diya kumari https://jaivardhannews.com/mp-met-railway-minister-regarding-mavli-marwar-railway-line-gave-this-assurance/

राजसमंद में लंबे समय से अटकी मावली- मारवाड़ रेल लाइन को नए रास्ते से निकालने के प्रयास शुरू हो गए हैं। इसके लिए सांसद दीया कुमारी ने रेल मंत्री से मुलाकात कर भौतिक हालात से अवगत कराया। इस पर रेल मंत्री ने आश्वस्त किया है कि उचित समाधान किया जाएगा, ताकि आमजन राहत मिल सकें।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के आग्रह पर रेल मंत्री ने राजस्थान के सांसदों के साथ मुलाकात की। इस अवसर पर सांसद दीयाकुमारी ने संसदीय क्षेत्र से जुड़ी सभी समस्याओं को एक बार फिर से रेल मंत्री के सामने रखते हुए मावली- मारवाड़ आमान परिवर्तन, बर- बिलाड़ा पुष्कर मेड़ता तथा नाथद्वारा से नाथद्वारा शहर तक नई लाइन का कार्य जल्द शुरू करवाने हेतु आग्रह किया। ग्राम पंचायत चांदा रोड विधानसभा डेगाना में एलसी संख्या 72 पर रेलवे ओवरब्रिज निर्माण करवाए जाने, रेण स्टेशन पर सुविधाएं विकसित करने तथा लोकसभा क्षेत्र में विभिन्न अंडर पास पर पानी भराव की समस्या को दूर करने सहित कई विषयों पर विस्तार से चर्चा की। इस पर मंत्री ने उचित समाधान निकालने का आश्वासन दिया।

सडक़ मंत्री का जताया आभार

diya kumari1 https://jaivardhannews.com/mp-met-railway-minister-regarding-mavli-marwar-railway-line-gave-this-assurance/


सांसद दीया कुमारी ने केंद्रीय सडक़ एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर जेके सर्कल पर अंडरपास व गोमती- ब्यावर फोरलेन का निर्माण शुरू करवाने पर आभार जताया। मुलाकात के दौरान सांसद ने भटेवर से चारभुजा तथा गोमती से उदयपुर के बीच स्थित चिह्नित ब्लैक स्पॉट रिमूवल के कार्य को शीघ्र प्रारंभ करवाए जाने का अनुरोध करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने सफला के उच्चतर शिखर छुए हैं। यही कारण है कि सडक़ निर्माण के सम्बन्ध में आम जनता अब राहत महसूस करती है। इस पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडक़री ने गंभीरतापूर्वक सभी कार्यों पर मनन करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए सम्बंधित कार्यों की विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।