Jaivardhan News

छात्र नेता मोहन कुमावत के भाजयुमो जिलाध्यक्ष बनने तक के सफर की कहानी

02 35 https://jaivardhannews.com/mohan-kumawat-appointed-bjym-district-president/
मोहन कुमावत

स्कूली शिक्षा से ही सामाजिक गतिविधियों के साथ राजनीति कार्यों में सक्रिय भूमिका निभाने वाले कमल तलाई, कांकरोली निवासी मोहन कुमावत को भाजपा युवा मोर्चा राजसमंद जिलाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। युवाओं को एकजुट करते हुए शैक्षिक, प्रशैक्षिक या युवाओं संबंधी हर मुद्दे को लेकर हमेशा अग्रणी रहे। सामान्य छात्र के रूप में राजनीति में कदम रखने वाले कुमावत 22 वर्ष तक सक्रिय भूमिका में रहने से अब भाजयुमो जिलाध्यक्ष का दायित्व मिला है।

Jaivardhan news को कुमावत ने बताया कि समाज सेवा को लेकर वे स्कूली शिक्षा से ही सक्रिय रहे। वर्ष 1098 से संघ के स्वयंसेवक है और 1999 में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्य बन गए। इसी के तहत श्री बालकृष्ण विद्या भवन उमावि कांकरोली में 1999 में विद्यालय प्रमुख बने। उसके बाद वर्ष 2004-05 में सेठ रंगलाल राजकीय महाविद्यालय राजसमंद के छात्रसंघ चुनाव में महासचिव बने। इस तरह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में जिला संयोजक का दायित्व भी निभाया और वर्ष 2016 से लगातार राजसमंद नगरपरिषद में दूसरी बार पार्षद होकर अपने मोहल्ले व वार्डवासियों की समस्याओं का समाधान कर रहे हैं। इस बीच भाजपा एवं युवा मोर्चा की विभिन्न गतिविधियों में भी हमेशा सक्रिय भागीदारी रही।

कब, क्या- क्या दायित्व रहे
1999 में श्री बालकृष्ण स्कूल विद्यालय प्रमुख 2004 में एसआरके जिला महासचिव 2008 में एबीवीपी जिला संयोजक 2011 युथ अंगेस्ट करप्शन का जिला संयोजक 2013-15 युवा मोर्चा जिला महामंत्री 2016 में नगरपरिषद राजसमंद में पार्षद 2021 में नगरपरिषद में दूसरी बार पार्षद

Exit mobile version