Paresh https://jaivardhannews.com/nathdwara-lalbag-road-excident-in-two-death/
परेश पंड्या
नाथद्वारा

नाथद्वारा में लालबाग के पास बेकाबू हुए कंटेनर ने फोरलेन किनारे खड़े ठेलों व दुपहिया वाहन सवार लोगों को चपेट में लेते हुए 20 फीट गहरे नाले में जा गिरा। अचानक हुए हादसे में एक बार अफरा तफरी मच गई। सूचना पर नाथद्वारा थाना पुलिस मय 108 एम्बुलेंस के साथ मौके पर पहुंच गई। क्षेत्रीय लाोगों की मदद से पुलिस ने घायलों को तत्काल गोवर्धन राजकीय चिकित्सालय पहुंचाया, जहां से 2 लोगों की मौत होने की सूचना है, जबकि आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल है।

कंटेनर उदयपुर से राजसमंद की तरफ जा रहा था, जो गोवर्धन सामान्य चिकित्सालय की तरफ जाने वाले रास्ते पर खड़े फल- सब्जी व कपड़ा विके्रता आधा दर्जन से ज्यादा ठेला संचालकों और खरीदारी कर रहे लोगों को चपेट में ले लिया। पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाते हुए यातायात व्यवस्था बहाल करवा दी और कंटेनर व नाले में तलाश की जा रही है कि कहीं और कोई व्यक्ति तो नहीं गिरा है।

लालबाग डेंजर जोन
हाइवे आठ पर फोरलेन किनारे लालबाग चौराहा व उसके आस पास के इलाके को डेंजर जोन घोषित कर रखा है। इसके बावजूद न तो राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा इसे सुधारने के लिए ठोस कार्रवाई की और न ही आए दिन सडक़ दुर्घटनाओं पर रोकथाम लग पाई है। इससे क्षेत्रीय लोगों में आक्रोश है।

फोरलेन किनारे ही खड़े रहते हैं ठेला संचालक
लालबाग चौराहे पर बड़ी तादाद में फल, सब्जी ठेला संचालक खड़े रहते हैं। इस चौराहे पर कई हादसे हो चुके हैं, मगर न तो प्रशासन गंभीर है और न ही अन्य लोग। इस कारण आए दिन हादसे हो रहे हैं और कई लोगों की बेमौत हो रही है।