Car Theft https://jaivardhannews.com/news-paper-car-theft-in-rajsamand-udaipur/

दो साल के कोरोना काल के बाद राजसमंद जिला ही नहीं, बल्कि पूरे राजस्थान में चोरी, लूट व नकबजनी की वारदातें बढ़ती जा रही है। इसी बीच गुरुवार को राजसमंद जिले में एक अखबार से भरी कार ही लूटकर बदमाश फरार हो गया। घटना तडक़े तीन बजे की है, जो उदयपुर से अखबार भरकर राजसमंद जिले में आपूर्ति के लिए आ रही कार को नाथद्वारा व उदयपुर के बीच हाइवे किनारे रोककर एक अखबार होटल में डालने के लिए चालक गया, तभी पीछे से आए बाइक सवार दो युवक कार को ही लेकर फरार हो गए। घटना के बाद पीडि़त चालक ने नाथद्वारा थाने पहुंचकर रिपोर्ट दी। इस पर पुलिस ने तत्काल नाकाबंदी करते हुए तलाश शुरू कर दी, लेकिन दोपहर तक भी आरोपियों के बारे में कोई सुराग नहीं लग पाया।

नाथद्वारा थाने के एएसआई रामचंद्र ने बताया कि उदयपुर के फतेहनगर में लदाणी निवासी गोवर्धनलाल अहीर पुत्र दल्ला अहीर ने अज्ञात बाइक सवार युवकों द्वारा कार लूट ले जाने की रिपोर्ट दी। बताया कि इको कार है, जिसमें वह उदयपुर से अखबार के लेकर नाथद्वारा आ रहा था, तभी उपली ओडन से त्रिनेत्र सर्कल के बीच एक होटल पर अखबार देने के लिए कार को हाइवे किनारे खड़ा किया, तभी बाइक सवार दो बदमाश आए और कार को लेकर चलते बने। चालक का मोबाइल भी कार में होने से वह किसी को कॉल भी नहीं कर पाया, जिसे बदमाशों ने बाद में स्वीच ऑफ कर दिया। बदमाश कार लेकर जाने लगे, तो उसने पीछा करने का प्रयास किया, मगर बदमाश फरार हो गए और वह काफी घबरा गया। उसके बाद पीडि़त ने होटल कार्मिकों को उठाया और उनके मोबाइल से पुलिस कंट्रोल रूम ओर नाथद्वारा थाने में सूचना दी गई।

पुलिस ने नाकाबंदी करवाई, मगर सुराग नहीं

कार लूट की सूचना के बाद राजसमंद पुलिस द्वारा नाथद्वारा के साथ जिलेभर में नाकाबंदी करवा दी, लेकिन फिर भी दोपहर तक भी आरोपियों के बारे में कोई पता नहीं पाया है। नाथद्वारा पुलिस द्वारा हाइवे व आस पास के इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। नाथद्वारा थाना प्रभारी पूरणसिंह राजपुरोहित के नेतृत्व में टीमों का गठन कर गाड़ी की तलाश की जा रही है।

दो माह पहले ही खरीदी नई कार

पीडि़त ने अखबार सप्लाई करने के लिए 2 महीने पहले ही नई कार खरीदी थी। गाड़ी लूटने वाले बदमाशों को पहले से पता था कि ड्राइवर किस जगह पर अखबार देने के लिए नीच उतरता है और तब कार की चाबी अंदर होती है। इसी का फायदा उठाते हुए बाइक सवार बदमाशों ने रैकी करने के बाद वारदात को अंजाम दिया।

उठारड़ा में फेंक गए अखबार

नाथद्वारा के त्रिनेत्र चौराहे से अखबार सहित कार चोरी के बाद बाद बदमाश अखबारों के बंडर उठारड़ा के पास सडक़ किनारे ही डालकर चले गए। इस पर नाथद्वारा पुलिस ने उठारड़ा से अखबारों के बंडर जब्त करते हुए अग्रिम जांच शुरू कर दी है।