Jaivardhan News

Nokia or Maxis मिलकर कनेक्टिविटी जरूरतों के लिए 5G कोर इकोसिस्टम करेंगे विकसित

5G Core Ecosystem https://jaivardhannews.com/maxis-nokia-jointly-develop-5g-core-ecosystem/

5G Core ecosystem : मैक्सिस ने भविष्य की कनेक्टिविटी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए नोकिया को साझेदार बनाकर 5जी कोर इकोसिस्टम विकसित करने का प्लान तैयार किया है। Nokia or Maxis साझेदार बन गए, जो कि भविष्य में कनेक्टिविटी को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया गया है। मैक्सिस के नेटवर्क को और मजबूत करने, सुरक्षा और विश्वसनीयता को मजबूत करने के लिए नई प्रौद्योगिकी के कार्यान्वयन का पता लगाने के लिए नोकिया के साथ काम करेगा। इसमें क्वांटम-सुरक्षित ऑप्टिकल नेटवर्किंग शामिल है, जो शास्त्रीय और क्वांटम कंप्यूटर दोनों के खतरों से बचाती है। इसके अलावा दोनों कंपनियां नेटवर्क सुरक्षा को मजबूत करने के लिए क्लाउड वातावरण में कुशल व स्केलेबल कनेक्टिविटी की सुविधा के लिए नवाचार का पता लगाएंगी। इस तरह 5G Core ecosystem को मजबूती मिलेगी। इसमें क्लाउड-नेटिव समाधानों का उपयोग शामिल है, जो मैक्सिस को 5G क्षमताओं का पूरी तरह से लाभ उठाने में सक्षम बनाएगा। Nokia Corporation ने हाथ बढ़ाए हैं, जिससे मैक्सिस मिलकर कार्य होगा।

Nokia or Maxis मिलकर नेटवर्क पारिस्थितिकी तंत्र करेंगे मजबूत

Nokia or Maxis मिलकर अपने नेटवर्क पारिस्थितिकी तंत्र एवं 5जी पेशकशों में नवाचार करने के लिए निकट सहयोग की आशा करते हैं। यह बात मैक्सिस के सीईओ गोह सीओ इंग ने बताते हुए कहा कि इससे यह सुनिश्चित होगा कि ग्राहकों की तेज, सुरक्षित और विश्वसनीय कनेक्टिविटी की बढ़ती मांगों को पूरा करने के लिए भविष्य में तैयार हैं। मैक्सिस ने हाल ही में कहा कि उसने चीनी विक्रेता हुआवेई के साथ साझेदारी में मलेशिया और दक्षिण पूर्व एशिया में पहला 5जी – उन्नत प्रौद्योगिकी परीक्षण सफलतापूर्वक प्रदर्शित किया है।

Maxis का दावा – नेटवर्क में 10 गुना तक होगा सुधार

5G Core ecosystem को लेकर मैक्सिस ने स्पष्ट किया कि 5G – एडवांस्ड परीक्षण में 8Gbps तक की अल्ट्रा-फास्ट पीक स्पीड प्राप्त करने के लिए 5G-एडवांस्ड की क्षमताओं को प्रदर्शित करने के लिए एक लाइव स्पीड टेस्ट शामिल था। मैक्सिस ने कहा कि 5जी-एडवांस्ड, जिसे ‘5.5जी’ के नाम से भी जाना जाता है। अभी 5जी नेटवर्क की तुलना में गति, कनेक्टेड डिवाइस और विलंबता में 10 गुना सुधार होगा। इससे आमजन को रूटीन के कामकाज में काफी गति मिलेगी व लोगों के लिए सर्फिंग, अपलोडिंग व डाउनलोडिंग आसान हो जाएगी। प्रदर्शन बूथ में प्रौद्योगिकी के इंटरैक्टिव अनुप्रयोगों को प्रदर्शित किया, जिसमें कुआलालंपुर शहर के केंद्र के विभिन्न दृश्यों की कम विलंबता वाली लाइव स्ट्रीमिंग, लाइव 3डी सामग्री और इमर्सिव संवर्धित वास्तविकता (एआर) अनुभव शामिल हैं।

5G Network : अत्याधुनिक दृश्य संचार सक्षम बनाने की भी बातें

Maxis ने 5G Core ecosystem काे मजबूत बनाने के साथ ही 5.5G की उन्नत क्षमताएं कई क्षेत्रों में डिजिटलीकरण, स्वचालन और इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) का समर्थन कर सकती हैं। ये क्षमताएं उच्च-स्तरीय विनिर्माण, ऑटोमोटिव और स्मार्ट परिवहन जैसे मुख्य उद्योगों के डिजिटल उन्नयन की सुविधा प्रदान करेंगी। साथ ही 3डी व विस्तारित वास्तविकता (एक्सआर) के माध्यम से अत्याधुनिक दृश्य संचार को सक्षम करेंगी। इसके अलावा, 5G-एडवांस्ड किफायती IoT समाधानों के विकास का समर्थन करेगा। इस तरह भविष्य में अन्य प्रोजेक्ट हाथ में लिए जा सकते हैं। मलेशियाई सरकार ने पहले कहा था कि एक बार राज्य द्वारा संचालित 5जी नेटवर्क डिजिटल नैशनल बरहाद (डीएनबी) आबादी वाले क्षेत्रों में 80% कवरेज हासिल कर लेगा, तो मलेशिया दोहरे 5जी नेटवर्क में स्थानांतरित हो जाएगा, यह लक्ष्य पिछले साल के अंत तक हासिल किया गया था।

Malaysian Government का नेटवर्क ढांचे की मजबूती में मदद

Nokia Corporation : मलेशिया में सभी टेलीकॉम कंपनियां वर्तमान में डीएनबी के नेटवर्क बुनियादी ढांचे का उपयोग करके 5जी की पेशकश कर रही हैं। मलेशियाई सरकार ने हाल ही में पुष्टि की है कि देश के 5जी नेटवर्क के कार्यान्वयन की देखरेख करने वाली विशेष समिति जल्द ही एक कैबिनेट ज्ञापन तैयार करने के लिए काम कर रही है, ताकि चर्चा की जा सके और निर्णय लिया जा सके कि क्या देश में दूसरे 5जी नेटवर्क की अनुमति देने का समय आ गया है।

Exit mobile version