Jaivardhan News

#Rajsamand भ्रष्टाचार को लेकर विधायक के दिखे कड़े तेवर, अधिकारियों को दी चेतावनी

WhatsApp Image 2024 02 04 at 9.37.41 AM 1 https://jaivardhannews.com/mla-showed-strict-attitude-regarding-corruption/

राजसमंद जिले के पंचायत समिति कुंभलगढ़ के महाराणा प्रताप सभागार में साधारण सभा की बैठक शनिवार को आयोजित हुई। कुंभलगढ़ विधायक सुरेंद्र सिंह राठौड़ के सभागार में पहुंचने पर जनप्रतिनिधियों ने स्वागत किया, कार्यक्रम में नवनियुक्त उपखंड अधिकारी अंशुल आमेरिया, तहसीलदार विनोद कुमार जांगिड़ के आतिथ्य एवं प्रधान कमला दसाणा आदि उपस्थित रहे। बैठक के प्रारंभ में प्रगति प्रसार अधिकारी प्रकाश पालीवाल ने 5 माह पहले अगस्त 2023 की बैठक की कार्यवाही सदन में पढ़कर सुनाई, जिस पर चर्चा के बाद अनुमोदन किया गया। सहायक अभियंता नरेगा कमलेश मीणा ने वर्ष 2024- 25 मनरेगा की वार्षिक कार्ययोजना के 106 करोड़ 86 लाख के 3 हजार 777 कार्यों के 37 ग्राम पंचायत से प्राप्त प्रस्ताव पढ़कर सुनाएं व सदन में रखें, जिस पर चर्चा की गई। साधारण सभा में मुख्य रूप से जलदाय विभाग के सहायक अभियंता देवी सिंह चौधरी ने विभाग के कार्यों की जानकारी दी व ग्रीष्म ऋतु में पेयजल संकट के चलते समस्त पंचायतो से 3 दिन में टैंकरों की मांग के प्रस्ताव शीघ्र भिजवाने को कहा। शिक्षा विभाग के पृथ्वीसिंह झाला, विद्युत विभाग से रामकेश मीणा, ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मस्तराम मीणा, वन विभाग से क्षेत्रीय वन अधिकारी सत्येंद्रपाल चौधरी ने विभाग के कार्यों की प्रगति की जानकारी दी और जनप्रतिनिधियों से सुझाव पर चर्चा की।

ठेकेदार को ब्लैकलिस्ट करने के निर्देश

सदन में सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता राकेश मीणा को विधायक राठौड़ ने जनप्रतिनिधियों की शिकायत पर वर्षों से जमे ठेकेदार कालूराम प्रजापत के खिलाफ तीन प्रकरणों की जांच करने के निर्देश दिए व दोषी पाए जाने पर ब्लैकलिस्ट करने का आदेश दिया। वहीं उपखंड अधिकारी अंशुल आमेरिया ने साधारण सभा में राजस्व से जुड़े नामांतरण के मामले में सदस्यों की शिकायत पर पटवारियों को सख्त निर्देश दिए व कहा कि नामांतरण रोकने व हस्ताक्षर नहीं करने पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।

कुंभलगढ़ पंचायत समिति की साधारण सभा में नवनिर्वाचित विधायक सुरेंद्र सिंह राठौड़ ने अपने उद्बोधन में कुंभलगढ़ में सबसे ज्यादा जमीनों के घोटाले व भ्रष्टाचार को लेकर अपने कड़े तेवर दिखाएं व उपस्थित अधिकारियों, पटवारी, ग्राम विकास अधिकारियों व आरआई से आग्रह किया कि वह क्षेत्र के भू माफिया से मिली भगत बंद करें। खुद को जमीनों की दलाली से दूर रखें, और ग्राम विकास अधिकारी टेंडर प्रक्रिया में हाथ पैर नहीं मारे। और भ्रष्टाचार के आचरण से दूर रहे। विधायक राठौड़ ने कहा कि पिछले पांच सालों से गरीबों की जमीनों का जो रजिस्ट्री का गोरख धंधा कुंभलगढ़ में चल रहा है वह भू माफिया और अधिकारियों की आपस में मिले होने का नतीजा था। कुंभलगढ़ की गरीब जनता को नहीं लूटे। 5 साल भ्रष्टाचार चरम पर रहा अब सरकार बदल गई है। पूर्व के इन कामों की जांच की जाएगी। अब आगे इन कार्यों से अधिकारी, कर्मचारी और जनप्रतिनिधि दूर रहे। जनता ने इस बार जनादेश कुंभलगढ़ में जमीनों की रजिस्ट्री व टेंडर में व्याप्त भ्रष्टाचार को ख़त्म करने पर दिया है।
विधायक राठौड़ ने कहा कि आगामी समय में महाराणा प्रताप जयंती समारोह पंचायत समिती के माध्यम से संगठनों के सहयोग से मनाई जाएगी।

बैठक में रहे मौजूद

साधारण सभा की बैठक में तहसीलदार विनोद जांगिड़, चारभुजा तहसीलदार दिनेश आचार्य, उप प्रधान शांतिलाल भील, भाजपा जिला उपाध्यक्ष प्रेमसुख शर्मा, जिला परिषद सदस्य दीनदयाल गिरी, शंकर भील, सरपंच संघ अध्यक्ष किशनसिंह राणावत, ओलादर मंडल अध्यक्ष बब्बर सिंह चदाना, पूर्व उप प्रधान नारायण सिंह सोलंकी, बिजली विभाग एईएन रामकेश मीणा, शंकर सिंह चौहान, वन विभाग से सत्येंद्र सिंह, पृथ्वी सिंह झाला, चिकित्सा विभाग बीसीएमओ डा मस्तराम मीना, नाथेला सरपंच केसर सिंह, युवा मोर्चा अध्यक्ष अल्पेश कुमार असावा सरपंच माधुरी खटीक, विकास अधिकारी मनवीरसिंह और संचालन कुबेरसिंह सोलंकी ने किया।

Exit mobile version