lpg gass https://jaivardhannews.com/lpg-leak-in-udaipur-created-60-feet-of-bubbles/

उदयपुर के देबारी ग्रेड सेपरेटर चौराहे पर बुधवार शाम को पिंडवाड़ा की तरफ से आ रहा गैस टैंकर अनियंत्रित होकर ढलान में 20 फीट गहराई में जा गिरा। टैंकर चित्तौड़ की तरफ जा रहा था। हादसे के बाद करीब डेढ़ घंटे तक टैंकर से रिसाव जारी रहा। आनन-फानन में आसपास के घरों के लोग भी दूर चले गए और हाइवे पर आवजाही को रोका गया।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक टैंकर की रफ्तार तेज थी और ग्रेड सेपरेटर चौराहे पर इन दिनों काम बंद पड़ा हुआ है। आधे अधूरे काम के चलते टैंकर सीधा नीचे आ गिरा। टैंकर से एक छोटा धमाका हुआ और गैस का गुबार आसमान में छा गया। डर के मारे लोग घरों से निकलकर भाग गए। चौराहे पर भी अफरा-तफरी का माहौल हो गया। देबारी उपसरपंच चंदन सिंह देवड़ा ने पुलिस कंट्रोल रूम प्रताप नगर थाना और फायर ब्रिगेड की टीम को सूचित किया जिस पर तुरंत पुलिस मौके पर पहुंची। क्षेत्र के लोगों ने घायल टैंकर चालक को बाहर निकाल अस्पताल पहुंचाया। वहीं फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने पानी की बौछार कर गैस रिसाव को कम करने का प्रयास किया। गनीमत रही कि गैस टैंकर ने आग नहीं पकड़ी नहीं तो पास में आबादी क्षेत्र था, जिससे बड़ा हादसा हो सकता था।

lpg gass1 https://jaivardhannews.com/lpg-leak-in-udaipur-created-60-feet-of-bubbles/

देबारी उपसरपंच चंदन सिंह देवड़ा ने बताया कि पिंडवाड़ा की तरफ से आने वाली गाड़ियां जब चित्तौड़ की तरफ टर्न होती है तो ढलान काफी तेज है। इसी रफ्तार के चलते कई बार इस जगह पर हादसे हो रहे हैं। ऐसे में यहां पर स्पीड बैरियर बनाने की सख्त जरूरत है।

बन्द पड़ा है काम

पिछले 2 महीने से ग्रेड सेपरेटर और देबारी का बाईपास का काम पूरी तरह से ठप पड़ा है। इस काम को सद्भाव कंपनी कर रही है, लेकिन काफी समय से काम अधूरा पड़ा है। इसी के चलते आये दिन कोई न कोई हादसे हो रहे हैं।