Jaivardhan News

राजसमंद में युवक का मर्डर : सुनसान जगह खेत में पड़ा मिला युवक का शव, शरीर पर चोट के निशान

01 https://jaivardhannews.com/murder-of-youth-in-rajsamand-dead-body-of-young-man-found-lying-in-a-deserted-place-injury-marks-on-the-body/

एक युवक की पत्थर मार-मार कर बेरहमी से हत्या कर दी। युवक का शव सुनसान जगह पर खेत में पड़ा मिला। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को मोर्चरी में रखवाया। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने हत्या का प्रकरण दर्ज किया।

राजसमंद जिले के चारभुजा थाना क्षेत्र में रविवार देर शाम को एक युवक की लाश मिली। युवक का शव अमरतिया गांव में एक खेत में मिला। मृतक के सिर और शरीर पर चोटों के निशान थे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवाया है। पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

चारभुजा थानाधिकारी भवानीशंकर ने बताया कि मृतक की पहचान केलवा थाना क्षेत्र के मादड़ी निवासी लक्ष्मण प्रजापत (28) पुत्र भैरुलाल प्रजापत के रूप में हुई है। उसका शव रोड से करीब आधा किलोमीटर दूर सुनसान खेतों में पड़ा था। खेत पर काम करने गए किसानों ने लाश देखी तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और परिजनों को सूचना दी। मृतक के शरीर पर चोट के निशान होने के कारण प्रथम दृष्टया मर्डर मानते हुए जांच की जा रही है।

पुलिस ने रात होने पर शव को मोर्चरी में रखवाया और सुबह मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने मौके से सबूत जुटाने के लिए डॉग स्क्वॉड को भी बुलाया है। युवक माइंस पर मजदूरी का कार्य करता था। मृतक के शव को हत्यारे ने पत्थर से कुचल दिया। उसके सिर और पेट पर बड़े पत्थर से वार किया गया है। पुलिस ने अभी तक किसी भी संदिग्ध को हिरासत में नहीं लिया है।

केलवा पुलिस ने 15 दिन में नहीं की कार्रवाई
मृतक लक्ष्मणलाल पुत्र भैरुलाल प्रजापत ने 16 जनवरी को केलवा थानाधिकारी के नाम रिपोर्ट पेशकर अपनी जान का खतरा बताया था। लक्ष्मण अपनी मां चंपाबाई के साथ केलवा थाने पहुंच कर शिकायत में बताया कि मेरे खेत से वापस लौट रहा था, तभी बरवाड़ा सायरा उदयपुर निवासी रतनलाल व तुलसीराम प्रजापत ने मारपीट करते हुए शंकरलाल प्रजापत की जानकारी मांगी, जिस पर मना किया तो मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। मृतक ने शिकायत में बताया था कि तुलसीराम सहित तीनों लोगों से मुझे जान का खतरा है, जिस पर कानूनी कार्रवाई की जाए। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जांच में पाया कि तुलसीराम और मृतक के बीच मोबाइल को लेकर विवाद था, जिसमें सामाजिक स्तर पर समझौता हो गया था।

Exit mobile version