01 copy https://jaivardhannews.com/people-gave-ayurvedic-decoction/

राजसमंद | मौसमी बीमारियों से बचाव एवं लोगों के शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आयुर्वेद जिला चिकित्सालय के प्रभारी डॉ. परसराम योगी के नेतृत्व में आयुर्वेद चिकित्सा टीम ने जावद क्षेत्र में आयुर्वेद दवाओं का वितरण किया और लोगों को आयुर्वेदिक काढ़ा पिलाया। जावद में वार्ड 23 क्षेत्र में पार्षद कुशबी भील, नर्स सेफूदी कुमारी मीणा, इन्द्रा कुमारी के साथ कोरोना से संक्रमित मरीजों के घर पहुंचे। आयुर्वेद वैध डॉ. परसराम द्वारा आवश्यक दवाइयां देते हुए परामर्श दिया। इस काढ़े से लोगों की इम्युनिटी बढ़ेगी जो कोविड 19 में कोरोना से लडऩे में मदद करेगी।

धोईदा में वार्ड 23 के मेता मगरी में पार्षद कुशबी भील, आयुर्वेदिक चिकित्सालय प्रभारी डॉ. परसराम योगी, नर्स सेफूदी कुमारी मीणा, इन्द्र कुमारी ने वार्ड वासियो को आयुर्वेदिक दवाओं और काढे का वितरण किया। डॉ. परसराम योगी ने बताया कि ये दवाइयां लोगों की इम्युनिटी बढ़ाती है जो वैश्विक महामारी कोविड 19 में व्यक्तियों को कोरोना से लडऩे में मदद करती है और उन्हें रोगग्रस्त होने से बचाती है। उन्होंने कहा कि कोई भी रोगग्रस्त व्यक्ति अथवा रोग होने की आशंका होने पर प्रतिदिन सोमवार से शनिवार प्रात: 9 बजे से 12 बजे तक गणेश नगर स्थित चिकित्सालय में पहुंचे सकता है, ताकि समय में ईलाज मिलेगा तो स्वस्थ रहेंगे।

बूथ अध्यक्ष जगदीश प्रजापत ने वार्डवासियों को इस महामारी से बचने के लिए घर पर रहने और कोविड गाइड लाइन का पालन करने को कहा। उन्होंने कहा कि वैश्विक कोरोना महामारी से बचने का एक मात्र उपाय है कि आप अपने घरों में ही रहे, बिना काम के बाहर नहीं निकले क्योंकि घर से बाहर निकलने के बाद लोग एक दूसरे के संपर्क में आते है इससे बीमारी एक दूसरे लोगों में फैल रही है। कोरोना की यह दूसरी लहर बहुत भयावह है प्रतिदिन जिले में कई लोगों की मौतें हो रही है। आप सभी से अपील है कि आप अपने घरों में रहकर कोरोना की चैन को तोडऩें में मदद करें। इस दौरान दिनेशनाथ योगी, हितेश पालीवाल, कमल कुमावत आदि ने लोगों को दवाइयां व काढ़ा वितरण करवाया।