Jaivardhan News

राजसमंद (दिवेर) में 23 साल से दुष्कर्म के आरोप में फरार चल रहे आरोपी को पुलिस ने ऐसे पिछा कर किया गिरफ्तार

01 134 https://jaivardhannews.com/police-arrested-the-accused-who-was-absconding-for-23-years-in-rajsamand-diver-on-the-charge-of-rape/

दुष्कर्म के आरोप में एक आरोपी पिछले 23 साल से फरार चल रहा था। आरोपी महाराष्ट्र-उत्तरप्रदेश हाइवे पर ट्रक चला रहा था। पूलिस ने उसका पिछ करते हुए उसको गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को देवगढ़ न्यायालय में पेश किया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

राजसमंद जिले देवगढ़ उपखंड के दिवेर थाने में 23 साल से दुष्कर्म के आरोप में फरार चल रहे आरोपी को दिवेर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी महाराष्ट्र-उत्तरप्रदेश हाइवे पर ट्रक चला रहा था। पुलिस ने पीछा कर उसे पकड़ लिया। आरोपी को दिवेर थाने में लाकर देवगढ़ न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। दिवेर थानाधिकारी दिलीप सिंह के नेतृत्व में वांछित आरोपी की धरपकड़ के लिए टीम का गठन किया गया। पुलिस ने बताया कि थाना दिवेर के 1998 के प्रकरण में दुष्कर्म के आरोप में 23 साल से आरोपी मुख्तीयार सिंह (50) निवासी देविया नंगला थाना मगोरा जिला मथुरा उत्तरप्रदेश फरार था। आरोपी की तलाश के लिए टीम को उत्तरप्रदेश भेजा गया। पता चला कि आरोपी घर पर नहीं आता और पहचान छुपाकर गुजरात और महाराष्ट्र की तरफ ट्रक चलाता है। टीम ने आरोपी के मिलने की संभावित जगहों पर मुखबिर तंत्र सक्रिय किया।

मुखबिर से जानकारी मिली कि आरोपी ट्रक लेकर महाराष्ट्र से उत्तप्रदेश जा रहा है। आरोपी को पकड़कर पूछताछ की गई तो उसे अपराध कबूल किया। पूछताछ में बताया कि घटना के बाद कोलकाता, बिहार, पश्चिम बंगाल की तरफ चला गया था। वह कभी-कभार ही घर पर आता था। दिवेर थाने पर मुकदमा होने से वह कभी ट्रक लेकर इस रास्ते से नहीं आया। आरोपी ट्रक लेकर मध्यप्रदेश, भीलवाडा, चित्तौडगढ़ होकर ही गुजरात व महाराष्ट्र जाता था। आरोपी को मंगलवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। पुलिस टीम में दिवेर थानाधिकारी दिलीप सिंह, सहायक उपनिरीक्षक साइबर सेल पवनसिंह, सहायक उपनिरीक्षक रामेश्वर लाल, कांस्टेबल दिनेश कुमार, गोपालसिंह, राजेन्द्र कुमार, विशेष योगदान कांस्टेबल दीपेन्द्र सिंह शामिल थे।

Exit mobile version