राजसमंद। बनास नदी स्थित बिना मुंडेर के कुएं में पानी पीने गई मां के साथ खेल रहा मासूम कुएं में गिर गया, इसको बचाने कूदी मां की भी मौत हो गई। दोनों मां बेटे की मौत होने की सूचना पर गांव में गमगीन माहौल हो गया। मासूम कुएं के पास खेल रहा था और मां पीने के लिए पानी निकालने का प्रयास कर रही थी, तभी मासूम कुएं में गिर गया।

थानाधिकारी योगेंद्र व्यास ने बताया कि मोही निवासी लीला 30 पत्नी हिम्मत तेली और तीन वर्षीय बेटा भरत बनास नदी पर पानी लेने गए थे। तभी भरत बिना मुंडेर के कुएं के पास खेल रहा था और लीला प्लास्टिक कैन से पानी निकाल रही थी। भरत कुएं के पास कुरकुरे खाते हुए खेल रहा था और खेलते समय कुएं में गिर गया। भरत को कुएं में गिरता देख लीला भी बचाने के लिए कुएं में कूद गई। लीला कुएं में गिरते ही डूबने से मौत हो गई। थोड़ी देर बाद बकरियां चराने आए लोग पानी पीने कुएं पर गए तो बच्चा तैरता दिखाई दिया, इस पर चरवाहों ने हल्ला मचाया। हल्ला सुनकर ग्रामीण दौड़कर पहुंचे और बच्चा तैर रहा था, बच्चे को बाहर निकाला, इस पर मौत हो चुकी थी। बच्चे की मां की तलाश करने पर कुएं में होने की संभवना मानते हुए कुंए में बलाई घुमाई तो लीला का शव भी बाहर निकला।

सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आरके अस्पताल मोर्चरी में रखवाया। पीहर पक्ष व ससुराल पक्ष को सूचना दी। सूचना पर दोनों पक्ष अस्पताल पहुंचे और परिजनों की रिपोर्ट पर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर दोनों के शव ससुराल पक्ष को सौंपे। जहां मोही में अंतिम संस्कार किया। इस दौरान डिप्टी बेनीप्रसाद मीणा सहित बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंचे और शव निकालने में सहयोग किया।