Jaivardhan News

अपात्र 95 लोगों को फर्जी तरीके से पीएम आवास के लिए बांट दिए एक करोड़

PM Aawas 1 https://jaivardhannews.com/pm-aawas-yojna-news/

राजसमंद। पंचायत समिति खमनोर की ग्राम पंचायत उनवास में वर्ष 2016 से लेकर 2019 तक तात्कालीन ग्राम विकास अधिकारी और कनिष्ठ सहायक के खिलाफ बीडीओ निता पारीक ने प्रकरण दर्ज करवाकर चार साल में 95 अपात्र लोगों को करीब एक करोड़ से अधिक राशि जारी कर राजकीय राशि का दुरपयोग करने पर थाने में प्रकरण दर्ज करवाया।

2016 व 2017 में कनिष्ठ सहायक के पास पंचायत का चार्ज था व 2018 व 2019 में ग्राम विकास अधिकार अमीत के पास चार्ज रहा। थानाधिकारी कैलाशसिंह ने बताया कि मदनगंज, किशनगढ़ अजमेर हाल विकास अधिकारी खमनोर नीता 40 पत्नी सर्वेश्वर पारीक पंचायत समिति खमनोर के कनिष्ठ सहायक एंव तात्कालीन ग्राम विकास अधिकारी उनवास हाल भैसाकमेड़ ग्राम पंचायत लिपिक ओमप्रकाश मीणा व तात्कालीन ग्राम विकास अधिकारी उनवास हाल कोशीवाड़ा ग्राम विकास अधिकारी अमितकुमार बडग़र्जर ने उनवास पंचायत में प्रधानमंत्री आवास योजना में 95 अपात्र लाभार्थियों को योजना का लाभ देकर राजकीय राशि का दुरूपयोग करने का प्रकरण दर्ज करवाया।

वार्षिक ऑडिट में हुआ खुलासा
बीडीओ पारीक ने बताया कि करीब दो तीन साल पूर्व वार्षिक ऑडिट में अपात्र लोगों को पीएम आवास योजना का लाभ दिलवाने की जानकारी पर जिला परिषद व पंचायत समिति ने टीम का गठन कर जांच करवाई जिसमें 95 अपात्र लोगों को पीएम आवास योजना की करीब एक करोड़ रुपए से अधिक राशि दिलवा दी। जांच रिपार्ट जिला परिषद गई जहां टीम के निर्णय अनुसार पुर्व में विभागीय कार्रवाही प्रारंभ कर दी जिसमें 17 सीसी नोटीस को 16 सीसी नोटिस में बदल दिया हैं। जिला परिषद की अग्रीम कार्रवाही जारी हैं। राशि का दुरूपयोग करने पर प्रकरण दर्ज करवा दिया हैं।

Exit mobile version