Jaivardhan News

अफीम तस्करी के बदमाशों के फायरिंग से बाल बाल बची पुलिस, जाबांज जवानों ने दबोच लिया एक आरोपी

kelwa01 https://jaivardhannews.com/police-narrowly-escaped-firing-by-miscreants-of-opium-smuggling-brave-jawans-caught-an-accused/

अवैध मादक पदार्थ की तस्करी रोकने के लिए पुलिस लगातार प्रयासरत है, मगर बदमाश पुलिस के हर प्रयास को फेल करने पर अड़े हैं। पुलिस आज भी जहां पुरानी जीप में चल रही है, मगर बदमाश लग्जरी वाहनों में चल रहे हैं। ऐसे में तस्करों पर अंकुश लगाना पुलिस के लिए मुश्किल होता जा रहा है। कुछ ऐसे ही हालात राजसमंद में गुरुवार को देखने को मिले। जब मध्यप्रदेश से मारवाड़ की तरफ अवैध अफीम डोडा चूरा ले जाते दो बदमाशों के बारे में भनक लगी, तो केलवा थाना पुलिस ने नाकाबंदी कर ली। फिर हाइवे आठ पर पसून्द में बदमाशों ने पुलिस पर फायर कर दिया, जिस पर पुलिस ने भी जवाब में दो राउंड फायर किए। उसके बाद बदमाश उनकी कार को एक मार्बल गोदाम पर खड़ी करके पसूंद गांव के जंगल व पहाड़ी की तरफ ओझल हो गए। इस दौरान पुलिस ने एक बदमाश को तो दबोच लिया, मगर दूसरा आरोपी भाग गया। उसके बाद केलवा के साथ कांकरोली व चारभुजा थाने से भी पुलिस मौके पर पहुंच गई और करीब पांच घंटे तक ड्रोन कैमरे से गहन तलाश की गई, मगर आरोपी के बारे में पता नहीं चल पाया। फिलहाल पुलिस ने 161 किलो डोडा चूरा सहित कार को जब्त कर लिया और एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

 पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि मुखबीर से मिली सूचना पर केलवा थाना अधिकारी संजय गुर्जर के नेतृत्व में पसून्द के पास सुबह नाकाबंदी की गई। इस दौरान वहां से गुजरती एक कार ने पुलिस की गाड़ी देख दो राउण्ड फायर कर दिए। पुलिस ने जवाब में एक राउण्ड फायर किया। हालांकि किसी को गोली नहीं लगी। नाकाबंदी में फंसते देख हड़बड़ी में तस्कर गाड़ी छोड़ भागने लगे। तभी पुलिस दल ने अफीम डोडा चुरा व कार सहित किसनाराम पुत्र जस्साराम भीम निवासी रोहट (पाली) को दबोच लिया , जबकि सत्यनारायण उर्फ सत्तू पुत्र लाभूराम भील निवासी समदड़ी (बाड़मेर) पसुन्द में खनन क्षेत्र की पहाड़ियों में फरार हो गया। पुलिस द्वारा फरार आरोपी की तलाश के लिए विशेष टीम का गठन कर दिया है और पुलिस द्वारा उसकी तलाश की जा रही है, मगर अभी तक उसके बारे में कोई सुराग हाथ नहीं लग पाया है। हालांकि पुलिस का दावा है कि जल्द ही आरोपी को पकड़ लिया जाएगा। इसके लिए क्षेत्र में सक्रिय अन्य बदमाशों से भी पूछताछ की जा रही है, तो पुलिस ने मुखबिर को भी अलर्ट कर दिया है। खास बात यह है कि बदमाशों ने पुलिस पर जो फायर किए थे वह पम्प एक्शन गन से किए, जो बदमाशों के पास कहां से आई, यह बड़ा सवाल है। इसको लेकर भी पुलिस द्वारा तहकीकात की जा रही है।

तीन थानों की पुलिस ने चलाया सघन तलाशी अभियान

अफीम डोडा चुरा तस्करी की घटना की सूचना पर एसपी ने तत्काल कांकरोली थानाधिकारी डीपी दाधीच व चारभुजा थानाधिकारी के नेतृत्व में जाब्ता भेजा। पुलिस लाइन से भी 25 अतिरिक्त जवान मौके पर पहुंचे और केलवा पुलिस के साथ मिलकर पहाड़ी क्षेत्र में घेरा डाला। करीब पांच घंटे तक पुलिस ने सघन तलाशी अभियान चलाया, लेकिन दूसरा आरोपी बच निकलने में कामयाब रहा।

एक घर में पीया पानी, पहनने के लिए मांगे जूते

सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस को पता चला कि पसून्द से निकलने के बाद वांछित सत्यनारायण ने एक घर से मांगकर भरी दुपहरी में एक लोटा पानी पीया और पहनने के लिए जूते भी मांगे तथा आगे चलकर चारभुजा की ओर जाने के लिए ऑटो चालक से लिफ्ट ली। उस वक्त तक किसी को ऐसी वारदात की सूचना नहीं थी।

तस्करों के पास कहां से आई पम्प एक्शन गन

पुलिस जांच पड़ताल में लगी है कि तस्करों ने जिस बंदूक से फायर किया, वह पम्प एक्शन गन बताई जा रही है। यह एक फायर आर्म है, जो अपेक्षाकृत कम घातक है। यह बंदूक सुरक्षात्मक परिस्थितियों में इस्तेमाल की जाती है। पुलिस बेड़े में ये बंदूके मौजूद हैं, लेकिन तस्करों के पास ऐसी बंदूक होना जिले में पहली बार सामने आ रहा है। पुलिस द्वारा बरामद पम्प एक्शन गन के बारे भी जांच की जा रही है।

Exit mobile version