01 91 https://jaivardhannews.com/municipality-chairman-arrested-for-taking-bribe/

नगर पालिका क्षेत्र में सड़क व नाली निर्माण के बिलों के भुगतान करने और एसडी राशि जारी करने की एवज में नगर पालिका चेयरमैन को एसीबी की टीम ने 4.20 लाख की राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। इससे पूर्व 19 जून को परिवादी के शिकायत के सत्यापन के समय आरोपी से 30 हजार की पहली किश्त के रूप में लिए थे।

एसीबी भीलवाड़ा यूनिट-2 की टीम ने सोमवार को मांडलगढ़ नगर पालिका के चेयरमैन संजय डांगी को 4 लाख 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। चेयरमैन ने मांडलगढ़ नगरपालिका क्षेत्र में कराए गए निर्माण के बिलों के भुगतान करने और एसडी राशि जारी करने की एवज में ठेकेदार से 23 प्रतिशत कमीशन के हिसाब से मांगी थी।
एसीबी भीलवाड़ा-2 के एडिशनल एसपी ब्रजराज सिंह चारण ने बताया कि परिवादी ने 18 जून को एसीबी चौकी भीलवाड़ा पर शिकायत की थी। इसमें परिवादी ने बताया कि चेयरमैन संजय डांगी निर्माण कार्यों के बिलों के भुगतान करने और एसडी राशि जारी करने की एवज में रिश्वत मांग रहा है। 19 जून को परिवादी ने शिकायत के सत्यापन के समय आरोपी चेयरमैन संजय डांगी को पहली किश्त के रूप में 30 हजार रुपए दिए।

इसके बाद सोमवार को इंस्पेक्टर शिवप्रकाश टेलर के नेतृत्व में एसीबी की टीम ने मांडलगढ़ पहुंचकर जाल बिछाया। चेयरमैन ने जैसे ही ठेकेदार से 4 लाख 20 हजार रुपए लिए तो एसीबी टीम ने चेयरमैन पुरानी आबादी मांडलगढ़ निवासी संजय पुत्र मूलचंद डांगी को ट्रैप कर लिया। उससे रिश्वत राशि 4.20 लाख रुपए बरामद कर लिए गए। टीम में एएसपी ब्रजराज सिंह, इंस्पेक्टर शिवप्रकाश समेत हेड कांस्टेबल गोपाल जोशी, कांस्टेबल रामेश्वरलाल, शिवराजसिंह, प्रेमराज आदि शामिल थे।

ठेकेदार ने करवाया था सड़क और नाली निर्माण
ठेकेदार ने बताया कि उसके द्वारा मांडलगढ़ नगर पालिका क्षेत्र में सड़क निर्माण से लेकर नाली बनाने के कई काम करवाए गए थे। इसका नगर पालिका को करीब 18 लाख का भुगतान करना है। एसीबी के इंस्पेक्टर शिवप्रकाश ने बताया कि नगरपालिका चेयरमैन संजय डांगी ने ठेकेदार को रिश्वत राशि लेकर कोटा रोड पर अपने बाइक शोरूम पर बुलाया था। इस दौरान एसीबी की टीम शोरूम के बाहर ही मौजूद रही। परिवादी ने शोरूम में डांगी को रुपए दिए तो एसीबी टीम इशारा पाकर वहां पहुंची। टीम ने चेयरमैन डांगी की बैठने की जगह के पास रखी टेबल की ऊपर की दराज से रुपए बरामद कर लिए। कार्रवाई के दौरान एसीबी की टीम आरोपी चेयरमैन के घर और ऑफिस भी पहुंची। दोनों जगह मौजूद दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं। इसके साथ दोनों जगहों पर लोगों से पूछताछ भी की जा रही है।