MP Diya Kumari Inspection https://jaivardhannews.com/mp-diya-kumari-in-rajsamand-hospital-inspection/
Dilip https://jaivardhannews.com/mp-diya-kumari-in-rajsamand-hospital-inspection/
दिलीप वैष्णव
रेलमगरा

राजसमंद विधानसभा उप चुनाव के करीब एक माह बाद सांसद दीया कुमारी राजसमंद आई और अचानक रेलमगरा व दरीबा अस्पताल के औचक निरीक्षण पर पहुंच गई। दरीबा में कोविड केयर सेंटर का अवलोकन करने के बाद रेलमगरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया, जहां चिकित्सा प्रभारी से संक्रमित कोरोना मरीजों, उपचार के प्रबंध की जानकारी ली। कुछ चिकित्सकों के अन्य जगह प्रतिनियुक्ति पर होने की बात सामने आई, जिस पर सांसद ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस दौरान ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनों का लोकार्पण भी किया। दोनों अस्पतालों में उपलब्ध संसाधन, रिक्त व कार्यरत चिकित्सक की भी जानकारी लेते हुए मौजूदा स्टाफ द्वारा किए गए कार्य की जानकारी ली।

सांसद के निरीक्षण के दौरान रेलमगरा ब्लॉक की 108 एम्बुलेंस का ठहराव कुरज में होने की गंभीर अनियमितता सामने आई। बताया कि 108 एम्बुलेंस कुरज में खड़ी रहती है और कोई भी कॉल करता है तो कुरज से 108 एम्बुलेंस के पहुंचने में काफी समय व्यर्थ होता है। इसमें कथित तौर पर बताया कि रेलमगरा चिकित्सालय में 108 एम्बुलेंस पायलट, चिकित्साकर्मी के लिए एक कक्ष आवंटित नहीं होने की वजह से कुरज में रह रहे हैं। लंबे समय से यह समस्या होने के बावजूद न तो चिकित्सा विभाग द्वारा गंभीरता से लिया गया और न ही आमजन को त्वरित राहत मिल पा रही है। कुंभलगढ़ विधायक सुरेन्द्रसिंह राठौड़, राजसमंद विधायक दीप्ति माहेश्वरी, जिला प्रमुख रतनी देवी जाट, भाजपा जिलाध्यक्ष वीरेंद्र पुरोहित भी साथ में थीं।

रेलमगरा में सोनोग्राफी की बड़ी समस्या

रेलमगरा अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद सांसद दीया कुमारी ने मीडिया से कहा कि रेलमगरा में सोनोग्राफी की बड़ी समस्या है, जिसके निस्तारण के प्रयास किए जाएंगे। इसके लिए सबसे पहले रेडियोलोजिस्ट को अपॉइंट करने के प्रयास करेंगे। साथ ही सोनोग्राफी मशीन लगवाएंगे।

सांसद बोली- कोरोना गया नहीं, सतर्क रहे

सांसद दीया कुमारी ने कोरोना संक्रमण को लेकर आमजन से अपील की है कि कोरोना अभी गया नहीं है। ऐसे में हर व्यक्ति को सतर्क व सावधान रहना होगा। लॉकडाउन में बेवजह घर से बाहर नहीं निकले। हरसंभव कोरोना गाइडलाइन की पालना करें, जिसमें किसी भी तरह की कोताही बरती गई, तो उसके घातक परिणाम भी खुद को ही भुगतने पड़ेंगे। इसलिए सभी लोग सतर्क रहें और सावधान रहें व कोरोना गाइडलाइन की पालना करें।

पीपली अहिरान में 31 यूनिट रक्त संग्रहित

देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सफलतम 7 वर्ष के उपलक्ष्य में भाजपा कुरज मंडल के सेवा सप्ताह के तहत पीपली अहिरान में आयोजित रक्तदान शिविर में 31 यूनिट रक्त संग्रहित किया गया। शिविर में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा 500 सूखे आयुर्वेद काढ़े के पैकेट वितरित किए, जबकि 1 हजार मास्क व 20 हैंडवॉश बांटते हुए लोगों को कोरोना गाइडलाइन की पालना के लिए पे्ररित किया। इस दौरान इस दौरान कुरज मण्डल अध्यक्ष उदय लाल अहीर, अशोक रांका, सुनील जोशी, महेश आचार्य, उप जिला प्रमुख सोहनी देवी, लोभचंद्र अहीर, माधव लाल जाट, भाजयुमो मण्डल अध्यक्ष देवेंद्र चौधरी, मीरा मंडल अध्यक्ष दिग्विजयसिंह भाटी, जीवन सोनी, गिरिराज सोनी, जीतावास सरपंच पूरण चौधरी, जगदीश वैष्णव, रतन पटेल, बूथ अध्यक्ष चन्द्र शेखर शर्मा, नंदराम अहीर, किशन अहीर, राधेश्याम अहीर, अहीर यादव युवा महासभा जिला अध्यक्ष माधव लाल अहीर आदि मौजूद थे।