Love Story in rajasthan https://jaivardhannews.com/love-story-loving-couple-scared-after-court-marriage-interesting/

गैर जाति व धर्म के युवक- युवतियों के बीच प्रेम मोहब्बत की लव स्टोरियां तो खूब सुनी होगी, मगर अब राजस्थान की लड़की का हरियाणा के छोरे पर दिल आ गया, तो बखेड़ा खड़ा हो गया। लड़की के परिजनों ने लड़का दूसरे राज्य का होने की बात कहते हुए शादी करवाने से इनकार कर दिया, लेकिन प्यार मोहब्बत में डूबा प्रेमी जोड़ा भी कहां मानने वाला था, तो उन्होंने लव मैरिज कर डाली और उसके बाद विवाद उपजा तो बखेड़ा हो गया। लव मैरिज के बाद प्रेमी जोड़े के अब परिजन ही दुश्मन बन गए हैं। हालांकि प्रत्यक्ष तौर पर परिजनों द्वारा कुछ नहीं किया, लेकिन लव मैरिज करने के बाद प्रेमी जोड़ा घबरा गया है और घरवालों का खौफ सता रहा है। इस कारण प्रेमी जोड़ा सीधे ही पुलिस के पास पहुंच गया और सुरक्षा की गुहार लगाई है।

प्रेमी जोड़ा चुरू जिला पुलिस अधीक्षक के पास पहुंचा और पुलिस सुरक्षा की मांग उठाई है। यह प्रेमी जोड़ा हमीरवास थाना क्षेत्र का रहने वाला है। हमीरवास थाना क्षेत्र के ठिमाऊ गांव की 25 वर्षीय युवती संगीता ने हरियाणा के ट्रांसपोर्ट व्यवसायी से लव मैरिज की है। लड़की के घरवालों ने दूसरे राज्य का युवक होने से शारी करवाने से मना कर दिया था, लेकिन उसके बावजूद दोनों ने शादी रचा ली। संगीता ने बताया कि उसने हाल ही में बीएड किया है। वह अभी कम्पीटिशन की तैयारी कर रही है। 3 साल पहले उसकी जान पहचान हरियाणा के गांव घड़वा निवासी राकेश से हुई थी। 3 साल पहले ही उसने हरियाणा के घड़वा में स्थित बीएड कॉलेज में एडमिशन लिया था। वह ढाणी मिठ्ठी में अपनी बुआ के पास रहती थी। वहां राकेश के दोस्त का घर है। लिहाजा राकेश का वहां आना जाना था। इस बीच उन दोनों दोस्ती हो गई। संगीता ने बताया कि दोनों की मोबाइल पर बातें होती थी। संगीता ने राकेश के बारे में अपने घर पर बताया, लेकिन घरवालों ने यह कहते हुए रिश्ते से इंकार कर दिया कि वह दूसरे राज्य का रहने वाला है। इसीलिए प्रेमी जोड़े लव मैरिज कर ली। अब दोनों प्रेमी जोड़े पुलिस अधीक्षक के पास पहुंचे और लव मैरिज की पूरी कहानी सुनाते हुए परिजनों से सुरक्षा दिलाने की मांग की है। एसपी ने परिवाद लेकर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

गाजियाबाद में की थी लव मैरिज

संगीता व राकेश ने गाजियाबाद के आर्य समाज में लव मैरिज कर ली। फिर कोर्ट से भी कोर्ट मैरिज के दस्तावेज तैयार करवा लिए, मगर घरवालों से इतने डरे हुए हैं कि इतने दिन तक प्रेमी जोड़ा गुड़गांव में ही टिके रहे। दूसरी तरफ संगीता के परिजनों ने हमीरवास थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज करवा रखी है। संगीता ने बताया कि हमीरवास जाने पर उन्हें हमले की आशंका है। इसलिए पुलिस सुरक्षा उपलब्ध करवाई जाए। संगीता के पिता प्राइवेट स्कूल में शिक्षक है, जबकि राकेश पिता किसान है।