Jaivardhan News

Panther Hunted Young Man : लापता युवक का क्षत विक्षत शव मिला, ग्रामीण बोले- पैंथर ने किया शिकार

Panther Attck in rajsamand https://jaivardhannews.com/panther-hunted-young-man-in-boraj-rajsamand/

Panther Hunted Young Man : घर से लापता युवक का शव गांव के ही बीड़ में क्षत विक्षत हालत में पड़ा मिला। पुलिस ने शव को जिला अस्पतला के मोर्चरी में रखवा दिया। परिजन व ग्रामीण बोले कि पैंथर ने युवक का शिकार किया। सूचना पर पुलिस के साथ वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई। शव का पोस्टमार्टम करवाया और डीएनए जांच के लिए सैंपल संग्रहित किए गए। प्रथम दृष्टया पैंथर के हमले से ही युवक की मौत होना सामने आ रहा है। पोस्टमार्टम के बाद युवक के शव की पैतृक गांव बोरज में अंतेष्टी कर दी गई।

Rajsamand Police : राजनगर थाना प्रभारी योगेश चौहान ने बताया कि भीलो का खेत, बोरज निवासी राधेश्याम (19) पुत्र केसुलाल भील 18 जून 2024 को घर से लापता हो गया। परिजन व ग्रामीणों ने काफी तलाश की, मगर पता नहीं चल पाया। इस पर परिजनों ने 22 जून को राजनगर पुलिस थाने में राधेश्याम भील के लापता होने की रिपोर्ट दी। उसके बाद पुलिस व परिजनों द्वारा संयुक्त रूप से तलाश की जा रही थी। इस बीच 23 जून शाम को बोरज पंचायत के भील का खेत के पास ही बीड़ में डूंग की नाल में क्षत विक्षत शव मिला, जहां पर राधेश्याम का शर्ट व चप्पल मिले। सूचना पर राजनगर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई और परिजनों को भी बुला लिया गया। एक हाथ, धड़ व क्षत विक्षत हालत में शव व कंकाल का ढ़ांचा मिला। पुलिस ने शव को आरके जिला चिकित्सालय के मोर्चरी में रखवा दिया। इस पर सोमवार सुबह ही परिजनों के साथ ग्रामीण जिला अस्पताल के मोर्चरी में एकत्रित हो गए और ग्रामीणों का कहना था कि राधेश्याम की मौत पैंथर के हमले से हुई। उसके बाद वन विभाग की टीम ने घटना स्थल का मुआयना करने के बाद ग्रामीणों से समझाइश के प्रयास किए। साथ ही शव की डीएनए जांच भी करवाई जा रही है, जिससे स्थिति स्पष्ट हो सके कि आखिर राधेश्याम की मौत कैसे हुई है। वन विभाग ने भी प्रथम दृष्टया पैंथर के हमले से मौत होना माना है, मगर पुष्टि नहीं की। अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट और डीएनए जांच रिपोर्ट से ही साफ हो पाएगा। वन विभाग के अधिकारियों ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि अगर पोस्टमार्टम में हिंसक जानवर की वजह से मौत स्पष्ट हो जाएगी, तो वन विभाग द्वारा युवक के परिजनों को 5 लाख रुपए का मुआवजा दे दिया जाएगा।

Panther Attack : सरपंच के साथ ग्रामीण हो गए एकत्रित

Panther Attack : राधेश्याम का क्षत विक्षत शव मिलने के बाद अस्पताल में ग्रामीणों का जमघट लगने पर बोरज सरपंच डिम्पल कंवर मौके पर पहुंच गई। परिजन व ग्रामीणों की बात से वन विभाग, पुलिस अधिकारियों को अवगत कराया। इस दौरान भाजपा नेता महेंद्रसिंह चौहान, वार्डपंच डूंगरसिंह, रतन भील, भगाराम, कैलाशचंद्र, दीपाराम, मदन भील सहित बड़ी तादाद में ग्रामीण मौजूद थे।

घटना दुर्भाग्यपूर्ण, वन विभाग ध्यान दें

बोरज व आस पास के ग्रामीण क्षेत्र में पैंथर का काफी आतंक है, जिसकी वजह से आए दिन लोगों के मवेशियों के शिकार हो रहे हैं। कई बार लोगों का आमना सामना भी हो चुका है और इसको लेकर शिकायतें भी कर चुके हैं, मगर वन विभाग गंभीर नहीं है। अब यह पैंथर नरभक्षी हो चुका है, जो ग्रामीणों के लिए घातक हो सकता है। इसलिए अब भी जल्द से जल्द वन विभाग पिंजरा लगाकर इस पैंथर को पकड़े, वरना आने वाले दिनों में और भी कोई घटना घटित हो सकती है।

डिम्पल कंवर, सरपंच ग्राम पंचायत बोरज
Exit mobile version