Jaivardhan News

Paytm FASTag हो रहा बंद, जल्द नया Fast Tag खरीद लें, NHAI ने जारी किया अलर्ट

Pytm Fastag https://jaivardhannews.com/paytms-fast-tag-is-shutting-down-buy-fast-tag/

Paytm FASTag User Alert : भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) द्वारा आम वाहन चालकों को अलर्ट करते हुए चेताया कि जल्द से जल्द पेटीएम फास्टैग यूजर्स अन्य बैंकों के फास्टैग (Fastag) खरीद लें, ताकि उन्हें किसी भी तरह की असुविधा का सामना नहीं करना पड़े। क्योंकि 15 मार्च के बाद Paytm का फास्टैग नहीं चलेगा। इसलिए जिसने भी पेटीएम फास्टैग नहीं बदला है, वे तत्काल दूसरी बैंकों के फास्टैग खरीदे लें, ताकि किसी भी टोल प्लाजा पर बेवजह परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसको लेकर NHAI द्वारा अधिकारिक बयान जारी करते हुए वाहन चालकों को चेताया कि अगर फास्टैग नहीं होंगे, तो टोल प्लाजा पर जुर्माने या दोहरे शुल्क का सामना करना पड़ सकता है।

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा जारी बयान के अनुसार पेटीएम पेमेंट्स बैंक से संबंधित प्रतिबंधों पर भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के निर्देशों के बाद पेटीएम फास्टैग यूजर्स 15 मार्च के बाद टॉप अप या रिचार्ज नहीं कर सकेंगे। इसलिए पेटीएम उपभोक्ता के पास 15 मार्च 2024 के बाद अपने बैलेंस को रिचार्ज या टॉप-अप करने का विकल्प नहीं होगा। हालांकि NHAI का कहना है कि वे 15 मार्च के बाद भी फास्टैग में बचे हुए पैसे से टोल पेमेंट कर पाएंगे। एनएचएआई ने पेटीएम फास्टैग यूजर्स को अपने संबंधित बैंकों तक पहुंचने या आईएचएमसीएल (इंडियन हाईवे मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड) की वेबसाइट पर दिए गए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों को देखने की भी सलाह दी है। इस लिस्ट में अब 39 बैंक और नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनीज (NBFCs) को शामिल किया गया है। NHAI ने फरवरी में 32 बैंकों की लिस्ट जारी की थी। रिवाइज लिस्ट में पेटीएम पेमेंट्स बैंक (PPBL) का नाम शामिल नहीं है।

फास्टैग के लिए 39 बैंक व NBFCs सूचीबद्ध

15 मार्च बाद टॉप अप नहीं, पर बैलेंस का उपयोग कर सकेंगे

पेटीएम बैंक पर आरबीआई का प्रतिबंध लगने के बाद 15 मार्च के बाद पेटीएम में कोठ्र टॉप अप नहीं हो सकेगा। हालांकि पेटीएम में उपलब्ध बैलेंस का उपयोग किया जा सकेगा। इसलिए किसी भी तरह की असुविधा से बचने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, एक्सिस बैंक HDFC बैंक, ICICI बैंक, पंजाब नेशनल बैंक से फास्टैग खरीद लें। 31 जनवरी को RBI ने अपने आदेश में PPBL को 29 फरवरी तक सभी बैंकिंग सेवाएं बंद करने का आदेश दिया था, जिसे बाद में रिवाइज कर 15 मार्च कर दिया था।

फोनपे से ऑनलाइन भी मंगवा सकते हैं नया फास्टैग

https://jaivardhannews.com/demand-for-rajsamands-yam-up-to-mp-and-gujarat/
Exit mobile version