Panthar 01 https://jaivardhannews.com/panther-attack-on-moving-bike-in-rajsamand/
Dilip https://jaivardhannews.com/panther-attack-on-moving-bike-in-rajsamand/
दिलीप वैष्णव
रेलमगरा

चलती बाइक पर अचानक पैंथर ने हमला कर युवक को गंभीर रूप से घायल हो गया। अन्य वाहनों के आने व युवक के चीखने चिल्लाने पर पैंथर भाग गया, जिससे युवक अपने आपको बचते बचाते हुए अस्पताल पहुंच गया। पिछले एक माह में आधा दर्जन से ज्यादा दुपहिया वाहन चालकों पर हमला कर चुका है, मगर वन विभाग द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है, जिससे क्षेत्रीय लोगों में डर व दहशत व्याप्त है।
जानकारी के अनुसार काबरा निवासी रोशनलाल जाट मोटरसाइकिल पर दरीबा से काबरा रहा था। तभी माताजी का खेड़ा के पास चलती बाइक पर अचानक पैंथर ने हमला कर दिया, जिससे पैंथर के नाखुन से रोशनलाल गंभीर घायल हो गया। इससे वह बाइक से नीचे गिर पड़ा और बाइक की रेस व युवक की चीख से एक बारगी पैंथर वहां से भाग गया। इस पर मौका पाकर रोशनलाल फिर बाइक लेकर भाग खड़ा हुआ। बाद में उसका सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेलमगरा ले गए, जहां चिकित्सकों द्वारा उपचार किया गया। पैंथर के हमले से वह लहुलूहान हो गया। इससे पहले भी कई बार हमले हो चुके हैं, मगर न तो वन विभाग द्वारा पैंथर को पकडऩे के ठोस प्रयास किए जा रहे हैं और न आमजन को इस समस्या से राहत मिल पा रही है।

पहले भी हो चुके हैं हमले
रेलमगरा के माताजी का खेड़ा क्षेत्र में लंबे समय से पैंथर विचरण कर रहा है, जो आए दिन लोगों पर हमला कर रहा है। इससे पहले भी कई दुपहिया वाहन चालकों पर पैंथर हमला कर गंभीर रूप से घायल कर चुका है। गत दिनों जाट समाज के गोपालकृष्ण जाट ने भी प्रशासन ने पैंथर को पकडऩे की मांग उठाई थी, मगर वन विभाग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई।

Panthar 02 https://jaivardhannews.com/panther-attack-on-moving-bike-in-rajsamand/
क्या बड़े हादसे का है इंतजार
माताजी का खेड़ा में आए दिन पैंथर दुपहिया वाहन चालकों पर हमला कर रहा है, मगर क्या वन विभाग को किसी वाहन चालक की मौत का इंतजार है। क्षेत्रीय लोग वन विभाग से यही सवाल करते हुए आक्रोश जता रहे हैं। ग्रामीणों ने प्रशासन व वन विभाग ने तत्काल प्रभाव से पिंजरा लगवाकर पैंथर को पकडऩे की मांग की है।