Jaivardhan News

झगड़े के बाद प्रेमी दूसरी शादी कर रहा था, प्रेमिका की शिकायत पर पुलिस ने थाने में कराई शादी

01 74 https://jaivardhannews.com/on-the-complaint-of-the-girlfriend-the-police-got-married-in-the-police-station/

एक युवक और युवती की शादी पुलिस ने कराई। इतना ही नहीं पुलिसकर्मी बाराती भी बने और ढोल-नगाड़ों के साथ थाने से बारात भी निकाली। मामला दो प्रेमी युगलों के बीच अनबन और अलगाव का है। युवती ने पुलिस से शिकायत की थी कि उसका पति दूसरी शादी करने जा रहा है। जिस पर पुलिस ने दोनों पक्षों को बुलाया। समस्या का निराकरण कराने के बाद थाने में दोनों की शादी करवा दी।

मध्य प्रदेश के कटनी जिले के बरही थाने में अलग ही नजारा देखने को मिला। बरही थाना प्रभारी टीआई संदीप आयाची ने बताया कि बरही थाना क्षेत्र में बिचपुरा गांव निवासी रामलाल कोल ने केश कली निवासी हदरहटा एक-दूसरे से प्रेम करते थे। बगैर शादी किए ही साथ में रहते थे। इस बीच केश कली कभी भी अपने घर चली जाती थी। पिछले कुछ दिनों से दोनों के बीच अनबन हो गई थी। इसके बाद केश कली अपने घर चली गई।

रामलाल ने कई बार उसे साथ रहने के लिए कहा, लेकिन वह नहीं मानी। जिस पर युवक ने दूसरी महिला से शादी करने की बात कही। ये जानकारी युवती और परिजनों को मिली, तो उन्होंने थाने में शिकायत कर दी। पुलिस ने युवक को थाने बुलाया। युवक ने पुलिस को बताया कि वह उसके साथ रहना चाहता है। इसके लिए कई बार प्रयास भी किए, लेकिन साथ रहने के लिए तैयार ही नहीं है।

पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाइश करा दी। इसके बाद थाने में ही शादी करा दी। मंत्र उच्चारण के बीच दोनों की शादी कराई गई। वर-वधु ने एक-दूसरे को माला पहनाई। इसके बाद थाने से बारात भी मंदिर तक निकाली गई। पुलिस कर्मी बाराती बने। जहां पर वर-वधु ने आशीर्वाद लिया। वर-वधु को घर भेजने के दौरान पुलिस ने उन्हें पांच बर्तन और 500 रुपए नकद उपहार स्वरूप भी दिए।

Exit mobile version