आए दिन कोई न कोई नया घटनाक्रम सामने आ रहा है। राजसमंद कांग्रेस प्रत्याशी सुदर्शनसिंह रावत के चुनाव लड़ने से इनकार करने के बाद उपजा विवाद अभी सुलझा नहीं कि उससे पहले कोटा में एक और बड़ा बखेड़ा हो गया। भाजपा से कांग्रेस में शामिल होकर प्रत्याशी बने प्रहलाद गुंजल की पहली सभा में मंच से धारी धारीवाल ने संबोधित करते हुए गुंजल से कहा कि अब आपने कांग्रेस ज्वाइन कर ली। अब आप यह कहिए कि मुझ पर आपने जो भी आरोप पहले लगाए थे, वे सभी गलत थे। इय बयान के बाद गुंजल और उनके समर्थक आक्रोशित हो गए। कार्यकर्ताओं ने धारीवाल के खिलाफ नाराजगी जताते हुए नारेबाजी भी की। हालांकि इससे पहले गुंजल ने धारीवाल के आवास पर जाकर मुलाकात भी की थी, मगर दूसरे दिन सभा में धारीवाल आपा खो बैठे और कांग्रेस प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल को व्यक्तिगत आरोप को गलत ठहराने की बात पर आ गए, जबकि सभा लोकसभा चुनाव में कार्यकर्ताओं को एकजुट करने और कांग्रेस के समर्थन में जनता को जोड़ने की थी। इस कारण कांग्रेस प्रत्याशी गुंजल और पूर्व मंत्री शांति धारीवाल के बीच तीखी बहस हो गई और मंच पर बवाल मच गया। इस तरह कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के साथ कार्यकर्ताओं में भी अन्तर्कलह की स्थिति उत्पन्न हो गई है। इस कारण मंच पर कांग्रेस की काफी किरकिरी हो गई।

जानकारी के अनुसार कांग्रेस प्रत्याशी Prahlad Gunjan के समर्थन में कोटा के कांग्रेस कार्यालय में जनसभा का आयोजन किया गया। इससे पहले गुंजल ने गुरुवार रात धारीवाल से मुलाकात भी की थी। कांग्रेस कार्यालय पर जनसभा में Shanti Dhariwal ने मंच से प्रहलाद गुंजन से कहा कि अब आपने कांग्रेस जॉइन कर ली है। अब आप यह कहिए कि आपने मुझ पर जो आरोप पहले लगाए थे, वह सब गलत थे। इस बयान के बाद गुंजल और उनके समर्थक नाराज हो गए। साथ ही बोले कि यह भी कहे कि अब आप सेक्युलर हैं। इस पर गुंजल मंच पर खड़े हो गए और धारीवाल को टोकते हुए कहा कि आप सीनियर नेता हैं और मंच पर ऐसी बात शोभा नहीं देती। इतने में ही गुंजल और धारीवाल के समर्थकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। इस तरह कांग्रेस प्रत्याशी प्रहलाद गुंजन और शांति धारीवाल के बीच तीखी बहस व नोंकझों के हालात उत्पन्न हो गए। साथ ही दोनों ही वरिष्ठ नेताओं के समर्थक भी एक दूजे के खिलाफ नारेबाजी करने लग गए। इस तरह कांग्रेस की सभा में ही कांग्रेस नेता आपस में भिड़ गए और कार्यकर्ताओं में भी असंतोष की स्थिति उत्पन्न हो गई। इस घटना के बाद कांग्रेस की कोटा के साथ ही प्रदेशभर में काफी किरकिरी हुई है।

सभा के बाद Shanti Dhariwal ने Prahlad Gunjan की ओर से लगाए गए पुराने आरोपों को लेकर मंच से ही निशाना साधा। धारीवाल ने कहा कि कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया तो यह सबके उम्मीदवार हैं। जब ये मिलने आए थे, तो मैंने स्पष्ट कह दिया था कि आपने जो आरोप लगाए थे या तो साबित करों अथवा कह दो कि सभी आरोप गलत मानें। इन्होंने कह दिया था कि मैं बोल दूंगा आरोप गलत थे। ये बात साफ होनी चाहिए, क्योंकि लोगों के दिमाग में ये बात है। बार-बार आकर पूछते हैं, उनका क्या होगा। मैंने तो कह दिया- मुझसे तो कह दिया कि सब बात खत्म है और आपके नेतृत्व में आगे बढ़ेंगे, क्योंकि हमारे सामने वो बढ़ा दुश्मन और आदमी है जिसने कोटा के हर काम को रोका है और रोड़े अटकाएं हैं। इस तरह शांति धारीवाल और कांग्रेस प्रत्याशी Prahlad Gunjan के बीच टकराव के हालात बन गए और उनके समर्थक और कांग्रेस कार्यकर्ता भी दो गुट में बंटते हुए दिखाई दिए। इसका असर आने वाले समय में लोकसभा चुनाव में कितना पड़ेगा, यह तो समय बताएगा, मगर अभी कांग्रेस की किरकिरी जरूर हुई है, जो चुनाव से पहले उचित नहीं दिख रही है।

Congress Leader Kota https://jaivardhannews.com/lok-sabha-election-congress-candidate-leader/

Election 2024 : धारीवाल ने चेताया- सेक्युलर बनना होगा

Lok Sabha Election : कोटा में पहली चुनावी सभा में पूर्व मंत्री शांति धारीवाल ने गुंजल को हिदायत देते हुए कहा कि आप (प्रहलाद गुंजन) कांग्रेस में आ गए, कांग्रेस की विधारधारा सांप्रदायिक विरोधी हैं, उसे आपको अपनाना पड़ेगा। कांग्रेस की पहली शर्त ही ये ही है कि आदमी सेक्युलर होना चाहिए। यहां हिंदू-मुस्लिम नहीं चलता है। आपको चुनाव में दिखाना पड़ेगा, क्योंकि सेक्युलर वोटों की संख्या कम नहीं है। सेक्युलर वोटों का भी सपोर्ट लेना पड़ेगा। इस तरह मंचन से ही शांति धारीवाल ने गुंजन को कई बातें सुना दी, जिसको लेकर गुंजन के साथ ही उनके समर्थक भी नाराज दिखाई दिए। साथ ही पार्टी के कार्यकर्ता भी बड़े नेताओं के झगड़े में अलग थलग दिखाई दिए।

Kota Update : मंच पर दोनों नेताओं इस तरह हुई बहस

  • धारीवाल बोले : प्रहलाद जी आपका जो अब तक का करेक्टर रहा है, उसे बदलना पड़ेगा और सेक्युलर बनकर रहना पड़ेगा।
  • गुंजल बोले : आप जैसे सीनियर नेता को इस मंच पर ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।
  • धारीवाल बोले : मैं तो करूंगा।
  • धारीवाल फिर बोले : इन्होंने पार्टी और विचारधारा बदली और कांग्रस की विचारधारा को अपना लिया तो अपना भी कर्तव्य तो यही बनता है, कांग्रेस के प्रत्याशी को जिताने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा। छोटे मोटे विवाद होते रहेंगे, पार्टी की जीत से काेई समझौता नहीं होगा। कांग्रेस का वोट कांग्रेस में ही जाएगा। ये अंतिम बात में ये फिर से कह रहा हूं कि मुझे जो तकलीफ थी, वो मैंने बता भी दी और कह भी दिया। किसी और को कोई तकलीफ हो तो व्यक्तिगत बता दे, लेकिन कांग्रेस का वोट कांग्रेस में ही जाना चाहिए।
  • धारीवाल फिर बोले : जो आरोप आपने विपक्ष में रहते हुए कांग्रेस प्रत्याशी शांति धारीवाल पर लगाए थे। चाहे वह रिवर फ्रंट या मेरे मकान के ऊपर लगे पत्थरों और दूसरे। वो सभी गलत थे तो मेरा समर्थन है।
  • गुंजल का जवाब : विपक्ष में रहते हुए जो विरोधाभास थे। अब जब एक माला में हो गए तो सभी विरोधाभास खत्म हो गए। इनके आशीर्वाद से मिलकर आगे बढ़ेंगे।