Jaivardhan News

एक हजार लोगों के सामुहिक भोज करते पकड़ा, एक लाख का बनाया चालान

03 5 https://jaivardhannews.com/one-lakh-fine-for-community-meals/

दिलीप वैष्णव, रेलमगरा
राजसमंद। प्रदेश में कोरोना संक्रमण को लेकर शादी समारोह व सामूहिक भोज पर प्रतिबंध के बावजूद कतिपय लोग ऐसे सामूहिक आयोजन से बाज नहीं आ रहे है। कोलपुरा में मोहनलाल द्वारा बेटी की शादी में एक हजार लोगों का खाना बनाया। इस पर प्रशासन ने एक लाख का जुर्माना लगाया और खाद्य सामग्री नष्ट करवाई। साथ ही मोहनलाल को भविष्य में ऐसा नहीं करने के लिए पाबंद किया।
राजसमंद जिले के रेलमगरा थाना क्षेत्र में कुंडिया ग्राम पंचायत के कोलपुरा में मोहनलाल जाट द्वारा बेटी की शादी को लेकर एक हजार लोगों का खाना रख लिया। टेंट खींच दिया और हलवई बुलाकर रसोई बना दी। सूचना पर रेलमगरा उपखंड अधिकारी मनसुख डामोर के निर्देशन में गिलूंड नायब तहसीलदार कैलाश मीणा, भू अभिलेख निरीक्षक बजरंग सिंह, पटवारी राधा रेगर, चौकी के महिपाल सिंह, नरेश कुमार मौके पहुंच गए। मौके पर भोजन बन रहा था, जबकि कुर्सी व टेंट लगे हुए मिले। इस पर प्रशासन द्वारा मोहनलाल जाट के 1 लाख रुपए के जुर्माने का चालान बनाया गया। साथ ही खाद्य सामग्री में दाल, बाटी, रायता आदि को नष्ट करवाया गया। मौके से टेंट को भी हटा दिया गया। प्रशासन की इस कार्यवाही वहां मौजूद लोग भाग गए। भोज आयोजनकर्ता मोहनलाल को पाबंद किया कि वह भोज नहीं रखें, वरना उसके खिलाफ अब और ज्यादा सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कोरोना गाइडलाइन की पालना करने की अपील
नायब तहसीलदार कैलाश मीणा ने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए आप अपने घरों में रहे, सोशनल डिस्टेंसी का पालन करने और मास्क लगाए। उन्होंने कहा की कोरोना की चैन को तोडऩे के लिए ये सब करना जरूरी है। साथ ही उन्होंने कहा कि गांव में इस तरह के आयोजन नहीं करें और कोई व्यक्ति ऐसा करता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

Exit mobile version