Crime https://jaivardhannews.com/mysterious-incident-three-mysterious-deaths/

एक परिवार में तीन रहस्यमयी तरीके से मौत, घर में लग जाती है अचानक आग करीब एक महीने से हो रही डरावनी घटनाएं। ग्रामीण एक महीने से दहशत में जीने को मजबूर। पूरी घटना पढ़कर चाैंक जाएंगे। बता दें कि परिवार में 1 फरवरी को एक 82 वर्षीय वृद्ध महिला की मौत हो जाती है। मौत का कारण उल्टी। इसी तरह दो मासूम भाइयों की भी मौत हो जाती है, कारण उन्हें भी उल्टी हुई थी। घटना चूरू के सादुलपुर थाने के भेंसली गांव की है।

जानकारी के अनुसार एक ही परिवार में उल्टी होने के बाद परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई। सबसे पहले 82 साल की वृद्ध् महिला को उल्टी हुई जिसके बाद उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, तब तक उसकी मौत हो गई। इसी तरह 13 फरवरी को परिवार के मासूम 4 वर्षीय गर्वित को उल्टी हुई उसे भी हॉस्पीटल लेकर पहुंचे और उसकी मौत हो गई। 28 फरवरी के उसी के भाई अनुराग(7) को उल्टी हुई। उसे भी अस्पताल के लिए पहुंचे तब तक मृत्यु हो गई। परिवार के तीन सदस्यों की मृत्यु की वजह एक ही है उल्टी।

Mysterious : मौत के बाद आग का सिलसिला शुरू

जानकारी के अनुसार परिवार के तीन सदस्यों की मौत के बाद 29 फरवरी से मकान में आग लगने का सिलसिला शुरू हो गया। आग कैसे लगी यह किसी को नहीं पता। आग कभी बाड़े में पड़े चारे में लग जाती ताे कभी दीवार पर टंगे कपड़े जल जाते। इस तरह से आग लगने से परिवार के साथ ही पुरा गांव दहशत में आ गया। घर में बार- बार आग लगने से हालत इतने बिगड़ गए हैं कि पुरे घर से सामान को खाली कर बाहर रखना पड़ा। अब तो गांव के लोग रात को सोने की बजाय पीड़ित परिवार के साथ मिलकर मकान का पहरा दे रहे है।

आग बुझाने की मशीन व टैंकर वहीं पर मौजुद

Chru https://jaivardhannews.com/mysterious-incident-three-mysterious-deaths/

जिस मकान में यह सारी घटनाएं हुई उस मकान मालिक का नाम भुपसिंह हैं। भूपसिंह के घर प्रतिदिन पानी के टैंकर व दो स्प्रे करने वाली मशीने मौजूद है। सभी लोग डर व दहशत में जीने को मजबूर है। बातचीत पर लोगों ने बताया कि आज दिन तक हमने तो इस तरह की घटनाएं नहीं देखी। उन्होंने बताया कि सबसे पहले 29 फरवरी को घर में आग लगी थी। तब उस आग को परिवार के सदस्यों ने ही मिलकर बुझा दिया। उसके बाद भी घर में तीन चार बार आग लग गई। अब लोगों को लग रहा है कि इस मकान में कुछ सही नहीं है, मगर इन सभी घटनाओें का लोगों के पास कोई जवाब नहीं है। लोगों ने बताया कि डर के कारण दो टेंकर व पानी स्प्रे की मशीन यहीं पर मौजुद है। लेकिन अभी तक भी आग लगने का सिलसिला नहीं रूक रहा।

https://jaivardhannews.com/scary-and-creepy-restaurant-here-ghosts-serve-food-to-the-guests-going-inside-is-not-for-the-weak-hearted/

अजीबोगरीब घटनाएं, दहशत में परिवार

Untitled 12 copy 1 https://jaivardhannews.com/mysterious-incident-three-mysterious-deaths/

मकान मालिक भूपसिंह ने बताया कि एक महीने में अजीबोगरीब घटनाएं हो रही हैं। पहले एक महीने के अंदर घर में तीन लोगों की मौत हो गई, और फिर घर में आग लगने का सिलसिला शुरू हो गया। बताया कि कभी कमरे में, कभी हॉल में तो कभी अन्य कमरों में आग लग रही है। दीवार पर टंगे कपड़ों में अचानक आग लग जाती है। डर के मारे घर का पूरा सामान बाहर निकाल दिया गया है, लेकिन आग की घटनाएं नहीं रुक रही हैं। पशुओं के चारे में भी दो-तीन बार आग लग चुकी है। भूपसिंह और उनका परिवार दहशत में है। रातों में वे सो नहीं पा रहे हैं।

CCTV भी ना आए काम

भूपसिंह ने लगातार आग के सिलसिले को संदेह में लेते हुए लोगों के कहने पर घर में सीसीटीवी लगाए ताकि कोई जानबुझकर शरारत भी करता हो तो पकड़ में आ जाए। मगर सीसीटीवी कैमरे के लगाने के बाद घर में आग लगने का सिलसिला थम गया। उसके बाद पशुओं के बाड़े में आग लग गई। जिसके बाद सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी जल गई। पीड़ित भूपसिंह ने परेशान होकर हमीरवास थाने में रिपोर्ट दी। भूपसिंह ने बताया कि परिवार के तीन सदस्यों की मौत के बाद अब घर में दादा हरसिंह (82), मां संतोष (50), पत्नी मेनका (29) ही हैं।

आगजनी पर पैसे भी जले

Untitled 16 copy 1 https://jaivardhannews.com/mysterious-incident-three-mysterious-deaths/

10 मार्च को, हिसार के सेक्टर 17 में भूप सिंह के घर में आग लगने की घटना हुई। इस आगजनी में भूप सिंह के घर में रखी नगदी और सर्टिफिकेट जल गए। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की।आगजनी का डर परिवार वालों में इतना बैठा कि उन्होंने तांत्रिकों को भी बुला लिया। 9 मार्च को तीन तांत्रिक घर में पूजा करने आए। पूजा के दौरान ही एक बार फिर आग लग गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने तांत्रिकों से पूछताछ की तो उन्होंने पुलिस और परिवार जनों पर हमला कर दिया। इसके बाद पुलिस ने तीनों तांत्रिकों को गिरफ्तार कर लिया।

आग लगने के पीछे क्या कहता है विज्ञान

घर में आग लगने के पीछे कई कारण हो सकते हैं, जिनमें से कुछ वैज्ञानिक दृष्टिकोण से भी समझा जा सकते हैं। घर में अपने आप आग लगना असंभव है। इसके पीछे किसी की शरारत या कुछ केमिकल का इस्तेमाल हो सकता है। कुछ केमिकल हवा में आग लगने की संभावना पैदा करते हैं। उदाहरण के लिए

  • सोडियम: जब सोडियम खुली हवा या पानी के संपर्क में आता है तो उसमें आग लग जाती है।
  • फॉस्फोरस: कपड़े में डालने पर फॉस्फोरस हवा के संपर्क में आते ही आग लगने का कारण बन सकता है।
  • पोटैशियम: पोटैशियम भी बहुत ज्वलनशील और क्रियाशील होता है, जिससे आग लगने की संभावना रहती है।

पुलिस ने जमीन से शव निकाल कराया पोस्टमार्टम

भूपसिंह के दो बच्चों की मौत के मामले में पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए छोटे बेटे का शव वापस बाहर निकाला है। इससे पहले बड़े बेटे का दाह संस्कार किया गया था। मौत के कारणों का पता लगाने के लिए मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया है। चूरू से एफएसएल टीम भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने बताया कि मामले का खुलासा करने के लिए कलेक्टर से अनुमति लेकर शव को वापस बाहर निकाला गया है। रिपोर्ट आने के बाद इस मामले का खुलासा किया जाएगा। भूपसिंह के दो बेटों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। बड़े बेटे का दाह संस्कार कर दिया गया था, जबकि छोटे बेटे को दफनाया गया था। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।